पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन वेब सीरीज ‘आर्या’ से करने जा रही हैं डिजीटल डेब्यू, साथ हैं चंद्रचूड़ सिंह

ब्रज पत्रिका। हॉट स्टार स्पेशल्स ने सुष्मिता सेन अभिनीत अपनी लेटेस्ट सीरीज़ ‘आर्या’ का ट्रेलर लॉन्च किया है। क्राइम, फैमिली और सर्वाइवल की यह रोचक कहानी नौ एपिसोड वाले इस शो में दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करेगी। इसमें पूर्व मिस यूनिवर्स मशहूर सिने अभिनेत्री सुष्मिता सेन, अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह के साथ नज़र आएंगी, जो एक लंबे अंतराल बाद अपना डिजिटल डेब्यू कर रही हैं। आप अपने परिवार की रक्षा के लिए कितनी दूर तक जाएंगे? यह जानने के लिए 19 जून 2020 को सिर्फ डिज्नी प्लस हॉट स्टार वीआईपी पर देखें। हॉटस्टार स्पेशल्स आरएमएफ (राम माधवानी फिल्म्स) के साथ मिलकर आर्या को लॉन्च करने के लिए तैयार है – एक ऐसी कहानी जहां संगठित अपराध एक परिवार का दैनिक व्यवसाय है, और जिसके साथ में गहरा विश्वासघात हुआ है, हॉट स्टार स्पेशल्स शो ‘आर्या’ की कहानी एक प्यार करने वाली पत्नी और मां (आर्या) के साथ शुरू होती है, उसे अवैध नशीले पदार्थों के पारिवारिक व्यवसाय में शामिल नहीं होना है; लेकिन उसके जीवन में अचानक उथल-पुथल मच जाती है, उसके परिवार को धमकियाँ दी जाती है, और परिवार की रक्षा करने के लिए उसे एक ऐसा व्यक्ति बनने के लिए मजबूर होना पड़ता है, जिससे वह हमेशा बचती रही है। उसे अनुभव होता है कि उसके परिवार को अपराधियों से बचाने के लिए, उसे खुद एक अपराधी बनने की जरूरत है! पूर्व मिस यूनिवर्स और अभिनेत्री सुष्मिता सेन एक दशक से अधिक समय से हर तरह के प्लेटफार्म से दूर रहने के बाद, इस टाइटैनिक शो में लीड रोल में अपनी डिजिटल शुरुआत कर रही हैं। हिंदी फिल्मों के लोकप्रिय अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह भी इस दिलचस्प कहानी के ज़रिए हमें एक बार फिर स्क्रीन पर दिखाई देंगे। इस शो में प्रतिभाशाली अभिनेता नमित दास, सिकंदर खेर, जयंत कृपलानी, सोहिला कपूर, सुगंध गर्ग, माया सरीन, विश्वजीत प्रधान और मनोज चौधरी की भी महत्वपूर्ण भूमिकाएँ हैं।

एंडेमोल शाइन द्वारा सह-निर्मित, ‘आर्या’ लोकप्रिय डच क्राइम-ड्रामा पेनोज़ा का आधिकारिक रूपांतरण है।
निर्देशक राम माधवानी, संदीप मोदी और विनोद रावत ने पूरी सीरीज़ को 360 डिग्री सिस्टम में प्राकृतिक लाइट व्यवस्था के साथ शूट किया है जो शो को वास्तविक, विश्वसनीय रूप देता है, यह डिजिटल कंटेंट में पहली बार हुआ है। लेखक संदीप श्रीवास्तव और अनु सिंह चौधरी ने इसमें विश्वासघात और धोखे से परेशान होने वाले पारिवारिक रिश्तों के द्वंद्व को उजागर किया है। राजस्थान की भव्यता के बीच, ‘आर्या’ में वर्तमान भारत की नारी की भूमिका को एक शक्तिशाली रूप में प्रदर्शित किया जा रहा है। हॉट स्टार स्पेशल्स प्रस्तुत ‘आर्या’ की 19 जून 2020 को डिज्नी प्लस हॉट स्टार वीआईपी पर रिलीज़ होने की उम्मीद है।

