UA-204538979-1

‘मीट एट आगरा’ शहर के जूता उद्योग को विश्व की राजधानी के रूप में विकसित करने के लक्ष्य संग काम कर रहा : पूरन डाबर

आगरा मैन्यूफैक्चर्स एण्ड एक्सपोर्टर्स चैम्बर, एफमैक के ‘मीट एट आगरा’ के 14वें संस्करण का आज 7 अक्टूबर, शुक्रवार को सायं चार बजे उद्घाटन होगा।

भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण एवं कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल मुख्य अतिथि होंगे।

केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल एवं प्रदेश सरकार के केबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, सांसद राजकुमार चाहर विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

ब्रज पत्रिका, आगरा। देश-दुनिया की फुटवियर इंडस्ट्री के वैश्विक बाजार की झलक लिए आगरा के सींगनाग्राम स्थित आगरा ट्रेड सेन्टर मेें मीट एट आगरा के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, दुनिया के पैंतालीस से अधिक देशों के जूता निर्यात से जुड़े उद्यमी आगरा में जुटे चुके हैं जहाँ वे अपने प्रोडक्ट्स के प्रदर्शन के साथ दुनिया की नवीनतम तकनीक से अवगत होंगे।

6 अक्टूबर, गुरूवार की शाम आगरा ट्रेड सेन्टर पर मीडिया से बात करते हुए एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर ने आयोजन की तैयारियों पर बात करते हुए कहा कि,

“मीट एट आगरा, शहर के जूता उद्योग को विश्व की राजधानी के रूप में विकसित करने के लक्ष्य संग काम कर रहा है। इस बार यह आयोजन न सिर्फ जूता उद्योग को नई गति देने के लिए काम कर रहा है, बल्कि युवाओं को इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए एक प्रेरणा के रूप में भी काम कर रहा है। आगरा मैन्यूफैक्चर्स एण्ड एक्सपोर्टर्स चैम्बर, एफमैक के ‘मीट एट आगरा’ के 14वें संस्करण का आज 7 अक्टूबर, शुक्रवार को सायं चार बजे उद्घाटन होगा।”

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल होंगे उदघाटन समारोह के मुख्य अतिथि

तीन दिवसीय फेयर का 7 अक्टूबर, शुक्रवार को शुभारम्भ होगा जिसमें भारत सरकार के वाणिज्य और उद्योग, उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण एवं कपड़ा मंत्री पीयूष गोयल मुख्य अतिथि होंगे। वहीं केंद्रीय विधि एवं न्याय राज्य मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल एवं प्रदेश सरकार के केबिनेट मंत्री योगेंद्र उपाध्याय, सांसद राजकुमार चाहर विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल होंगे।

एफमेक कन्वीनर कैप्टन एएस राना ने बताया कि,

“इस बार ‘मीट एट आगरा’ में देश के तमाम नामचीन ब्रांड अपने प्रोडक्ट्स प्रदर्शित कर रहे हैं, यह एक अच्छा अवसर है, जब आप विश्व के जूता बाजार से एक छत के नीचे मिल रहे हैं। टाटा, रिलायंस, वालमार्ट और फ्यूचर ग्रुप जैसी बड़ी कंपनियों ने चाइना से आयात पूरी तरह से बंद कर दिया है, अब वे भारतीय प्रोडक्टस पर निर्भर हैं। यही कारण है कि हम घरेलू बाजार में लगातार ग्रोथ हासिल कर रहे हैं। अब वक्त है हम अपने प्रोडक्ट्स की क्वालिटी वैश्विक बाजार को ध्यान में रखकर विकसित करें। यह फेयर इस कारोबार से जुड़े हर व्यक्ति के लिए गूगल की तरह एक सर्च इंजन है, जहाँ हम वो सब कुछ एक छत के नीचे पाएंगे, जो आज हमारी जरुरत है।”

एफमेक महासचिव राजीव वासन ने कहा कि,

“आगरा तीस हजार करोड़ की अर्तव्यवस्था में भागीदारी के लक्ष्य के साथ काम कर रहा है, विश्व के मानचित्र पर ‘मीट एट आगरा’ ने अपनी जो पहचान बनाई है, वह इस दिशा में अच्छे संकेत हैं।”

तकनीकी सत्र में देश-दुनिया के दिग्गज देंगे महत्वपूर्ण व्याख्यान

तीन दिवसीय इस फेयर के दूसरे दिन 8 अक्टूबर को तकनीकी सत्र आयोजित होगा, जिसमें भारत व दुनिया के अन्य देशों से आए इंडस्ट्री के दिग्गज अपने अनुभव साझा करेंगे, वहीं कॉलेजों के छात्रों को भी इंडस्ट्री एक्स्पोजर मिलेगा, जिससे युवाओं में उद्यमिता के प्रति जागरूकता बढ़ेगी। इस वर्ष फेयर में लगभग 20,000 से अधिक एक्जीबिटर्स के शामिल होने की संभावना है।

इस मौके पर एफमेक सचिव ललित अरोड़ा, प्रदीप वासन, जीतेन्द्र त्रिलोकानी, सुधीर गुप्ता, चंद्र शेखर जीपीआई आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!