UA-204538979-1

नृत्य और अभिनय से ख़ास मुक़ाम पाने की ख्वाहिशमंद अम्बिका कोहली मचा रही हैं इन दिनों ग्लैमर इंडस्ट्री में धूम!

 

नामचीन सितारों के साथ में डांस धमाल मचा रही अम्बिका कोहली के अरमानों को लगे शुरुआती कामयाबियों से पंख!

ब्रज पत्रिका, आगरा। ताजनगरी की अम्बिका कोहली इन दिनों मुंबई में ग्लैमर इंडस्ट्री में अपनी कमाल की नृत्य कला और अभिनय प्रतिभा का परचम फहराती जा रही है। एक के बाद एक प्रोजेक्ट के साथ अम्बिका के करियर का ग्राफ ऊँचाइयों की ओर बढ़ रहा है। रफ़्ता-रफ़्ता आगे बढ़ने का सिलसिला जारी है।

 

लगातार मिल रहीं अपनी कामयाबियों से उत्साहित अम्बिका कोहली ग्लैमर इंडस्ट्री में एक खास मुक़ाम को हासिल करने का ख़्वाब पाले हुए आगे बढ़ रही है।

अम्बिका कोहली के डांस के शानदार स्टेप्स बड़े-बड़े स्टार्स के साथ दिखाई दे रहे हैं। हाल ही में ऑक्टोपस स्टूडियो में ऑक्टोपस एंटरटेनमेंट के वीडियो में भी डांस धमाल मचा रही है। अम्बिका टीम ऑक्टोपस का हिस्सा बनकर बेहद खुश है।

 

अम्बिका बताती है इस टीम में उन्होंने राज सुरानी, जेनिफ़र रोज़, पवन शेट्टी के साथ काम किया है। यह वीडियो ज़ी म्यूजिक कंपनी से रिलीज़ किया गया है।

कुछ वर्ष पहले आगरा से मुम्बई की ओर रुख करने वाली अम्बिका कोहली इन दिनों अपने शहर आगरा आयी हुई है। ब्रज पत्रिका से बातचीत करते हुए अम्बिका ने बताया इस वक़्त मुम्बई में कोरोना के चलते लॉक डाउन की स्थिति है, काम बंद हो गए हैं, इसलिए ही मैं अपने शहर आगरा में आ गयी हूँ।

बकौल अम्बिका कोहली एक्टिंग मेरा एम्बिशन है तो डांसिंग मेरा पैशन है। आगरा से मुम्बई जाने के बाद जिंदगी में क्या बदलाव महसूस हुआ, इस सवाल के जवाब में अम्बिका कहती है, मुम्बई में फ़िल्म या ग्लैमर इंडस्ट्री में डिसीप्लेन का बहुत महत्व है। वहाँ वही कलाकार लगातार काम पा सकता है, जो डिसीप्लेन से जिंदगी जीता हो। मेरे पास एक दिन की फुर्सत मुम्बई में नहीं है।

कोरियोग्राफर रेमो डिसूज़ा से मिलकर अम्बिका कोहली बहुत खुश है, अम्बिका कहती है,

“मुझे रेमो सर से बहुत कुछ सीखने को मिला है। दबंग मूवी में प्रभु देवा सर के साथ भी काम करने का अनुभव बहुत ही शानदार रहा। एक एल्बम में टाइगर श्रॉफ जैसे सुपर डांसिंग स्टार से भी मिलने का मौका मिला। बेहद शानदार आर्टिस्ट हैं वह। गुरु रंधावा और ध्वनि भानुशाली के साथ भी एक एल्बम में काम करने का मौका मिला। एक एड कैंपेन में बादशाह के साथ भी काम करने का सुअवसर मुझे मिला। एक एल्बम में हनी सिंह के साथ भी मैंने काम करने का शानदार अनुभव हासिल किया है। टी-सीरीज़ से रिलीज़ हुई मीत ब्रदर्स की एल्बम में उर्वशी रौतेला के साथ काम किया। सबसे ज्यादा खुशी तो मुझे संगीत की दुनिया के बेताज़ बादशाह ए. आर. रहमान सर की एक एल्बम में उनके साथ काम करके हुई थी।”

अम्बिका कोहली ने बताया,

“इसके साथ ही अन्य कई सितारों के साथ भी काम करने का मौका मिला है। इनमें खासतौर से विक्की कौशल भी शामिल हैं। सत्यमेव जयते-2 में जॉन अब्राहम के साथ काम किया। डांसिंग स्टार मुदस्सर के साथ भी काम किया। एक फ़िल्म में जाह्नवी कपूर के साथ भी काम किया। ‘गंगूबाई’ मूवी में आलिया भट्ट के साथ काम करके खुशी हुई। इसके अलावा नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी सर के साथ काम करने का मौका भी मुझे मिला था।”

अम्बिका ने कहा,

“नृत्य की शिक्षा मुझे अपनी मम्मी पूजा जी से मिली है, उनके साथ के बिना मेरा कोई वजूद नहीं है। मेरे डैडी राकेश जी ने भी मुझे हमेशा प्रोत्साहित किया है, मैं अपने मम्मी-डैडी दोनों के लाड़-प्यार को पाकर बहुत खुश हूँ। मुझे नृत्य के अलावा अभिनय का भी शौक है, अभिनय के क्षेत्र में भी कुछ खास काम करके दिखाने की हसरत रखती हूँ। मुझे विश्वास है मुझे नृत्य और अभिनय दोनों ही क्षेत्रों में एक खास पहचान बनाने में कामयाबी मिलेगी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!