UA-204538979-1

डांडिया और गरबा रास में झूमकर थिरका प्रिल्यूड परिवार

ब्रज पत्रिका, आगरा। इनक्रेडिबल ताज कंसर्ट के अंतर्गत आगरा डवलपमेंट फाॅउंडेशन (आईडीएफ) द्वारा आयोजित ‘नवरात्रि रास गरबा’ के द्वितीय संस्करण में छठवें दिन शुक्रवार को ताजनगरी, फेस टू स्थित जोनल पार्क चौपाटी के एमपी थियेटर में नवरात्रि रास गरबा कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास व विद्यालय परिवार एवं अभिभावकों के संबंधों को सुदृढ़ करने के प्रयास में प्रिल्यूड पब्लिक स्कूल सदैव अग्रणी रहता है। इसी ध्येय को दृष्टिगत रखते हुए विद्यालय द्वारा छात्रों-छात्राओं, शिक्षकों-शिक्षिकाओं और अभिभावकों हेतु गरबा कार्यक्रम आयोजित किया गया। गरबा परमात्मा के नारी रूप की श्रद्धा और पूजा की अभिव्यक्ति है, जिसके माध्यम से भक्त उस देवी के प्रति प्रेम और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, जिन्होंने हमें अपनी बाह्य व आंतरिक बुराइयों को नष्ट करने और अपने अंदर की सकारात्मक ऊर्जा तक पहुंँचने के लिए प्रेरित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. मंजू भदौरिया, डीजीसी रेवेन्यू अशोक चौबे, डॉ. सुशील गुप्ता, श्याम बंसल, अरविंद श्रीवास्तव, प्रमुख समन्वयक संजय शर्मा द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया।

मुख्य अतिथि जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. मंजू भदोरिया ने अपने सम्बोधन में कहा कि,

“इस प्रकार के आयोजन सांस्कृतिक समृद्धि के लिए समय की जरुरत हैं।”

इस गरबा कार्यक्रम में सभी ने जमकर ठुमके लगाए। इसके अतिरिक्त कलाकारों ने भी बेहतरीन प्रस्तुतियाँ दीं। इन कलाकारों के साथ लोग भी देर रात तक डांडिया की मस्ती में झूमते रहे।

विद्यालय के निदेशकगण, प्राचार्य ने डांडिया नर्तकों व नर्तकियों का हौसला बढ़ाते हुए उनके साथ कदम से कदम मिलाकर गरबा कर सभी का दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि ब्रज और गुजरात की साझा संस्कृति की मनमोहक झलक आज साफ़ दिखाई दे रही है। एडीए सचिव गरिमा सिंह भी मोजूद रहीं।

कार्यक्रम में बेहतर प्रस्तुति व आकर्षक वेशभूषा के लिए विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। अंत में धन्यवाद ज्ञापन करते हुए डॉ. सुशील गुप्ता ने सभी की प्रस्तुतियों की सराहना की। कार्यक्रम का संचालन अविनाश वर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!