तुलसी कुमार अपने सिंगल म्यूजिक वीडियो ’नाम’ के लिए मिलिंद गाबा और जानी के साथ

ब्रज पत्रिका। पिछले कई वर्षों में बहुत से चार्टबस्टर्स के साथ दिल जीतने के बाद, वर्सटाइल सिंगर तुलसी कुमार ऑडियंस के लिए एक और शानदार गीत लाने के लिए तैयार हैं। 2019 में, तुलसी ने न केवल तेरा बन जाउंगा (कबीर सिंह), ओ साकी साकी (बाटला हाउस) और इन्नी सोनी (साहो) के साथ बड़े पैमाने पर हिट गीत दिए थे, लेकिन वह अब इंडिपेंडेंट म्यूजिक में भी दिल जीत रही हैं।

2020 में, तुलसी अपने प्रशंसकों को पहली बार अन्य कलाकारों के सहयोग वाले गीतों को दे रही है। जिनमे अब तुलसी ने दर्शन रावल के साथ ‘तेरे नाल’ और  पंजाबी गायक मिलिंद गाबा के साथ ‘नाम’ में सहयोग किया है, जिन्होंने प्रतिभाशाली गीतकार जानी के साथ में कई हिट गीत दिए हैं। भूषण कुमार की टी-सीरीज द्वारा प्रस्तुत और निर्माण द्वारा कंपोज्ड, मिलिंद के म्यूजिक के साथ, ‘नाम’ एक साथ तीनों का पहला गीत होगा जो आपको दिखाएगा कि कैसे ‘प्यार हमेशा अपनी राह ढूंढ लेता है।

हमेशा से ही जानी और मिलिंद के काम की प्रशंसा करने वाली तुलसी कुमार कहती हैं,

“हम चाहते थे कि वीडियो आम लोगों के साथ जुड़े और हम अपने मानवीय पहलू से रूबरू करवाएं। पूरी टीम ने इस गीत को एक साथ लाने के लिए अपने पूरे प्रयास किए हैं। ‘नाम’ उन मधुर, भावपूर्ण गीतों में से एक है जो आपके चेहरे पर मुस्कान जरूर छोड़ देगा।”

देश में लॉक डाउन लगने से पहले की गई शूटिंग के दौरान टीम ने बहुत ही मजेदार पल एक साथ बिताया, तुलसी कुमार और मिलिंद गाबा द्वारा अभिनीत इस म्यूजिक वीडियो को अरविंद खैरा द्वारा निर्देशित किया गया था।

गायक मिलिंद ने गीत ‘नाम’ को बनाने के अपने अनुभव के बारे में बोलते हुए कहा,

“मैं इस ट्रैक को लेकर बहुत उत्साहित हूं क्योंकि यह तुलसी कुमार के साथ मेरा पहला सहयोग है, जो इतनी विनम्र और डाउन-टू-अर्थ हैं। हमने नौ महीने पहले इस गीत पर काम करना शुरू कर दिया था और चाहते थे कि कम्पोजीशन, जानी के खूबसूरत गीत के साथ न्याय करे। हमारे सभी प्रशंसकों को बेसब्री से इस ट्रैक के रिलीज होने का इंतजार है। और हम इसे दर्शकों के सामने लाने के लिए बहुत खुश हैं। यह म्यूजिक वीडियो सच में नेक्स्ट लेवल का है।”

पछताओगे गीत के साथ पागलपन पैदा करने के बाद, गीतकार जानी ‘नाम’ के बारे में कहते हैं,

“प्यार एक काम्प्लेक्स इमोशन है लेकिन यह किसी को समझाने का सबसे सरल तरीका है. जिससे आप अपनी भावना व्यक्त कर सकते है, और यह गीत ‘नाम’ भी इसी कहानी को व्यक्त करता है। मैं तुलसी कुमार और मिलिंद गाबा के साथ सहयोग करके खुश हूं, जिन्होंने शब्दों में जीवन को उतारा है।”

संगीतकार निर्माण कहते हैं,

“इस गीत पर काम करना एक शानदार अनुभव था। हमने इसे अभी तक सरल बनाए रखा है और हमें उम्मीद है कि दर्शक इसे पसंद करेंगे।”

इस म्यूजिक वीडियो का निर्देशन करने वाले अरविंद खैरा कहते हैं,

“सुखदायक और यादगार मेलोडी के कांसेप्ट ने ही इस गीत के लिए प्रेरित किया। तुलसी और मिलिंद के साथ काम करना अद्भुत था क्योंकि वे कलाकार के रूप में बहुत समर्पित और ईमानदार हैं।”

टी-सीरीज़ के हेड भूषण कुमार कहते हैं,

“सैड रोमांटिक जोन में ‘नाम’ अनकंडीशनल लव के बारे में एक प्यारा सा गीत है. म्यूजिक वीडियो में इसकी सुंदर कहानी के माध्यम से बहुत गहराई, दर्द और आशा को दर्शाया गया है, जो दर्शकों को इससे जोड़ना सुनिश्चित करता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!