सुयोग्य शिक्षक का इंसान के व्यक्तित्व निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान होता है

ब्रज पत्रिका, आगरा। माउंट लिट्रा ज़ी स्कूल में पांच सितंबर को पूर्व राष्ट्रपति सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती, शिक्षक दिवस के रूप में मनाई। यह टीचर्स डे का कार्यक्रम ऑनलाइन आयोजित हुआ था, बेशक़ इस बार का कार्यक्रम कुछ अलग था। क्यूंकि यह कार्यक्रम ऑनलाइन हुआ था और सभी टीचर्स और बच्चों ने इसमें मिलजुल कर भाग लिया था।

इस कार्यक्रम का शुभारम्भ स्कूल के डायरेक्टर स्पर्श बंसल एवं सुरभि बंसल ने किया। इसके बाद टीचर्स डे पर अपने संबोधन में निदेशक स्पर्श बंसल ने शिक्षक की महत्ता को रेखांकित करते हुए कहा, सुयोग्य शिक्षक का हर इंसान के व्यक्तित्व के निर्माण में बहुत ही महत्वपूर्ण योगदान होता है। उन्होंने इस शिक्षक दिवस पर विद्यार्थियों से अपने देश और समाज के लिए कुछ सार्थक कार्य जीवन में करने का आह्वान भी किया।

इस कार्यक्रम में प्रतिभागी विद्यार्थियों ने अलग-अलग एक्टिविटी में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। इसके साथ ही अपने शिक्षकों को केंद्र में रखकर एक बेहद प्रेरणादायक नाटक भी प्रस्तुत किया। इसके अलावा विद्यार्थियों ने गायन और नृत्य में भी हिस्सा लिया। साथ ही विद्यार्थियों ने अपनी-अपनी टीचर्स के लिए कविताएं भी पढ़ीं।  कुछ विद्यार्थियों ने बहुत ही सुंदर-सुंदर कार्ड्स भी बनाये जो अपने-अपने टीचर्स के लिए समर्पित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!