दिलकश है ‘रूहेदारियाँ, आम-ओ-खास की रूह को छू लेने वाला है म्यूज़िक वीडियो का गीत-संगीत, मोहक दृश्यांकन!

हाल ही में रिलीज़ ‘रूहेदारियाँ’ सॉन्ग यू-ट्यूब पर इस वक़्त धूम मचा रहा है, यह म्यूज़िक वीडियो दिलों पर जादू चलाने में कामयाब रहा है।

ब्रज पत्रिका। थर्ड डिग्री एंटरटेनमेंट और कैमज़ॉन प्रोडक्शन्स द्वारा हाल ही में रिलीज़ ‘रूहेदारियाँ’ सॉन्ग यू-ट्यूब पर इस वक़्त धूम मचा रहा है, यह म्यूज़िक वीडियो सबके दिलों पर जादू चलाने में कामयाब रहा है। बेशक़ यह एक स्वतंत्र कलाकार के लिए अपने आप में एक बहुत बड़ी बात भी है। इसके गायक, संगीतकार, और लेखक हैं वरधान बाबा। इसकी रोमांटिक कहानी में खूबसूरती से अभिनय किया है सुपर मॉडल एवं सशक्त अभिनेत्री अल्मास खान, गायक-संगीतज्ञ वरधान बाबा और सुपर मॉडल अजय जेसवानी ने।

इसकी रूमानी कहानी अंत तक आपको बाँधकर रखती है और अंत में जाते-जाते दर्शकों का पात्रों से एक भावात्मक रिश्ता बन जाता है जो कि इसका एक मुख्य आकर्षण भी है। इसको आगरा सहित ब्रज की कई खूबसूरत लोकेशंस पर फोटोग्राफर-सिनेमेटोग्राफर सुभाष कृष्णा द्वारा फिल्माया गया है। वीडियो में अलग अलग शेड्स लुभाते हैं, सभी कलाकारों ने अपने-अपने किरदारों को बखूबी जीवंत किया है।

वरधान बाबा अपने ज़ुदा अंदाज़ से लुभाते हैं वहीं अल्मास खान अपनी अदाओं से रिझाती हैं। सुपर मॉडल अजय जेसवानी अपनी पर्सनैलिटी से अमिट छाप छोड़ने में कामयाब रहे हैं। डीओपी सुभाष कृष्णा ने फ़तेहपुर सीकरी के करीब की पहाड़ियों की लोकेशनों को खूबसूरती से कैमरे में कैद किया है। म्यूज़िक वीडियो का संगीत रूह को छू लेने वाला है, वरधान बाबा ने अपने इस कंपोजीशन को खुद के स्वरों से हृदयस्पर्शी बना डाला है।

गायक और म्यूज़िक कम्पोज़र वरधान बाबा कहते हैं,

“इसके म्यूज़िक को लेकर मैंने बहुत तैयारी की है, इसको यादगार बनाने के लिए कई रात जागा हूँ। जहाँ तक इसको अपनी आवाज़ में पिरोने का सवाल है, वो हालांकि ज्यादा मुश्किल भरा काम नहीं था, मगर जैसा कि इसका नाम है, ‘रूहेदारियाँ’, मुझको भी इसको रूह तक पहुँचाने के लिए खास तौर पर इसके लिरिक्स को मैंने बहुत मेहनत की है। मुझे खुशी है कि मैं अपने मकसद में क़ामयाब भी रहा। इसको सुनने वाले इसके इस पक्ष को महसूस कर रहे हैं।”

एक्ट्रेस अल्मास खान ने अनुभव साझा करते हुए बताया,

“मैंने इससे पहले सुपर स्टार संजय दत्त के साथ ‘भूमि’ फ़िल्म सहित कई अहम फ़िल्म और टीवी सीरियलों में अभिनय किया है, मगर इसमें अभिनय करने का मेरा अनुभव कुछ अलहदा सा और बेशक़ शानदार रहा है। सभी कलाकार फ्रैंडली एटमॉस्फियर में सहज भाव से काम करने का आनंद ले रहे थे, मैंने भी लिया। मुझे अपने रोमांटिक कैरेक्टर में जान डालनी थी, इसके लिए मैंने शूट से पहले खुद को मानसिक रूप से तैयार किया था।”

सुपर मॉडल अजय जेसवानी ने इस प्रोजेक्ट के संबंध में कहा,

“रैंप मॉडलिंग के इतर इस म्यूज़िक वीडियो में अभिनय करने का अनुभव बेहद यादगार रहा। इसमें अपने रूमानी कैरेक्टर को अभिनीत करने में कोई मुश्किल नहीं हुई, हालांकि कैमरे के सामने अपनी बेस्ट परफॉर्मेंस की कोशिश हमेशा बनी रही, इसके रिजल्ट भी अच्छे आये हैं, देखने के बाद लोगों ने जो फीडबैक दिया है, उसको सुनकर मुझे लगता है चलो अपनी मेहनत वसूल हो गयी।”

डायरेक्टर ऑफ फोटोग्राफी सुभाष कृष्णा ने बताया कि,

“इस म्यूज़िक वीडियो को शूट करना किसी चैलेन्ज से कम नहीं था, क्योंकि मुझे आगरा और आसपास की साधारण सी लोकेशनों से ही कुछ खास शॉट्स निकालने थे, जब यह शूट कंप्लीट हो गया तब रिजल्ट सुखद आये। हमने अपनी मेहनत और लगन से इसे तैयार किया। डीओपी की बहुत अहम भूमिका होती है, किसी भी प्रोजेक्ट में, मुझे खुशी है कि, हमारे काम को अब पसंद किया जा रहा है।”

उत्साह से लवरेज़ कलाकारों की यह टीम एक बार फिर से धूम मचाने के लिए एक और ताज़ा प्रोजेक्ट पर काम कर रही है। कलाकारों के इस दल का कहना है कि अपने प्रोडक्शन की क्वालिटी को और इम्प्रूव करेंगे। इसके अलावा उनका मक़सद सिर्फ अपना प्रोडक्शन जारी रखना भर नहीं है। उनका इरादा संगीत की दुनिया में मेलोडी को श्रोताओं के दिल-ओ-दिमाग तक पहुँचाना है, साथ ही इसके द्वारा रूह को छू लेने वाला सुरीला संगीत सुनाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!