UA-204538979-1

फ़िल्म ‘जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल’ स्क्रीनिंग बाद यू-ट्यूब पर रिलीज़, पंजाबी एसोसिएशन ने मनाया हर्षोल्लास संग लोहड़ी उत्सव

विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने लोहड़ी जलाकर प्रारम्भ कराया लोहड़ी उत्सव!

पंजाबी लोक गीतों, व्यंजनों एवं सांस्कृतिक परंपराओं का अनुसरण करते हुए कार्यक्रम में लोगों ने अपने-अपने तरीके से प्रतिभागिता की।

ब्रज पत्रिका, आगरा। पंजाब भवन में पंजाबी एसोसिएशन द्वारा आयोजित लोहड़ी उत्सव में इस बार आर. ए. मूवीज़ के बैनर तले बनी फ़िल्म ‘जो बोले सो निहाल सत श्री अकाल’ की स्क्रीनिंग भी की गयी। इसके बाद इस फ़िल्म को यू-ट्यूब पर भी रिलीज़ कर दिया गया।

कार्यक्रम का शुभारंभ माँ सरस्वती एवं गुरु नानक देव जी की छवि के समक्ष संत बाबा प्रीतम सिंह जी (गुरुद्वारा गुरु का ताल) ने दीपक प्रज्वलित करके किया। बाबा जी का माला पहनाकर स्वागत पंजाबी एसोसिएशन के अध्यक्ष अमरदेव साहनी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष जवाहर डावर एवं महासचिव सतीश ओबेरॉय, कोषाध्यक्ष अशोक अरोड़ा, कार्यक्रम अध्यक्ष इंद्रपाल जुनेजा, रंजीत सामा, अविनाश खुराना एवं लेखक-निर्देशक सूरज तिवारी ने किया। उदघाटन के बाद संत बाबा प्रीतम सिंह जी ने जहाँ सिख गुरुओं के बलिदान और समाज के लिए अतुलनीय योगदान को याद किया, वहीं विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने लोहड़ी पर्व के महत्व पर भी प्रकाश डाला।

स्क्रीन का बटन दबाकर संत बाबा प्रीतम सिंह जी और विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने रंजीत सामा द्वारा निर्मित और हेमंत वर्मा निर्देशित इस फ़िल्म का अतिथियों और दर्शकों के सामने प्रदर्शन शुरू कराया। इसके अलावा फ़िल्म के एक पोस्टर का भी विमोचन अतिथियों द्वारा किया किया गया। इस फ़िल्म को देखने के बाद फ़िल्म की टीम का स्टेज पर बुलाकर तालियों के साथ स्वागत किया गया। फ़िल्म की नायिका नितिका शर्मा को शाल उड़ाकर, मिस आगरा निहारिका सिंह और मॉडल नेहा गोस्वामी ने सम्मानित किया। फ़िल्म के नायक नीरज राघव सहित प्रमुख कलाकार अनिल जैन व उमा शंकर मिश्र का सम्मान समाजसेवी मुकेश नेचुरल आदि ने किया।

प्रोड्यूसर रंजीत सामा ने अपनी इस फ़िल्म के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि,

“फ़िल्म आगरा के गुरुद्वारों एवं अन्य लोकेशन्स पर शूट की गई है। फ़िल्म का आईडिया रेणु अलग जी का है। फ़िल्म के निर्देशक हेमंत वर्मा जी हैं। म्यूजिक प. दलीप ताहिर जी का है। इसके गीतों के सिंगर्स में जसपिंदर नरूला जी एवं अरविंदर सिंह जी शामिल हैं। खास बात ये है कि फ़िल्म में गुरवाणी सबद को बहुत ही अलग अंदाज में गाया गया है।”

नीतिका शर्मा ने कहा,

“फ़िल्म धार्मिक आस्था पर केंद्रित है व सार्थक सामाजिक संदेश देती है। फ़िल्म में दिखाया है कि गुरू के दरबार में अरदास करने से निःसंतान को संतान प्राप्ति हो जाती है।”

नीरज राघव ने कहा,

“फ़िल्म का अनुभव शानदार रहा, गुरुद्वारा गुरू का ताल की महिमा तो अपरंपार है, फ़िल्म में दिखाया है कि गुरू के चरणों में आराधना से मनमांगी मुराद भी पूरी हो जाती है।”

इस मौके पर लेख़क-निर्देशक सूरज तिवारी ने बताया कि, आर. ए. मूवीज़ के चैनल पर फ़िल्म का पहला पार्ट आज ही रिलीज़ कर दिया गया है, एक सप्ताह के बाद दूसरा पार्ट रिलीज़ किया जाएगा। इस फ़िल्म की अवधि 2 घंटे की है।

इसके तुरंत बाद ही लोहड़ी का कार्यक्रम शुरू हुआ, जिसको विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने लोहड़ी जलाकर प्रारम्भ कराया। वहीं पंजाबी लोक गीतों, व्यंजनों एवं सांस्कृतिक परंपराओं का अनुसरण करते हुए कार्यक्रम में सभी लोगों ने अपने-अपने तरीके से प्रतिभागिता की।

कार्यक्रम की एंकरिंग राहुल उपाध्याय ने की। धन्यवाद ज्ञापन पंजाबी एसोसिएशन के जवाहर डावर ने किया। कार्यक्रम में अशोक अरोड़ा, प्रमोद वर्मा गुड्डू, विजय सामा, संजय दुबे, चंचल उपाध्याय, रंजीत कोचर, डॉ. महेश, जगत शर्मा आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!