UA-204538979-1

अपनी दादी के साथ कंटेंट बनाकर वर्ल्ड क्लास क्रिएटर बन गया बिहारी लड़का नवीन

उसके काम के प्रति प्यार ने उसे 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मैच को देखने और प्रतिष्ठित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाला एकमात्र क्षेत्रीय कंटेंट क्रिएटर बना दिया।

ब्रज पत्रिका डिजिटल कंटेंट क्रिएटर नवीन सिंह उर्फ ​​​​बिहारी लड़का, जो बिहार के एक छोटे से जिले से आने की अपनी पहचान गर्व से रखता है और अब उसी के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गया है। एक मध्यम वर्गीय बिहारी परिवार से आने वाले और सीमित संसाधनों के बावजूद, नवीन के निरंतर प्रयासों ने उसे सभी सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर 12 मिलियन से अधिक अनुयायियों के साथ उत्तर भारत के सबसे बड़े क्रिएटरों में से एक बना दिया है।

अपनी दादी के साथ बनाया हुआ, उसका कंटेंट वायरल होता गया, जिसके वजह से उसका कंटेंट अपने अन्य साथियों से अलग होता गया और उसको उन क्रिएटरों के पहले बैच में शामिल करवा गया, जिन्होंने अपने परिवारों के साथ कंटेंट बनाया है।

उसके काम के प्रति प्यार ने उसे 2022 में भारत बनाम पाकिस्तान विश्व कप मैच को देखने और प्रतिष्ठित करने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाने वाला एकमात्र क्षेत्रीय कंटेंट क्रिएटर बना दिया, और अब वह श्रीलंका में भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप मैच में शामिल होने वाला एकमात्र बिहारी क्रिएटर है। नवीन WIPL 2023 में ‘यूपी वॉरियर्ज’ का प्रतिष्ठान बढ़ाने के लिए भी उपस्थित हुआ, जो जाति समानता और महिला सशक्तिकरण के लिए जागरूकता फैलाने का एक कदम था। नवीन की यात्रा दर्शाती है कि सोशल मीडिया ने भारत के क्षेत्रीय क्रिएटरों को कैसे मजबूत किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!