UA-204538979-1

फ़िल्म ‘बहार’ और म्यूजिक वीडियो ‘मेहरू’ को ‘ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल’ में मिले तीन पुरस्कार!

ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल-2021 में बेस्ट फ़िल्म अवार्ड ‘बहार’ को, बेस्ट डायरेक्टर अवार्ड म्यूजिक वीडियो ‘मेहरू ‘को, बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड मोना अंबेगाओंकार को फ़िल्म ‘बहार’ में उनकी अहम भूमिका के लिए मिला।

ब्रज पत्रिका, आगरा। ताजनगरी आगरा के डायरेक्टर युवराज पाराशर को ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल-2021 में तीन पुरस्कार मिले हैं। ये पुरस्कार उनको उनके निर्देशन में बनी डेब्यू शॉर्ट फिल्म ‘बहार’ और म्यूजिक वीडियो एल्बम ‘मेहरू’ के लिए अलग-अलग कैटेगरी में मिले हैं। बेस्ट फ़िल्म अवार्ड बहार को, बेस्ट डायरेक्टर अवार्ड म्यूजिक वीडियो मेहरू को, बेस्ट एक्ट्रेस अवार्ड मोना अंबेगाओंकार को फ़िल्म बहार में उनकी अहम भूमिका के लिए मिला। खास बात ये कि युवराज ने अपनी पहली शॉर्ट फिल्म बहार को ब्रज भाषा में बनाया है। पुरस्कार पाकर युवराज और उनकी टीम के कलाकार और तकनीकी विशेषज्ञ बेहद खुश हैं। उनको अपनी कामयाबी पर बेहद फ़ख्र है।

ताजनगरी आगरा के मूल निवासी एक्टर-डायरेक्टर युवराज पाराशर लंबे समय से मुम्बई में रह रहे हैं और बॉलीवुड में एक्टिंग की दुनिया में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते रहे हैं। ‘डोंट नो व्हाई-न जाने क्यूँ’ फ़िल्म से दुनियाभर में मशहूर हुए, इस फिल्म के चलते युवराज पाराशर की ख्याति आज बॉलीवुड के अलावा विदेशों तक में पहुँच चुकी है।

युवराज पाराशर निर्देशित शॉर्ट फ़िल्म ‘बहार’ एक ऐसी भारतीय महिला की दर्दभरी कहानी है जो कि हमारे देश में परंपरावादी समाज में अक्सर मिल ही जाती हैं। ये वो महिलाएं हैं जिनको कि बच्चे नहीं होने पर बांझ करार दे दिया जाता है, जबकि बच्चे न होने की वजह भले ही उनके पति ही क्यूँ न हों! उसके बाद उस महिला का जो पारिवारिक और सामाजिक स्तर पर उत्पीड़न होता है वो किसी के भी आँखों में आँसू ला सकता है। फ़िल्म में एक परिवार को लेकर यही दिखाने की कोशिश की गयी है।

म्यूज़िक वीडियो ‘मेहरू’ और फ़िल्म ‘बहार’ के निर्देशक युवराज पाराशर ने बताया कि,

“मुझे खुशी है कि हमें ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल-2021 में तीन अवार्ड मिले। मैं मानता हूँ कि ये मेरी टीम के संयुक्त प्रयासों का ही प्रतिफल है। क्योंकि हम अकेले कुछ भी नहीं कर सकते हैं। मैं अपनी टीम को बधाई देना चाहूँगा जो उन्होंने अपना बेहतरीन सहयोग मुझे दिया।”

फ़िल्म ‘बहार’ के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड प्राप्त करने के बाद बॉलीवुड फिल्मों और टेलीविजन की मशहूर अभिनेत्री मोना आंबेगाओंकर ने कहा,

“मुझे बहुत खुशी है ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल में अवार्ड पाकर, फ़िल्म का विषय बेहद ज्वलंत था और हमारे परंपरावादी भारतीय समाज की महिलाओं से जुड़ा हुआ था, मुझे अपनी बहू पर जुल्म ढाने वाली सास के नेगेटिव किरदार को इसमें निभाना था, पुरस्कार ने ये साबित कर दिया है कि मैंने काम अच्छा किया है।”

फ़िल्म ‘बहार’ में बहू का किरदार निभाने वाली फ़िल्म एंड टेलीविजन एक्ट्रेस शिप्रा कसाना ने कहा,

“मुझे बहुत खुशी है कि मैं एक ऐसी फिल्म में लीड किरदार में थी, जो कि हमारे भारत की गांव-देहात में रहने वाली उन महिलाओं के दर्द को बयां करता है, जिनके बच्चे नहीं होते, खासकर उन महिलाओं के दर्द को जिनके बच्चे नहीं होने की वजह वे खुद नहीं बल्कि उनके मर्द होते हैं।”

फ़िल्म ‘बहार’ और म्यूजिक वीडियो ‘मेहरू’ में लीड रोल निभा चुके सुहेल अली खान ने बताया,

“मुझे खुशी है कि युवराज सर ने मुझे दोनों ही प्रोजेक्ट में काम करने का मौका दिया। उनके निर्देशन में काम करके बहुत खुशी हुई। उनके इन दोनों ही प्रोजेक्ट ने ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल-2021 में पुरस्कार जीते हैं, इससे बड़ी खुशी की बात और क्या हो सकती है हम सबके लिए!”

बहार फ़िल्म में अहम किरदार में दिखाई दिए अभिनेता राहुल पाराशर ने कहा कि,

“मुझे फ़िल्म बहार में काम करके खुशी हुई, इस फ़िल्म के अवार्ड पाने पर ये चौगुनी हो गयी है। मुझे अपने भाई और निर्देशक युवराज पाराशर पर फ़ख्र है, उन्होंने जहाँ एक्टिंग के फील्ड में अपनी योग्यता को साबित करके बॉलीवुड में ही नहीं बल्कि विदेशों तक में सिक्का जमाया था, वहीं अब डायरेक्शन के फील्ड में भी अपना परचम फहराया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!