UA-204538979-1

छह और सात अप्रैल को ताजनगरी में जुटेंगे फुटवियर कारोबार से जुड़े दिग्गज, दो दिवसीय प्रदर्शनी में उत्पादों की आधुनिकता होगी मुख्य आकर्षण

– कारोबार की गति के लिए वरदान बनेगा इफ्कोमा का 52वां संस्करण।
– 75 से अधिक स्टॉल्स पर होगा भारत के 120 से अधिक ब्रांड्स का प्रदर्शन।

ब्रज पत्रिका, आगरा। देश के फुटवियर उद्योग को गति देने के लिए पिछले दो दशक से भी अधिक समय से सक्रिय संस्था इंडियन फुटवियर कंपोनेंट मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन (इफ्कोमा) द्वारा एमएसएमई मंत्रालय भारत सरकार, आगरा फुटवियर मैन्युफैक्चर्स एंड एक्सपोर्टर्स चैम्बर (एफमेक), काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट्स (सीएलई) के सहयोग से फुटवियर कंपोनेंट एग्जीबिशन शू टेक के 52वें और आगरा के 7वें संस्करण का दो दिवसीय आयोजन 06 व 07 अप्रैल को आगरा के होटल मधु रिसोर्ट्स में किया जा रहा है।

मंगलवार को होटल होली-डे इन में आयोजित पत्रकार वार्ता में इफ्कोमा, सीएलई और एफमेक के प्रमुख पदाधिकारियों ने इस महत्वाकांक्षी आयोजन की संयुक्त रूप से जानकारी दी।

जूता कारोबार को मिलेगी नई ऊर्जा

कंपोनेंट फुटवियर एग्जीबिशन के विषय में जानकारी देते हुए एफमेक के अध्यक्ष पूरन डावर ने बताया कि,

“पिछले 2 साल में कोरोना महामारी के चलते कारोबार काफी प्रभावित हुआ है, ऐसे में इफ्कोमा की यह एग्जीबिशन जूता कारोबार को नई ऊर्जा देने वाली साबित होगी, जूता उत्पादन में इस्तेमाल होने वाले सभी कम्पोनेंट्स एक छत के नीचे प्रदर्शित होंगे, जो कि कारोबारियों के लिए एक अच्छा अवसर है। ख़ास बात है बायर-सेलर इस मौके पर सीधे एक-दूसरे से सुलभ तरीके से संवाद कर भविष्य के कारोबार की संभावनाओं को तलाश सकेंगे।”

निर्यात और घरेलू बाजार को मिलेगी मजबूती

सीएलई के चेयरमैन संजय लीखा ने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि,

“लेदर सेक्टर की ग्रोथ को लेकर हम पूरी तरह से समर्पित है। इफ्कोमा जैसे संगठन इस मिशन को गति देने का कार्य कर रहे हैं यह एग्जीबिशन निर्यात और घरेलू बाजार को मजबूती देने में सहायक बनेगी।”

प्रदेश सहित देश के कई राज्यों के कारोबारी लेंगे भाग

इफ्कोमा के अध्यक्ष संजय गुप्ता ने बताया कि,

“शू टेक एग्जीबिशन के 52वें संस्करण को ऐतिहासिक बनाने के प्रयास किये गए हैं, हमारा मकसद देश के फुटवियर कारोबार को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का है, यह एग्जीबिशन जहां एक ओर बायर-सेलर को एक छत के नीचे लाने का काम कर रही है, वहीं नवीन तकनीक से लोगों को जागरूक कर रही है। इसमें उत्तर प्रदेश सहित देश के कई राज्यों के कारोबारी भाग लेंगे।”

जूता बनाने में उपयोगी 32 प्रकार के कम्पोनेंट्स होंगे प्रदर्शित

इफ्कोमा महासचिव दीपक मनचंदा ने कहा कि,

“देश में 52वीं और आगरा की 7वीं एग्जीबिशन में देश के 75 एग्जिबीटर भाग ले रहे हैं, जिनकी स्टॉल्स पर फुटवियर के सभी 32 प्रकार के कम्पोनेंट्स और सहायक उपकरण की नवीनतम तकनीक और डिजाइन का प्रदर्शन होगा।”

दो दिवसीय प्रदर्शनी का उद्घाटन आज

फुटवियर कंपोनेंट एग्जीबिशन शू टेक आगरा का उद्घाटन छह अप्रैल को सुबह 10ः30 बजे मुख्य अतिथि एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर द्वारा किया जाएगा, वहीं अध्यक्षता अति विशिष्ट अतिथि सीएलई के चेयरमैन संजय लीखा करेंगे। इस दौरान जूता उद्योग के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले दिग्गजों को सम्मानित भी किया जाएगा। दो दिवसीय प्रदर्शनी 6 और 7 अप्रैल को प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शुरू होकर शाम 6 बजे तक चलेगी।

इस दौरान विशेष रूप से मौजूद रहे

इस दौरान सीएलई के रीजनल चेयरमैन मोतीलाल सेठी, एफएएफएम के अध्यक्ष कुलदीप सिंह कोहली, एफमेक कन्वीनर कैप्टन एएस राणा, उपाध्यक्ष गोपाल गुप्ता, राजेश सहगल, महासचिव राजीव वासन और इफ्कोमा के कार्यकारी निदेशक एसके वर्मा, पूर्व अध्यक्ष प्रदीप अग्रवाल और कोषाध्यक्ष विकास राठी आदि विशेष रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!