UA-204538979-1

बॉलीवुड में ताजनगरी के फिल्म निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह द्वारा निर्देशित फिल्म ‘त्राहिमाम’ का सर्व मल्टीप्लेक्स में हुआ प्रीमियर शो

‘त्राहिमाम’ में बेहतरीन एक्शन, इमोशन और मनमोहक सिनेमैटोग्राफी संग चुस्त निर्देशन ने दर्शकों का जीता दिल

दुष्यंत प्रताप सिंह के सुपरविजन में ‘अजय वर्धन’ फिल्म का भी हुआ प्रीमियर। फ़िल्म की राइटर-डायरेक्टर डॉ. प्रगति अग्रवाल हैं।

ब्रज पत्रिका, आगरा। बॉलीवुड में ताजनगरी के फिल्म निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह द्वारा निर्देशित ‘त्राहिमाम’ और डॉ. प्रगति अग्रवाल निर्देशित ‘अजय वर्धन’ का प्रीमियर शो शुक्रवार शाम खंदारी-हाईवे स्थित ओमेक्स एसआरके मॉल के सर्व मल्टीप्लेक्स में आयोजित किया गया। फ़िल्म ‘त्राहिमाम’ के निर्माता सुमेंद्र तिवारी और कार्यकारी निर्माता विष्णु प्रिया सिंह ने दोनों फिल्मों का पोस्टर जारी किया।

फ़िल्म में विकृत राजनीति, भ्रष्टाचार और षड्यंत्र की असल तस्वीर

फ़िल्म ‘त्राहिमाम’ के प्रोड्यूसर सुमेंद्र तिवारी ने मीडिया को बताया,

“फिल्म त्राहिमाम की कहानी राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर जिलों से जुड़ी है जहां एक ग्रामीण लड़की के साथ कई बार बलात्कार होता है। उसका पति अपनी पत्नी के लिए न्याय की लड़ाई लड़ता है। फिल्म में विकृत राजनीति, भ्रष्टाचार और षड़यंत्रों की सटीक तस्वीर प्रस्तुत करते हुए दिखाया गया है कि राजनीतिक शक्तियां किस तरह बलात्कारी और अन्य अपराधियों को संरक्षण प्रदान करती हैं।”

एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर विष्णु प्रिया सिंह ने पत्रकारों को बताया,

“फ़िल्म और साहित्य समाज का आईना होता है, उसकी हकीकत को ही साहित्यकार और फिल्मकार सामने लाता है, फ़िल्म में समाज में व्याप्त भ्रष्टाचार और अत्याचार को ही उजागर करने का प्रयास लेखक और फिल्मकार करते रहे हैं। ‘त्राहिमाम’ फ़िल्म उसी परम्परा का निर्वाह करती है, आज समाज में जो घटित हो रहा है, वही फ़िल्म में दिखाया है, कैसे एक आम आदमी को उसमें दुःख, कष्ट और अत्याचार झेलना पड़ता है। प्रीमियर बाद दर्शकों की उत्साहवर्धक प्रतिक्रिया मिली है।”

‘त्राहिमाम’ में मशहूर बॉलीवुड एक्टर्स ने किरदारों में डाली है जान

‘त्राहिमाम’ फ़िल्म में ‘बिग बॉस’ फेम अर्शी खान, पंकज बेरी, राजू खेर, मुस्ताक खान और आदि ईरानी जैसे मशहूर बॉलीवुड एक्टर्स के जीवंत अभिनय, लेखक सलमान के मजबूत संवादों व खूबसूरत स्क्रीन-प्ले, सुहास राय की काबिले तारीफ सिनेमैटोग्राफी, जानदार एक्शन और हार्ट-टचिंग इमोशन के साथ ताजनगरी के दुष्यंत प्रताप सिंह द्वारा कुशल निर्देशन ने दर्शकों को फिल्म के अंत तक बांधे रखा और कुल मिलाकर मनोरंजन का अच्छा पैकेज प्रदान किया। ग्रामीण मजदूर महिला चंपा के किरदार में ‘बिग बॉस’ फेम अर्शी खान ने भी जान डाल दी।

शिव कब तुम आओगे! भक्त को बचाओगे…त्राहिमाम! त्राहिमाम!

