ब्राइडल मेकअप ने बढ़ायी मॉडल्स के खूबसूरत चेहरों की चमक-दमक! अर्निंग बढ़ने से अब खिल उठे मोहक चेहरे!

बेशक़ आगरा में इससे न सिर्फ मॉडलिंग इंडस्ट्री की ग्रोथ हो सकेगी बल्कि अपने आगरा में मेकअप इंडस्ट्री भी अपनी खास ऊँचाइयों को छू सकेगी-सारा मून

ब्राइडल मेकअप के लिए मॉडल्स को लेकर जो शूट्स हो रहे हैं, वो प्रोफेशनल मॉडल्स के लिए फायदेमंद हैं-ईशा चौहान

ब्राइडल मेकअप पर लोग खर्च कर रहे हैं, तो मेकअप आर्टिस्ट और मॉडल्स दोनों को फायदा हुआ है-करिश्मा

ब्रज पत्रिका, आगरा। ताजनगरी आगरा की छोटी सी मगर खूबसूरत सी मॉडलिंग इंडस्ट्री में इस साल से एक बहुत ही बड़ा बदलाव दिखाई दे रहा है। आगरा में मॉडलिंग के क्षेत्र में सक्रिय युवतियों की दुनिया को दिन-दूनी, रात-चौगुनी तरक्की करती ब्यूटी इंडस्ट्री ने मानो पंख ही लगा दिए हैं। कोरोना के चलते लगभग बंद हुई फ़ैशन परेडों के बाद तो इस साल मॉडल्स को इस इंडस्ट्री ने मानो ऑक्सिजन देने का काम किया है। इंडस्ट्री में एक ताज़ा बाहर आ गयी है। इस बदलाव के तयशुदा अब सार्थक परिणाम भी आयेंगे।

कुछेक वर्ष पूर्व हमारे आगरा में मॉडलिंग इंडस्ट्री के अंदर एक बड़ा बदलाव आया था, मॉडलिंग इंडस्ट्री में काम करने वाली मॉडल्स के लिए एंकरिंग भी एक नए पेशे के रूप में उभर कर आया था। इसने मॉडल्स को निश्चित रूप से एक सॉलिड प्लेटफॉर्म दिया था, इसी बदलाव के चलते आगरा की मॉडल्स ने आगरा ही नहीं बल्कि आसपास के शहरों में भी अपना सिक्का जमा लिया है। उनका ये रुतवा तो आज भी कायम है। लेकिन इसके बाद मॉडलिंग के प्रोफेशनल्स के लिए ब्राइडल मेकअप की इंडस्ट्री ने भी इसमें चार-चाँद लगाने जैसा ही काम कर दिखाया है। इसके चलते मॉडल्स के चेहरों पर भी आज-कल एक खास रौनक दिख रही है।

ब्यूटी इंडस्ट्री में इस साल दुल्हन के मेकअप ने काम-काज का एक नया क्षितिज तैयार किया है। आगरा की मेकअप आर्टिस्ट ने अपनी-अपनी मेकअप आर्ट को प्रदर्शित करने के लिए आगरा की मॉडल्स को उनकी भी खूबसूरती और प्रतिभा को दिखाने का मौका दिया है। इससे ही मॉडल्स के चेहरे नए किस्म की चमक-दमक दिखाई दे रही है। सार्थक काम मिलने से मॉडल्स के चेहरे खिल उठे हैं। उनको काम के साथ-साथ मेहनत के बदले सिर्फ तारीफ ही नहीं बल्कि दाम मिलने से खासी उमंग और उत्साह का संचार हुआ है।

इसके साथ ही इन शूट्स के जरिए आगरा में नए-नए वेन्यू और खूबसूरत लोकेशन भी तो एक्सपलोर किए जा रहे हैं। साथ ही इस वक़्त अमूमन मॉडल्स को अच्छा खासा पेमेंट ब्राइडल शूट में उनकी मॉडलिंग के लिए मिल रहा है, यह भी एक ख़ास बदलाव कहा जा सकता है।

