बाउंस बैक स्क्रिप्टिंग में फाइनेंशियल प्लानिंग की भूमिका के बारे में बताता है एचडीएफसी लाइफ का लेटेस्ट ब्रांड कैम्पेन

ब्रज पत्रिका। भारत के प्रमुख जीवन बीमाकर्ताओं (लाइफ इंश्योरर्स) में से एक, एचडीएफसी लाइफ ने हाल ही में अपना लेटेस्ट ब्रांड कैम्पेन, बाउंस बैक लॉन्च किया है। किसी व्यक्ति के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए फाइनेंस महत्वपूर्ण योगदान देकर चीजों को आसान बनाता है और सफलता की ओर अग्रसर होता है।

पिछला वर्ष महामारी और दुनियाभर में जीवन को प्रभावित करने वाला वर्ष था। हमें विभिन्न स्तरों पर कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा। हालांकि, मानवीय विचारधारा भी मजबूती से सामने आई। भारी परिस्थितियों के बावजूद लोगों ने बदलती परिस्थितियों के अनुकूल दृढ़ संकल्प के माध्यम से इन चुनौतियों पर काबू पा लिया।

नए व्यवसाय शुरू होने के साथ ही देश में आर्थिक तनाव के बावजूद रोजगार के अवसर पैदा हो रहे हैं। वित्तीय तैयारियों ने इसमें एक बड़ी भूमिका निभाई है और यह उन व्यक्तियों के लिए उत्साह का विषय है, जिन्होंने प्रबल अनिश्चितताओं के बावजूद अपनी योजनाओं को आगे बढ़ाया हैं।

यह कभी-भी हार न मानने वाली भावना है, जिसे एचडीएफसी लाइफ द्वारा लेटेस्ट ब्रांड कैम्पेन में सम्मिलित किया गया है। इसका विज्ञापन एक दंपत्ति की कहानी पर केंद्रित है, जो सफलता के शिखर पर उनके विकास की यात्रा की याद दिलाता है, जब पति अपनी नौकरी खो देने के बाद एक नए रिटेल स्टोर ‘फैशन हाउस’ की शुरुआत करता है। उस समय परिवार अपने सबसे निचले स्तर पर रहता है, और उनका दृढ़ संकल्प और वित्तीय तैयारी उन्हें नई उड़ान भरने में मदद करती है। इस प्रकार, ब्रांड ने एक प्रासंगिक विषय को छुआ है। यह सभी लोगों को अपनी असफलताओं को सफलता में बदलने के लिए प्रेरित करता है और वित्तीय रूप से तैयार होने के लिए प्रोत्साहित करता है।

लॉन्च पर बात करते हुए, एचडीएफसी लाइफ के सीनियर ईवीपी (सेल्स) और सीएमओ, पंकज गुप्ता कहते हैं,

“महामारी ने हम सभी को कठोरता से परखा है, जिससे देश-दुनिया में अनिश्चितता का माहौल बना गया है। इसके चलते व्यक्तिगत आत्मविश्वास में कमी आई है और वित्तीय असुरक्षा की भावना में बढ़ोतरी हुई है। वित्तीय असफलताओं से स्वयं का बचाव करने के लिए जीवन बीमा का महत्व मानव इतिहास की इस अवधि के दौरान प्रबल रहा है। सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि समय ने हमें सिखाया है कि परिवार का महत्व और हमारे परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने की कितनी आवश्यकता है। हमारा लेटेस्ट ब्रांड कैम्पेन मानवीय भावनाओं को उजागर करता है और वित्तीय तैयारी चुनौतियों को दूर करने में मदद करती है।”

इसके अलावा, दक्षिण एशिया लियो बर्नेट के सीईओ तथा चीफ क्रिएटिव ऑफिसर, राजदीपक दास कहते हैं,

“पिछले साल ने सभी को एहसास कराया कि असफलताएं अप्रत्याशित रूप से कभी-भी आपके सामने आ सकती हैं। लेकिन ये कठिन समय, बेहतर भविष्य की धुरी का अवसर भी प्रस्तुत करते हैं। हालाँकि, इन परिवर्तनों को अपनाने का एकमात्र तरीका वित्तीय सुरक्षा और बेहतर नियोजन है। यह विचार हमारी फिल्म में मार्मिक रूप से सामने आया है, जो एक दंपत्ति की सफलता की कहानी को बयान करता है और हमें उस समय में ले जाता है, जब अप्रत्याशित बाधा ने उनके जीवन को घेर लिया और कैसे वे इससे किस तरह बाहर आए, यह बताता है। यह कैम्पेन, ब्रांड के ‘बाउंस बैक’ का उत्तम विस्तार है और यह भारतीय भावना की स्थिरता की ओर इशारा करता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!