राम माधवानी, डायरेक्टर, को-क्रिएटर और को-प्रोड्यूसर आरएमएफ (राम माधवानी फिल्म्स) ने कहा, “आर्या की दुनिया भावनाओं का एक जटिल जाल है, पारिवारिक रिश्ते और इन सब के बीच इस सबके बीच विश्वासघात। यह बहुत ही निडर और एक मजबूत कहानी है जो इसे एक अपराध-नाटक के क्रम से ऊपर ले जाता है। एक गृहिणी से एक कठोर अपराधी बनने तक हर पात्र का ‘आर्या’ की यात्रा में महत्वपूर्ण उद्देश्य है । मैंने इस कहानी का कतरा-कतरा बनाने की कोशिश में कई साल बिताए, लेकिन मैंने इसे अकेले नहीं किया – कलाकारों और क्रू के 588 अन्य लोगों ने इस शो का निर्माण किया है। मैं हॉट स्टार स्पेशल्स टीम का शुक्रगुजार हूं, जिसने हमें ‘आर्या’ के इस विज़न को एक जीवित कहानी बनाने में मदद की; और सुष्मिता सेन और चंद्रचूड़ सिंह सहित हमारे सभी अभिनेताओं की अपार मेहनत और प्रतिभा प्रदर्शन के लिए भी शुक्रगुजार हूँ। यह एक अप्रत्याशित लेकिन देखने के लिए मज़ेदार कहानी होने जा रही है!”

अभिनेत्री सुष्मिता सेन ने कहा, “आर्या ताकत, दृढ़ संकल्प और अपराध से भरी दुनिया में सभी भेद्यता से ऊपर पुरुषों द्वारा संचालित दुनिया का प्रतिनिधित्व करती है। मेरे लिए, व्यक्तिगत रूप से, यह परिवार, विश्वासघात और एक माँ की कहानी है जो अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। इस तरह की भूमिका खोजने और इस तरह के किरदार में फिट होने के लिए मुझे एक दशक लग गया और मैं इस अविश्वसनीय कहानी का हिस्सा बनकर रोमांचित हूं। मैं हॉट स्टार स्पेशल्स, राम माधवानी और उनकी टीम की आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह लाइफ टाइम किरदार दिया! ”

अभिनेता चंद्रचूड़ सिंह ने कहा, ”आर्या में चीजें बहुत तेजी से बदलती हैं, क्योंकि झूठ और विश्वासघात का जाल अपने आप खुलने लगता है – लगभग एक बटरफ्लाई इफ़ेक्ट की तरह। डिजिटल कंटेंट की खासियत यह है कि इसके पास कहानी कहने का एक नया रूप है और मैं इस शो के साथ अपनी एक नई शुरुआत करने के लिए उत्साहित हूं। तनाव और तीव्रता का स्तर कई हिस्सों पर ज्यादा प्रस्तुत किया गया है, इसके रहस्य के साथ-साथ दर्शक इसमें अनुमान ही लगाते रहेंगे।”

कथा सार-
राजस्थान में एक उच्च-वर्गीय परिवार में जन्मी, आर्या (सुष्मिता सेन), तेज (चंद्रचूड़ सिंह) को बेहद प्यार करने वाली पत्नी है, एक आज्ञाकारी बेटी, एक प्यारी बहन और तीन खूबसूरत बच्चों के लिए समर्पित माँ है। उनका परिवार सबसे बड़ी दवा कंपनियों में से एक को संचालित करता है, जो एक अवैध दवा को बनाने का काम करती है, जो तेज़ और उसके भाई जवाहर, संग्राम द्वारा संचालित है। जब वह अपने पति को पारिवारिक व्यवसाय में बहुत अधिक गहराई से फंसा पाती है, तो वह उसे व्यवसाय छोड़ने या उसे और बच्चों को छोड़ने का प्रस्ताव देती है। अचानक, तेज पर रहस्यमय तरीके से हमला होता है, उसके परिवार के जीवन को खतरा है और इससे आर्या का जीवन हमेशा के लिए बदल जाता है। अब वह अपने परिवार को प्रतिद्वंद्वियों से बचाने के लिए अपने परिवार और व्यवसाय के बारे में षड्यंत्रों के रहस्यों का पता लगाने के लिए एक खोज पर निकलती है, जबकि वह जिस दुनिया को छोड़ना चाहती थी, उसमे बहुत गहराई में उतरती जाती है।

वेब शो का ट्रेलर यहां देखें: YouTube(https://www.youtube.com/watch?v=ZYajW2ePmFQ&feature=youtu.be)

आर्या अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कितनी दूर जाएगी? हॉट स्टार स्पेशल्स प्रस्तुत ‘आर्या’ 19 जून 2020 को सिर्फ डिज्नी प्लस हॉट स्टार वीआईपी पर ही शुरू किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!