बॉलीवुड अभिनेता गुरमीत चौधरी और पत्नी देबिना ने सद्भावना का सन्देश देते हुए कोविड मरीजों के लिए प्लाज्मा दान किया!

ब्रज पत्रिका। महामारी कोरोना के कारण यह साल हम सभी के लिए थोड़ा कठिन रहा है, नकारात्मकता और उदासी से भरे इस साल में बॉलीवुड अभिनेता गुरमीत चौधरी और उनकी पत्नी देबिना ने इस साल कुछ अच्छा करने की पहल की शुरुआत खुद से की है।

इस पावर कपल को कुछ महीने पहले कोविड-19 बीमारी से पीड़ित हो गया था। इसके बाद दोनों ने दो सप्ताह का सख्त क्वारंटाइन निकाला और पहले की तरह ही फिर से स्वस्थ हो गए।

अब यह कपल संयुक्त रूप से अपने प्लाज्मा दान करने के लिए आगे आया है। जिनका एंटीबाडी टेस्ट पॉजिटिव आया और उनके प्लाज्मा से कोविड के कारण गंभीर रूप से बीमार लोगों का इलाज़ किया जा सकेगा।

इस कपल ने नायर अस्पताल मुंबई का दौरा किया और अपने प्लाज्मा का दान किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल का दौरा करते हुए पूरी सावधानी बरती।

टैलेंटेड और दयालु दिल वाले अभिनेता गुरमीत ने शेयर किया,

“जब मुझे पता चला कि मुझे COVID हुआ है, लेकिन उसने मुझे ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचाया, इसके लिए मैं भगवान् का दिल से शुक्र गुजार हूँ, क्योंकि हम बहुत बुरी हालत में नहीं थे। मैं और मेरी पत्नी भाग्यशाली थे, क्योंकि हम दोनों यंग थे और हमारी इम्युनिटी भी काफी अच्छी थी। इस वायरस ने कुछ लोगों को काफी हद तक नुकसान पहुंचाया है, इसलिए हम ऐसे लोगों की हर संभव मदद करना चाहते थे। मैंने यह महसूस किया है यह वायरस कितना गंभीर और जानलेवा हो सकता है। मैं अपने दिल से डॉ. गौतम भंसाली को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने हमारे लिए यह संभव बनाया और इस प्रक्रिया को सुचारू रूप से पूरा करने में हमारी मदद की। हमें उम्मीद है कि हमारे प्लाज्मा जरूरतमंदों की हेल्थ रिकवर करने में सहायता करेंगे और उन्हें दोबारा स्वस्थ बनाएंगे।”

अभिनेता गुरमीत अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहते हैं,

“लेकिन उन दुर्भाग्यपूर्ण व्यक्तियों के लिए जो वायरस के कारण गंभीर रूप से बीमार हैं, हम जितना चाहें उतना मदद कर सकते हैं। मैंने महसूस किया है कि यह वायरस कितना तीव्र और भयानक हो सकता है। मैं ईमानदारी से डॉ गौतम भंसाली को धन्यवाद देना चाहता हूं कि यह हमारे लिए संभव हुआ और इस प्रक्रिया को सुचारू रूप से पूरा करने में हमारी मदद करें। हमें उम्मीद है कि हमारे प्लाज्मा जरूरतमंदों की वसूली में सहायता करते हैं और उन्हें अच्छे स्वास्थ्य में वापस लाते हैं।”

हमारे ऑन-स्क्रीन हीरोज़ को वास्तविक जीवन में अच्छी तरह से सुपरस्टार के रूप में देखना कितना उत्साहजनक और प्रेरक है। गुरमीत और देबिना को उनके नेक काम के लिए और इस त्योहारी सीज़न में ख़ुशी फैलाने के लिए बहुत-बहुत शुक्रिया!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!