UA-204538979-1

आसुस ने अल्ट्रा पॉवरफुल 11वीं जेनेरेशन के इंटेल® कोर™ प्रोसेसर्स के साथ अपने नये कंज्यूमर लैपटॉप लॉन्च किये

नया लाइनअप जेन ज़ेड के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है!

• नई रेंज में वीवो बुक अल्ट्रा14/15 (X413/X513), वीवो बुक अल्ट्राK15 (K513), और ज़ेन बुक14 (UX425) शामिल हैं।

• नये डिवाइसेज में अल्ट्रा स्लिम डिजाइन, विजुअल रूप से संतोषजनक एस्थेटिक, कस्टम इंटेलिजेंट कूलिंग सॉल्यूशंस, तेज रैम, एक्सपैंडेबल स्टोरेज, औरनैनोएज डिस्प्ले मौजूद हैं।

• काफी तेज चलने वाले ये लैपटॉप ऑप्टिमाइज्ड परफॉरमेंस, इमर्सिव विजुअल और बेजोड़ उत्कृष्टता प्रदान करते हैं।

ब्रज पत्रिका, नवंबर, 2020: ताइवान की प्रमुख इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी, आसुस, ने हाल ही में अपने नये इंटेल संचालित लैपटॉप लॉन्च करने की घोषणा की, जिनमें वीवोबुक अल्ट्रा 14/15 (X413/X513), वीवोबुक अल्ट्राK15 (K513), और ज़ेनबुक 14 (UX425)शामिल हैं। यूजर्स के अनुभव को बेहतर बनाने की अपनी प्रतिबद्धता पर चलते हुए, आसुस उन सभी डिवाइसेज की एक पूरी रेंज लेकर आया है जो जेन ज़ेड की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए उपयुक्त इंजीनियरिंग का उपयोग करते हुए तैयार किया है। इनमें नये 11वीं जेनेरेशन के इंटेल® कोर™ प्रोसेसर्स लगे हैं, जो अल्ट्रास्लिमडिजाइन, विजुअल रूप से संतोषजनक एस्थेटिक, कस्टमइंटेलिजेंट कूलिंग सॉल्यूशंस, तेज रैम, एक्सपैंडेबल स्टोरेज, और नैनोएज डिस्प्ले के साथ हैं। काफी तेज चलने वाले ये लैपटॉप ऑप्टिमाइज्ड परफॉरमेंस, इमर्सिव विजुअल और बेजोड़ उत्कृष्टता प्रदान करते हैं।

लॉन्च के अवसर पर, अर्नोल्ड सु, बिज़नेस हेड, कंज्यूमर एंड गेमिंग पीसी, सिस्टम बिज़नेस ग्रुप, आसुस इंडिया ने कहा कि,

“हम हर नई पेशकश के साथ बेहतर ऑफर देने का लक्ष्य रखते हैं, और नया लाइनअप भी हमारे इस लक्ष्य को पूरा करता है। वीवोबुक अल्ट्रा और ज़ेनबुक रेंज में नई पेशकश के साथ, हमारा इरादा सुपर-पावर्ड परफॉरमेंस, उत्साहवर्धक विजुअल्स देने, और हमारे यूजर्स के लिए मौजूदा सुविधाओं में कई अपग्रेड करने का है। सुपीरियर पोर्टेबिलिटी के लिए डिजाइन किये गये टॉप-टियर हार्डवेयर से लेकर आप्टिमाइज्ड प्रोसेसिंग पॉवर तक, ये डिवाइसेज अच्छा काम करते हैं, और जितनी आसानी से साधारण कार्य करते हैं, कठिन काम भी उसी आसानी से कर लेते हैं। दोनों सीरीज़ भारत के कार्यबल में प्रमुख हिस्सा बन चुके, जेनरेशन ज़ेड को ध्यान में रखते हुए तैयार की गई हैं। अपने आसुस प्रॉडक्ट के साथ, वे अपने पर्सनलके साथ-साथ प्रोफेशनल कार्य भी आसानी से पूरा कर सकते हैं।”

