UA-204538979-1

कोई भी बीमारी जाति या धर्म के आधार पर नहीं लगती इसलिए वैक्सीन को लेकर मुस्लिम समाज में फैली अफवाह निराधार है-नायब शहर क़ाज़ी

ब्रज पत्रिका, आगरा। कोरोना जैसी खतरनाक महामारी से बचाव के लिए जनपद आगरा की स्वास्थ्य टीम द्वारा एसीएमओ डॉ. संजीव वर्मन के नेतृत्व में मदरसा अजहर उलूम रजविया, अब्बास नगर में वेक्सिनेशन शिविर लगाया गया।

वेक्सीन शिविर का उदघाटन उत्तर प्रदेश अल्पसंख्यक आयोग के नवनियुक्त चेयरमैन असफाक सेफी एंव वक्फ विकास निगम के निदेशक गुलाम मोहम्मद ने फीता काट कर किया। मदरसा संचालको द्वारा केम्प में आये हुए अधिकारी एंव गणमान्य नागरिकों को फूलमाला एंव दुशाला पहना कर स्वागत किया।

वेक्सीन को लेकर मुस्लिम समाज मे फैली भ्रांतियों के बाबजूद एक उत्साह देखा गया। मुस्लिम समाज मे बुजुर्गो के साथ महिलाओं और युवाओं में भारी जोश दिखा।

आगरा ने नायब शहर काजी हाफिज रियासत अली ने कहा कि,

“कोई भी बीमारी जाति या धर्म के आधार पर नहीं लगती इसलिए वैक्सीन को लेकर मुस्लिम समाज में फैली अफवाह निराधार है, और इसका जीता-जागता सबूत केम्प में आये मुस्लिम समाज के उत्साह से जाहिर होता है।”

मदरसा में अल्पसंख्यक आयोग के नवनियुक्त अध्यक्ष असफाक सेफी ने पौधा रोपड़ किया एंव कैम्प में आये सैकड़ो लोगो को वैक्सीन एंव पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया।

मदरसा अजहर उलूम के संचालक हाफिज आलम ने कहा कि,

“जिस तरह से वेक्सीन लगबाने को लेकर मुस्लिम समाज मे उत्साह देखा जा रहा है अगर हर जगह मदरसों में वेक्सीन शिविर लगवाये जाएं तो कोई भी मुस्लिम समाज पर उंगली नहीं उठाएगा। हम सभी देश के संविधान के मानने वाले हैं और सरकार द्वारा चलाए जा रहे वेक्सीन अभियान का स्वागत करते हैं।”

इस मौके पर जिला अल्पसंख्यक अधिकारी विजय प्रताप यादव, शांतिदूत सम्मान से नवाज़े जा चुके समाजसेवी बंटी ग्रोवर, मदरसा संचालक हाफिज आलम साहब, कारी शकील साहब, डॉ. मखदूम आदि गणमान्य नागरिक शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!