UA-204538979-1

पुनः शुरू होगा सितंबर में सूरसदन में ‘श्रद्धांजलि नाट्य समारोह’, आगरा के रंगकर्मियों ने रज्जो पंडित जी की स्मृति सभा में जताया है संकल्प!

रूप सज्जा कला विशेषज्ञ पंडित राज नारायण शर्मा जी उर्फ़ रज्जो पंडित जी की पुण्य स्मृति में सूरसदन प्रेक्षागृह परिसर में एक स्मृति सभा का आयोजन आगरा के ‘संस्कृति समाज’ द्वारा किया गया।

आगरा के प्रमुख व स्वनामधन्य रंगकर्मियों ने शिरकत कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

ब्रज पत्रिका, आगरा। ‘ताजनगरी’ आगरा के रंगमंच की दिग्गज़ हस्ती और रूप सज्जा कला विशेषज्ञ पंडित राज नारायण शर्मा जी उर्फ़ रज्जो पंडित जी की पुण्य स्मृति में सूरसदन प्रेक्षागृह परिसर में एक स्मृति सभा का आयोजन आगरा के ‘संस्कृति समाज’ द्वारा किया गया। जिसमें आगरा के प्रमुख व स्वनामधन्य रंगकर्मियों ने शिरकत कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

वक्ताओं ने उनकी स्मृतियों को साझा करते हुए उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व को रेखांकित किया। स्मृति सभा का संचालन वरिष्ठ रंगकर्मी हरीश सक्सेना ‘चिमटी’ ने किया। इस अवसर पर विचार व्यक्त करते हुए सभी वक्ताओं ने दिवंगत शख्शियत रज्जो पंडित जी के लिए अपने-अपने मन के भावों के साथ-साथ कुछ अच्छे सुझाव भी दिए।

ख़ासतौर से उल्लेखनीय सुझाव वरिष्ठ रंगकर्मी राजीव सिंघल ने दिवंगत रंगकर्मियों की याद में आयोजित होते रहे ‘श्रद्धांजलि’ नाट्य समारोह को सूरसदन प्रेक्षागृह में पुनः शुरू करने का दिया। इस पर तत्काल ही वरिष्ठ रंगकर्मी उमेश अमल ने इसे सितंबर में फिर शुरू करने का संकल्प जताया।

सभा में वरिष्ठ रंगकर्मी दिलीप रघुवंशी, बसन्त रावत, केशव प्रसाद सिंह, सुधीर पाठक, अजय दुबे, अनिल जैन, उमा शंकर मिश्र, चंद्र शेखर, संजय चतुर्वेदी, दीपक जैन, प्रमोद सारस्वत, सोमा जैन, अलका सिंह, डॉ. महेश, डॉ. हृदेश चौधरी, टोनी फास्टर, राकेश यादव आदि ने शिरकत कर उनकी स्मृतियों को साझा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!