अदाणी गैस लिमिटेड ने वित्त वर्ष 21 की दूसरी तिमाही के नतीजों की घोषणा की!

-पीएटी में 13% वर्ष दर वर्ष की वृद्धि करते हुए सबसे अधिक 218 करोड़ रुपये का ईबीआईटीडीए दर्ज किया, परिचालन से प्राप्त राजस्व 441 करोड़ रुपये।

ब्रज पत्रिका। अदाणी गैस लिमिटेड [“एजीएल”] ने 30 सितंबर 2020 को समाप्त हुई दूसरी तिमाही के वित्तीय परिणामों की घोषणा की है। इसी तिथि को समाप्त हुई तिमाही के दौरान कंपनी को वित्त वर्ष 2008-09 से संबंधित गैस कनेक्शन आय पर सेवा कर देयता के संबंध में भारत के माननीय उच्चतम न्यायालय से 28 अगस्त 2020 का एक आदेश प्राप्त हुआ।

कंपनी के तिमाही परिणाम पर टिप्पणी करते हुए, गौतम अदाणी, चेयरमैन, अदानी ग्रुपने कहा कि,

“हमारा ध्यान कभी भी राष्ट्र के एजेंडे के साथ जुड़े पहलों से नहीं हटा है। गैस आधारित अर्थव्यवस्था न केवल स्थिरता के मोर्चे पर, बल्कि राष्ट्रीय महत्व के कई अन्य मोर्चों पर भी फायदेमंद है, जिसमें स्वास्थ्य जोखिम में कमी, एप्लिकेंशंस की व्यापक और स्वच्छ रेंज, ऊर्जा दक्षता, परिवहन क्षमता के साथ-साथ गैस की वैश्विक लागत संरचनाओं को देखते हुए विदेशी मुद्रा को बचाने में मदद करना भी शामिल है। मुझे आशा है कि गैस उन प्रमुख स्तंभों में से एक होगी जो भारत को कई आयामों से स्वच्छ और बेहतर एनर्जी मिक्स प्राप्त करने में सक्षम बनाएगा। हम इस क्षेत्र में अग्रणी बनने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ”

अदाणी गैस के सीईओ सुरेश पी. मंगलानी ने कहा कि,

“अदाणी गैस ने जारी महामारी के बावजूद मजबूत फिजिकल परफॉरमेंस के साथ उच्चतम वित्तीय प्रदर्शन भी दर्शाया है। हमारा विज़न हमेशा अदाणी गैस को मिले सभी 19 भौगोलिक क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए गैस इन्फ्रास्ट्रक्चर और शहर के गैस वितरण नेटवर्क को बढ़ावा देना रहा है। हम फास्ट ट्रैक मोड पर पीएनजी और सीएनजी इन्फ्रास्ट्रक्चर के विस्तार की रणनीति को सक्रिय रूप से आगे बढ़ा रहे हैं। पीएनजी के अलावा, हम लगातार समाज को अपने वाहनों को पर्यावरण-अनुकूल सीएनजी में परिवर्तित करने और कार्बन फुटप्रिंट को कम करने में योगदान देने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं।”

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!