UA-204538979-1

रास गरबा में दिखी नृत्य की इंद्रधनुषी छटा, होली पब्लिक ग्रुप के छात्रों ने किया धमाल

• सातवें दिन होली पब्लिक ग्रुप ऑफ स्कूल्स परिवार ने किया प्रतिभाग।

• भारत विकास परिषद के सदस्यों ने भी दी डांडिया और गरबा की प्रस्तुति।

ब्रज पत्रिका, आगरा। इनक्रेडिबल ताज कॉन्सर्ट के अंतर्गत आगरा डवलपमेंट फॉउंडेशन (आईडीएफ) द्वारा आयोजित नवरात्रि रास गरबा के द्वितीय संस्करण में सातवें दिन शनिवार को जोनल पार्क चौपाटी के एमपी थियेटर में नवरात्रि रास गरबा का आयोजन किया गया। जिसमें होली पब्लिक ग्रुप ऑफ स्कूल्स परिवार ने प्रतिभाग किया। छात्रों और छात्राओं के अलावा शिक्षकों एवं शिक्षिकाओं ने भी इसमें भाग लिया। वहीं कुछ अभिभावकों ने भी इसमें रुचि दिखाई। सभी ने एक से बढ़कर एक अद्धभुत प्रस्तुति देकर सभी को रोमांचित कर दिया।

मुख्य अतिथि मुख्य नगर नियोजक प्रभात कुमार ने अपने सम्बोधन में कहा,

“गरबा परमात्मा के नारी स्वरूप की श्रद्धा और पूजा को अभिव्यक्ति देने का एक सांस्कृतिक माध्यम है, जिसके जरिए भक्त उस देवी के प्रति प्रेम और कृतज्ञता व्यक्त करते हैं, जिन्होंने हमें अपनी बाह्य व आंतरिक बुराइयों को नष्ट करने और अपने अंदर की सकारात्मक ऊर्जा तक पहुँचने के लिए प्रेरित किया है।”

इससे पूर्व कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि मुख्य नगर नियोजक प्रभात कुमार, विशिष्ट अतिथि एडीएम एफआर यशवर्धन श्रीवास्तव एवं वरिष्ठ मण्डल उप महाप्रबंधक रेलवे अमन वर्मा आगरा, डीजीसी रिवेन्यू अशोक चौबे, होली पब्लिक ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन संजय तोमर को-चेयरपर्सन राधा तोमर, अलका सिंह खिरवार ने संयक्त रूप से दीप प्रज्वलित करके किया।

होली पब्लिक ग्रुप ऑफ स्कूल्स के चेयरमैन संजय तोमर ने कहा कि,

“आगे भी इस तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे जिससे आगरा में पर्यटकों का रात्रि प्रवास हो सके।”

साथ ही उन्होंने स्कूल के कोरियोग्राफर सौरभ निमल की मेहनत की प्रशंसा की। इस दौरान कार्यक्रम में प्रियंक धाकड़ और साथी कलाकारों ने भी अपनी बेहतरीन प्रस्तुतियाँ दीं। इन कलाकारों के साथ लोग भी देर रात तक डांडिया की मस्ती में झूमते रहे। विद्यालय के प्रबंधन के सभी सदस्यों एवं स्कूल प्रधानाचार्य सोनिका चौहान ने डांडिया नर्तकों व नर्तकियों का हौसला बढ़ाते हुए उनके साथ कदम से कदम मिलाकर गरबा कर सभी का दिल जीत लिया।

कार्यक्रम में बेहतर प्रस्तुति व आकर्षक वेशभूषा के लिए विजेताओं को पुरस्कृत भी किया गया। इस मौके पर भारत विकास परिषद के डॉ. तरुण शर्मा, एड. बसंत गुप्ता, सोम देव सारस्वत, धरम गोपाल मित्तल, एड. अखिलेश भटनागर, राजेश गोयल, मुकेश मित्तल विशेष रूप से मौजूद रहे।

होली पब्लिक स्कूल की डायरेक्टर शम्मी तोमर, को-डायरेक्टर शिविका तोमर, स्कूल प्रधानाचार्या सोनिका चौहान, सिटी कॉर्डिनेटर ऋचा शर्मा आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। संचालन अविनाश वर्मा ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!