UA-204538979-1

ताजनगरी आगरा में नवीन स्टार्टअप की आधारशिला को मजबूत करेगा ‘स्टार्टअप ऐरा कॉन्क्लेव’ : पूरन डावर

• कॉन्क्लेव में सरकार और औद्योगिक संगठनों के बीच एक मंच पर होगा पारस्परिक संवाद।

• न्यू इनोवेटिव आइडिया पर तार्किक सत्रों में विशेषज्ञ रखेंगे अपनी राय, 10 मई को होगा आयोजन।

ब्रज पत्रिका, आगरा। काॅर्पोरेट काउंसिल फॉर लीडरशिप एंड अवेयरनेस (सीसीएलए) द्वारा एमएसएमई मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से स्टार्टअप ऐरा कॉन्क्लेव 2024 का आयोजन किया जा रहा है। कॉन्क्लेव उद्घोषणा समारोह शुक्रवार को होटल लेमन ट्री में आयोजित किया गया।

10 मई को आटीसी मुगल में आयोजित होने जा रहे इस कॉन्क्लेव की आधिकारिक घोषणा के बाद ऑर्गेनाइजिंग चेयरमैन पूरन डावर ने अपने सम्बोधन में कहा कि कोई भी सरकार सबको नौकरी नहीं दे सकती, लेकिन रोजगार के अवसर उपलब्ध जरूर करा सकती है, जिसमें स्टार्टअप इंडिया जैसी मुहिम बेशक एक क्रान्तिकारी पहल है। विकसित भारत के लिए, देश 2047 का लक्ष्य लेकर चल रहा है।

उन्होंने उद्यमियों को आगे आकर शहर में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए पांच करोड़ रुपये का फंड बनाने का आह्वान किया।

आयोजन के एडवाजरी बोर्ड के चेयरमैन किशोर खन्ना ने कहा कि आयोजन की ख़ास बात यह है कि इसमें मुख्यतः राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय लगभग दर्जन भर औद्योगिक एसोसिएशन की सहभागिता है, वहीं एमएसएमई मंत्रालय के साथ उद्योगों से जुड़े सरकारी विभाग अपनी विभिन्न योजनाओं से जुड़ी जानकारी विशेष प्रस्तुति के माध्यम से देंगे।

आयोजन के वाइस चेयरमैन राजेश गर्ग ने बताया कि युवाओं के लिए यह एक अवसर है जहां वे अपने स्टार्टअप को शुरू करने की जानकारी विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं, इस आयोजन में नवीन स्टार्टअप की प्रेरक सक्सेज स्टोरी को मंच पर साझा किया जायेगा। वहीं न्यू इनोवेटिव आइडिया पर तार्किक सत्र भी होंगे।

जूता उद्योग से जुड़ी संस्था एफएएफएम अध्यक्ष कुलदीप कोहली, आस्मा अध्यक्ष ओपिंदर सिंह लवली, इफ्कोमा महासचिव दीपक मनचंदा ने भी इस कॉन्क्लेव को जूता उद्योग में स्टार्टअप शुरू करने की योजना बना रहे युवाओं के लिए एक सुनहरा अवसर बताया।

इस मौके पर उप निदेशक एमएसएमई बीके यादव, एनएसआईसी शाखा प्रबंधक पुष्पेंद्र सूर्यवंशी, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एजीएम-एसएमई पुनीत शर्मा, लघु उद्योग भारती के प्रदेश उपाध्यक्ष दीपक अग्रवाल ने इस आयोजन में अधिक से अधिक लोगों को सहभागिता करने का आह्वान किया।

कार्यक्रम का संचालन डाॅ. तरुण शर्मा ने किया। अतिथियों का स्वागत सीसीएलए महासचिव अजय शर्मा, कन्वीनर बृजेश शर्मा एवं डाॅ. आरएन शर्मा ने किया। इस अवसर पर गुप्ता एचसी ओवरसीज के गोपाल गुप्ता, आईएमए के सचिव डाॅ. पंकज नगाइच, लघु उद्योग भारती के भुवेश अग्रवाल, राम मोहन कपूर, मयंक अग्रवाल, मोहित जैन, कुलदीप ठाकुर, कवि पवन आगरी आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

विकसित भारत के लिए 2047 का लक्ष्य

ऑर्गेनाइजिंग चेयरमैन पूरन डावर ने कहा,

“स्टार्टअप इंडिया जैसी मुहिम एक क्रान्तिकारी पहल है विकसित भारत के लिए देश 2047 का लक्ष्य लेकर चल रहा है, मैंने अपने साथी उद्यमियों को आगे आकर शहर में स्टार्टअप को बढ़ावा देने के लिए पांच करोड़ रुपये का फंड बनाने का आह्वान किया है।”

दर्जन भर एसोसिएशन और सरकार की सहभागिता रहेगी

रोमसंस ग्रुप के चेयरमैन किशोर खन्ना ने कहा,

“आयोजन की ख़ास बात होगी कि इसमें मुख्यतः राष्ट्रीय स्तर पर सक्रिय लगभग दर्जन भर औद्योगिक एसोसिएशन की सहभागिता रहेगी, वहीं एमएसएमई मंत्रालय के साथ उद्योगों से जुड़े सरकारी विभाग अपनी विभिन्न योजनाओं से जुड़ी जानकारी विशेष प्रस्तुति के माध्यम से देंगे।”

इनोवेटिव आइडिया पर तार्किक सत्र भी होंगे

प्रकाश डीजल्स प्राइवेट लिमिटेड के एमडी राजेश गर्ग ने कहा,

“युवाओं के लिए यह एक अवसर है जहां वे अपने स्टार्टअप को शुरू करने की जानकारी विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं इस आयोजन में नवीन स्टार्टअप की प्रेरक सक्सेज स्टोरी को मंच पर साझा किया गया, वहीं न्यू इनोवेटिव आइडिया पर तार्किक सत्र भी होंगे।”

आगरा में होगी शार्क टेंक की शुरुआत

एफएएफएम के अध्यक्ष कुलदीप कोहली ने कहा,

“आगरा में इस आयोजन के माध्यम से आगरा में शार्क टेंक की शुरुआत होने जा रही है, इस मंच पर जितने भी उद्यमी जुड़े हुए हैं वे क्षमता रखते हैं नवीन स्टार्टअप के लिए फंडिग करने का इस आयोजन में सभी ने आह्वान किया है एक फंड बनाकर ने नए स्टार्टअप को गति देंगे।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!