UA-204538979-1

शहर के भामाशाहों ने निभाई माता-पिता की भूमिका, प्रमुख धर्म गुरु भी रहे शामिल

सर्व सहाय सेवा समिति ने आठवें सामूहिक सर्व समाजी विवाह समारोह में पाँच निर्धन कन्याओं का बसाया घर।

ब्रज पत्रिका, आगरा। सामाजिक संस्था सर्व सहाय सेवा समिति द्वारा रविवार को वाटर वर्क्स चौराहा स्थित अग्रवन में आठवाँ सामूहिक विवाह समारोह आयोजित किया गया। समारोह में आगरा व आसपास के क्षेत्र से विभिन्न जातियों की पाँच निर्धन कन्याओं का वैदिक रीति रिवाज से सामूहिक विवाह किया गया। नवयुगलों ने मुख्य मंच पर एक-दूसरे को वरमाला पहनाई। वहीं करीने से सजे पाँच मंडपों में अलग-अलग सात फेरों की रस्म भी अदा की गई।

सभी नवयुगलों को शहर के समाजसेवी भामाशाहों और धर्मगुरुओं ने सुखद दांपत्य जीवन के लिए आशीर्वाद प्रदान किया। संस्था के पदाधिकारियों ने सभी जोड़ों को फ्रिज, टीवी, अलमारी, पलँग, पंखा, प्रेस, मिक्सी सहित गृहस्थी के संचालन के लिए हर जरूरी सामान उपहार स्वरूप प्रदान किया। महिला समाजसेवियों ने विदाई गीत गाते हुए नम आँखों से बेटियों को गले लगाकर विदाई दी।

इससे पूर्व बल्केश्वर पार्क से अग्रवन तक बैंड बाजों की मधुर स्वर लहरियों के साथ सामूहिक बारात निकाली गई। संस्था के संरक्षक महेश चंद्र अग्रवाल ने हरी झंडी दिखाकर बारात को रवाना किया। एनसीसी के कैडेट्स ने विवाह स्थल पर हर अतिथि की अगवानी की।

समारोह में मनकामेश्वर मंदिर के महंत योगेश पुरी, लंगड़े की चौकी हनुमान मंदिर के महंत गोपी गुरु, गुरुद्वारा गुरु का ताल के संत टीटू सिंह, सेंट मैरीज चर्च के फादर मून लाजरस और खांटू श्याम मंदिर के श्रीकृष्ण मिश्रा धर्म गुरु के रूप में मौजूद रहे। लॉयन जितेंद्र चौहान मुख्य अतिथि रहे। समाजसेवी सीए आरके अग्रवाल, चंद्रा ग्रुप ऑफ एजुकेशन के चेयरमैन डॉक्टर करतार चंद्र शास्त्री, बबीता चौहान, बीना अग्रवाल और अतुल चौहान अति विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल रहे।

सभी गणमान्य अतिथियों ने सर्व सहाय सेवा समिति की इस नेक पहल की मुक्त कंठ से सराहना की। सर्व सहाय सेवा समिति के अध्यक्ष दिलीप कुमार अग्रवाल एडवोकेट, महामंत्री आशीष अग्रवाल और कोषाध्यक्ष सुनील गर्ग ने सभी अतिथियों का स्वागत किया।

विनीत अग्रवाल, नवीन गुप्ता, अंकित अग्रवाल, अंकेश जैन, दुर्गेश गर्ग, विकास गर्ग, रचित मित्तल, विकास कुमार, वरुण अग्रवाल, सौरभ शर्मा, श्याम कुमार सिंघल, सचिन अग्रवाल, राहुल कुमार, मोहित अग्रवाल, रविकांत गौत और विशाल शर्मा ने व्यवस्थाएँ सँभालीं। महिला प्रमुख कमलेश देवी अग्रवाल, पारुल अग्रवाल, अंजली गर्ग, नेहा अग्रवाल, ऋचा जैन, रीता गुप्ता, मोहिनी अग्रवाल और निधि अग्रवाल ने मंडप और उपहार कक्ष की व्यवस्थाएँ सँभालीं। समारोह का संचालन रमन अग्रवाल ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!