UA-204538979-1

अंतरराष्ट्रीय नृत्य दिवस पर नृत्य कलाकारों ने दिखाई प्रतिभा, प्रतिभाशाली कलाकारों का हुआ सम्मान

ब्रज पत्रिका, आगरा। अंतर्राष्ट्रीय नृत्य दिवस के अवसर पर भारतीय बैंकर्स क्लब और स्वर संगम कला केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में नृत्य संगोष्ठी का आयोजन स्वर संगम कला केंद्र के कार्यालय पर किया गया। मुख्य अतिथि थे सुप्रसिद्ध उद्घोषक दिनेश श्रीवास्तव ने।

कार्यक्रम की रूपरेखा प्रस्तुत करते हुए सुशील सरित ने कहा,

“40 वर्ष पूर्व यह दिवस मनाने की परंपरा शुरू हुई थी, आज विश्व में अवसाद छाया हुआ है, और उससे अगर कोई युद्ध कर सकता है वह शास्त्रीय संगीत है और उसमें भी नृत्य।”

स्वर संगम कला केंद्र की निदेशक विजयलक्ष्मी शर्मा ने कहा कि,

“हम पिछले पांच दशकों से इस स्थल पर नृत्य का प्रशिक्षण दे रहे हैं, और कत्थक और लोक नृत्य के क्षेत्र में हमने लगभग 12 सौ कलाकारों को प्रशिक्षण दिया है।”

इस अवसर पर भारतीय बैंकर्स क्लब द्वारा युवा नृत्य निर्देशिका आरती तोमर को कत्थक के क्षेत्र में योगदान के लिए और राजवीर राजपूत को वेस्टर्न डांस के क्षेत्र में योगदान के लिए सम्मानित किया गया।

साथ ही स्वर संगम कला केंद्र द्वारा अपने-अपने क्षेत्र में अधिकतम अंक प्राप्त करने के लिए श्रेयांशी सक्सेना और नीलिमा को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर एवं माल्यार्पण करके सुधीर शर्मा, चद्र शेखर शर्मा, सुशील कुलश्रेष्ठ, डॉ. रमेश आनंद एवं प्रमिला शर्मा ने किया। सरस्वती वंदना पूजा तोमर ने प्रस्तुत की। इस अवसर पर नंदिनी शर्मा और अनुष्का मुद्गल ने तराना, शुभांशी सक्सेना ने “नैनो वाले ने” गीत पर और सृष्टि और भूमि, सेजल ने युगल नृत्य प्रस्तुत किया। प्रथम ने की-बोर्ड पर एक गीत प्रस्तुत किया। संचालन सुशील सरित ने किया। धन्यवाद राम मोहन शर्मा ने दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!