UA-204538979-1

जेपी सभागार में आयोजित हुआ ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल-2021

ब्रज पत्रिका, आगरा। ग्लैमर लाइव फिल्म्स द्वारा डॉ. भीमराव अम्बेडकर वि.वि. और आईटीएचएम के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित तीन दिवसीय ग्लोबल ताज इंटरनेशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल-2021 का 26 दिसंबर को रंगारंग शुभारंभ किया गया।

उद्घाटन आगरा विवि के प्रो. लवकुश मिश्रा और केंद्रीय हिंदी संस्थान के कुलसचिव डॉ. चंद्रकांत त्रिपाठी, पश्चिमी भारतीय फिल्म निर्माता संघ के महासचिव दिलीप दलवी ने माँ सरस्वती के चित्र के समक्ष दीप जलाकर और माल्यार्पण कर किया। अलीगढ़ के दुर्गा सांस्कृतिक कला केंद्र की डायरेक्टर पूनम सारस्वत के निर्देशन में नृत्य कलाकारों ने वंदना की रंगारंग प्रस्तुति दी। उ.प्र. संगीत नाटक अकादमी के सदस्य रंजीत सामा ने स्वागत भाषण दिया।

फ़ेस्टिवल डायरेक्टर सूरज तिवारी ने फ़ेस्टिवल से संबंधित जानकारी देते हुए बताया कि,

“इस प्रकार के कार्यक्रमों से यूपी में फ़िल्म सिटी के विकास को बढ़ावा मिलेगा। सरस्वती बाई दादा साहब फाल्के सम्मान फ़िल्म विधा के तहत दिया जाता है। जो इस फ़ेस्टिवल ने ही शुरुआत की है।”

राजेंद्र सचदेवा, (अध्यक्ष ह्यूमन ड्यूटीज फ़ाउंडेशन, आगरा) ने कहा कि,

“सिनमा से ही समाज में संस्कार का आदान- प्रदान होता है।”

अतिथियों में एसीएमओ डॉ. आरसी माथुर, डॉ. एके अग्निहोत्री, आगरा विवि कर्मचारी संघ के महामंत्री अरविंद गुप्ता, प्रमोद वर्मा गुड्डू भाई, नितिन गोयल (एमडी-मुंशी पन्ना मसाले) आदि उपस्थित रहे। फ़ेस्टिवल को सफल बनाने में आरोही इवेंट्स के अमित तिवारी, मेकओवर इवेंट्स के राहुल उपाध्याय सहित रजत कुमार, रमन उपाध्याय, आनंद कुमार, रिंकु शाक्य आदि का विशेष सहयोग रहा।

दूसरे सत्र में

देश-विदेश से 8 अवार्डस पा चुकी फ़ीचर फ़िल्म आइ.एम. ज़ीरो को फेस्टिवल की ओपनिंग में दिखाया गया। इस फ़िल्म में राजा मुराद, संयोगिता यादव, उमेश वाजपेयी, श्रद्धा सिंह और आगरा के पवन तिवारी व राहुल गुप्ता सहित कई कलाकारों ने अभिनय किया है। फिल्म के निर्माता रंजीत सामा हैं और फिल्म का काफी हिस्सा आगरा के जीडी गोयनका स्कूल में शूट किया गया है!फिल्म का लेखन एवं निर्देशन सूरज तिवारी ने किया है!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!