मनीष मुराड़िया द्वारा रचित और पीयूष रंजन द्वारा संगीतबद्ध टाइटल ट्रैक “त्राहिमाम” ने फिल्म के मूल स्वर एवं मार्मिक संदेश को बेहतर अभिव्यक्ति दी है। दर्शक इन पंक्तियों को दोहराते हुए बाहर निकले-

“लोगों ने खेल रचा, झाँसे में निर्दोष फँसा। मौन होके बैठे हैं, जाने कब से लोग यहाँ। पीड़ा से जो जूझ रहा, शख्स का सवाल है। इंसान की शक्ल में क्यों भेड़ियों की खाल है? शिव कब तुम आओगे! भक्त को बचाओगे! माया से भरी दुनिया में, मोक्ष का सवाल है.. त्राहिमाम! त्राहिमाम…!”

डॉ. प्रगति अग्रवाल ने किया है फ़िल्म ‘अजय वर्धन’ का निर्देशन

ताजनगरी के फिल्म निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह के सुपरविजन में ही ‘अजय वर्धन’ फिल्म भी तैयार हुई है। डॉ. प्रगति अग्रवाल फिल्म की राइटर-डायरेक्टर हैं, जबकि अजय आर्यन इस फिल्म के निर्माता हैं। रोमिल चौधरी, पिहू शर्मा, क्षितिज पटवर्धन, अभिमन्यु आर्यन और योगेश वत्स ने विभिन्न भूमिकाओं को अपने अभिनय से सजीव किया है।

दुष्यंत प्रताप सिंह की फ़िल्म ‘जिंदगी शतरंज है’ रिलीज होगी शीघ्र

उल्लेखनीय है कि बॉलीवुड में ताजनगरी के फिल्म निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह की अगली फिल्म ‘जिंदगी शतरंज है’ नये साल में 20 जनवरी को रिलीज होगी। उनकी दो वेब सीरीज की शूटिंग भी कंप्लीट हो चुकी है। इससे पूर्व उनकी ‘द हंड्रेड बक्स’ फिल्म को भरपूर सराहना और सफलता मिल चुकी है।

फ़िल्म ‘त्राहिमाम’ में दुष्यंत प्रताप सिंह का निर्देशन रहा बेहतरीन

प्रीमियर शो में फ़िल्म ‘त्राहिमाम’ आगरा की शख़्शियतों व मीडिया ने सराही। इस फ़िल्म में दुष्यंत प्रताप सिंह का निर्देशन भी अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहा है। एक्ट्रेस अर्शी खान ने अपनी अदायगी और अदाओं से दर्शकों को बांधे रखा। कुल मिलाकर फ़िल्म की कहानी और प्रस्तुतिकरण मनोरंजक लगा। लगभग सभी प्रमुख कलाकारों ने इस फ़िल्म में प्रभावशाली अभिनय किया है।

इस अवसर पर फ़िल्म ‘त्राहिमाम’ के प्रोड्यूसर सुमेंद्र तिवारी, एक्जीक्यूटिव प्रोड्यूसर विष्णु प्रिया सिंह, एसआरके मॉल एवं सर्व मल्टीप्लेक्स के मालिक सर्व प्रकाश कपूर ‘शौक़ी भाई’, डायरेक्टर डॉ. रजत कपूर, वरिष्ठ पत्रकार आदर्श नंदन गुप्त, डॉ. महेश चंद्र धाकड़, मीडिया कॉर्डिनेटर कुमार ललित, समाजसेवी नरेश पारस और निर्देशक दुष्यंत प्रताप सिंह के पिताश्री आदि भी मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!