इसके इतर हालांकि कई शूट वाटर एग्रीमेंट की तर्ज़ पर भी किए जा रहे हैं, कहने का मतलब इस तरह के शूट में सबकी साझेदारी होती है और सबको उसका फ़ायदा मिलता है, मसलन मेकअप आर्टिस्ट को अपने काम के शानदार फोटो मिल रहे हैं, वहीं फोटोग्राफर को अपने लिए उसके काम के प्रदर्शन के लिए अच्छे शूट से बेहतरीन फोटोग्राफ्स मिल रहे हैं, इस शूट के लिए डिज़ाइनर ड्रेसेज़, ज्वैलरी सहित अन्य एसेसरीज़ देने वाले प्रोफेशनल अथवा प्रोडक्शन हाउस को अपने-अपने प्रोडक्ट्स के प्रोमोशन के लिए बेहतरीन फ़ोटो मिल रहे हैं।

प्रोफेशनल ब्राइडल शूट्स में व्यस्त मिस यू.पी. सारा मून अपने अनुभव साझा करते हुए ब्रज पत्रिका को बताया,

“मैैंने जेसिका और ऋचा छाबड़ा के ब्राइडल मेकअप के प्रमोशन कैंपेन के लिए मॉडलिंग की थी। मेरा एक शूट फोटोग्राफर वीर गुर्जर ने किया था, और एक अन्य शूट किया ऑरा स्टूडियो के फोटोग्राफर मृणाल ने। मेरा मानना है कि निश्चित रूप से ब्राइडल शूट्स ने आगरा में भी मॉडल्स के लिए काम के अवसर बढ़ाये हैं, अब यहाँ मॉडल्स को पेमेंट भी मिल रहा है। ये अपने आगरा के लिए बहुत ही अच्छा बदलाव है। बेशक़ आगरा में इससे न सिर्फ मॉडलिंग इंडस्ट्री की ग्रोथ हो सकेगी बल्कि अपने आगरा में मेकअप इंडस्ट्री भी अपनी खास ऊँचाइयों को छू सकेगी।”

अपने ब्राइडल शूट्स के बावत अनुभव शेयर करते हुए प्रिंसेज ऑफ यूपी ईशा चौहान ने ब्रज पत्रिका को बताया,

“मैैंने मीनाक्षी दत्त के ब्राइडल मेकअप के प्रमोशनल कैंपेन के लिए मॉडलिंग की थी। यह शूट फोटोग्राफर वीर गुर्जर ने किया। ब्राइडल मेकअप के लिए मॉडल्स को लेकर जो शूट्स हो रहे हैं वो प्रोफेशनल मॉडल्स के लिए फायदेमंद साबित हो रहे हैं। मॉडल्स को लेकर स्थापित मेकअप आर्टिस्ट द्वारा जो शूट करवाये जा रहे हैं वो काफी आकर्षक हैं, उनसे मेकअप आर्टिस्ट का काम भी बढ़ रहा है। मॉडल्स में भी सिर्फ जो काबिल मॉडल्स हैं उनको ही काम मिल रहा है।”

आगरा की सीनियर मॉडल करिश्मा ने अपने शूट्स के अनुभवों के विषय में ब्रज पत्रिका से बात करते बताया,

“मैंने ज्योति भाटिया और तनु गुप्ता के ब्राइडल मेकअप प्रमोशन कैंपेन के लिए मॉडलिंग की थी। एक शूट फोटोग्राफर वीर गुर्जर ने किया, और एक शूट किया ऑरा स्टूडियो के फोटोग्राफर मृणाल ने। आगरा में मॉडलिंग का ज्यादा स्कोप नहीं था, मगर अब ब्राइडल शूट्स होने लगे हैं, इनसे मॉडल्स को अच्छा काम मिल रहा है। कुछ वक्त पहले मॉडल्स सिर्फ एंकरिंग से अर्निंग करती थीं, रैंप शो में विशेष शो में ही वाज़िब पेमेंट मिलता था। ब्राइडल मेकअप पर लोग खर्च कर रहे हैं, तो मेकअप आर्टिस्ट और मॉडल्स दोनों को फायदा हुआ है।”

आगरा की मॉडलिंग इंडस्ट्री के इस बदलाव से ताजनगरी की कुछ मॉडल्स तो अब बहुत व्यस्त रहने लगी हैं, क्योंकि आगरा में मेकअप आर्टिस्ट की एक बड़ी जमात तैयार हो चुकी है, अब आगरा की ब्यूटी इंडस्ट्री में जो ग्रोथ दिखाई दे रही है, उसे देखकर नयी उम्र के तमाम युवा इस प्रोफेशन में प्रवेश कर रहे हैं, इसी तरह मॉडलिंग में भी नए-नए चेहरे उभर कर आ रहे हैं। ये कुल मिलाकर सुखद बदलाव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!