UA-204538979-1

नवरात्रि रास गरबा में ढोल-नगाड़ों की की धुनों पर खूब मचा धमाल

• नौ दिवसीय आयोजन के तीसरे दिन सेंट एंड्रयूज पब्लिक स्कूल ने किया प्रतिभाग।

• देर रात चले आयोजन में शिक्षकों के साथ छात्रों कदम से कदम मिलकर दिखाया हुनर।

ब्रज पत्रिका, आगरा। गरबा-डांडिया की एक से एक शानदार प्रस्तुतियों के बीच उत्साह, उमंग और पारम्परिक परिधानों में सजे-धजे कंटेस्टेंट, उल्लास में डूबे माहौल में संगीत की सुमधुर स्वर लहरियों का आनंद, चारों तरफ मनमोहक सजावट। यह मौका था इनक्रेडिबल ताज कंसर्ट के अंतर्गत आगरा डवलपमेंट फाॅउंडेशन द्वारा आयोजित ‘नवरात्रि रास गरबा’ के द्वितीय संस्करण का। जिसमें आगरा के सैकड़ों युवाओं ने भाग लिया। इसमें विशेष प्रस्तुति सेंट एंड्रयूज पब्लिक स्कूल की रही।

कार्यक्रम का दीप प्रज्वलित करके उद्घाटन महापौर हेमलता दिवाकर, एडीए सचिव गरिमा सिंह, एडीएफ के अध्यक्ष पूरन डावर, अशोक ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. रंजना बंसल, सेंट एंड्रयूज पब्लिक स्कूल के सीएमडी डॉ. गिरधर शर्मा ने संयुक्त रूप से किया।

इस दौरान महापौर हेमलता दिवाकर ने अपने सम्बोधन में कहा कि,

“इस प्रकार के आयोजन हमें हमारी संस्कृति से जोड़ने का काम करते हैं जिस प्रकार से परम्परिक परिधानों में आज यहाँ प्रतिभागी आये हैं, उनको देखकर लगता है हम कितने भी पाश्चात्य हो जाएँ, लेकिन हमारी भारतीयता हमसे कभी अलग नहीं हो सकती।”

इस अवसर पर एडीए सचिव गरिमा सिंह, सेंट एंड्रयूज पब्लिक स्कूल के सीएमडी डॉ. गिरधर शर्मा ने अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागियों को पुरुस्कृत किया। मंच से गरबा की शुरुआत करते हुए लोकप्रिय डांस कोरियोग्राफर प्रियंक धाकड़ और उनकी टीम ने अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियों से सभी को प्रोत्साहित किया, साथ ही पहली बार इस नृत्य का आनंद लेने डांसिंग फ्लोर पर आए युगलों को म्यूजिक बीट्स पर आसान स्टेप्स कराकर उनकी नृत्य की हसरतों को पंख लगाए।

कभी भक्ति गीत, कभी गुजराती बीट्स, तो कभी बॉलीवुड का फिल्मी संगीत की धुन पर डांडिया की मस्ती सभी का मन मोह रही थी। राधा-कृष्णा थीम, फैंसी ड्रेस, पंजाबी थीम, गुजराती थीम पर प्रतिभागियों ने गरबा-डांडिया प्रस्तुत करके ब्रज की धरा को गरिमामयी बना दिया। अरे हट जा रे नटखट.., रंगीले म्हारो ढोलना.., नगाड़े संग ढोल बाजे…आदि गीतों पर नृत्य कर वाहवाही लूटी।

कार्यक्रम का संचालन रेडियो कलाकार उमा अली और अविनाश वर्मा ने किया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन अशोक ग्रुप की चेयरपर्सन डॉ. रंजना बंसल ने किया। अतिथियों का स्वागत सेंट एंड्रयूज पब्लिक स्कूल की एमडी सुनीता शर्मा, प्रांजल शर्मा, अपूर्वा शर्मा, शिवांजल शर्मा, ओशीन शर्मा ने किया। इस मौके पर अप्सा के अध्यक्ष डॉ. सुशील गुप्ता, ब्रजेश शर्मा आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!