राहुल मल्होत्रा, डायरेक्टर – रिटेल, इंटेल इंडिया ने कहा,

“इंटेल आइरिस Xe ग्राफिक्स के साथ बनाये गये नये 11वींजेनेरेशन के इंटेल कोर प्रोसेसर्स में प्रॉडक्टिविटी, बेहतर सहयोग, कन्टेंट क्रिएशन, गेमिंग और मनोरंजन की बेजोड़ क्षमताएं हैं। 11वीं जेनेरेशन के इंटेल कोर द्वारा संचालित सिस्टम एप्लिकेशंस पर, और लोगों द्वारा सबसे अधिक उपयोग किये जाने वाले फीचर्स पर, रियल-वर्ल्ड परफॉरमेंस को अधिकतम करने के लिए बनाए गये हैं। ये पतले और हल्के लैपटॉप पर यूजर्स को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान करते हैं।’’

ज़ेनबुक 14 (UX425) की प्रमुख विशेषताएं इस प्रकार हैं:

अल्ट्रासाउंड, अल्ट्रालाइट, अल्ट्रापोर्टेबल

आसुस ज़ेनबुक 14 UX425 का निर्माण डायमंड-कट एल्यूमीनियम अलॉय से किया गया है। ज़ेनबुक सीरीज़ के संतुष्टि प्रदान करने वाले और परिष्कृत एस्थेटिक्स को ध्यान में रखते हुए, नए लैपटॉप में लिड पर एक अद्वितीय कंसेन्ट्रिक-सर्किल फिनिश दिया गया है। महज 1.13 किलो ग्राम के वजन वाला, ज़ेनबुक 14 एक सुपर स्लीक फॉर्म फैक्टर है, जो 14 मिमी से कम के साइड प्रोफाइल वाले पतले और हल्के डिज़ाइन के कारण इसे कभी भी, कहीं भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

सुपर-पावर्ड प्रोसेसिंग के साथ सुपरमोबिलिटी

नये 11वींजेनेरेशन के इंटेलl® कोर™ प्रोसेसर्स और इंटेल® आइरिश®Xeग्राफिक्स द्वारा संचालित, नई ज़ेनबुक 14 का बढ़ा हुआ परफॉरमेंस एक साथ मल्टीटास्किंग, प्रॉडक्टिविटी और मनोरंजन का ध्यान रख सकता है। इसमें अल्ट्राफास्ट PCIe® 3.0 x2 एसएसडी और नवीनतम वाईफाई 6 (802.11ax) है जो उत्कृष्ट ऑल-राउंड परफॉरमेंस प्रदान करता है।

उपयुक्त इंजीनियरिंग से तैयार किया गया एर्गोलिफ्ट हिंज

ज़ेनबुक 14 में एक उपयुक्त इंजीनियरिंग से तैयार किया गया एर्गोलिफ्ट हिंज है, जो लैपटॉप को खोलने पर स्वचालित रूप से थोड़ा ऊपर उठाता है, जो कीबोर्ड को जरूरी टाइपिंग एंगल पर ला देता है। यह क्रिया ऑप्टिमाइज्ड कूलिंग और बढ़ी हुई ऑडियो क्वालिटी गुणवत्ता प्रदान करने के लिए चेसिस को भी उठा देती है।

सुपीरियर इमर्सन के लिए शानदार विजुअल्स

नए ज़ेनबुक 14 के 90% स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के साथ, डिवाइस यूजर्स को शानदार विजुअल अनुभव प्रदान करता है। लैपटॉप पर चार-तरफ वाला नैनोएज डिस्प्ले को साइड बेज़ेल्स के साथ काफी पतला किया गया है जो अब केवल 2.5 मिमी है। इसके अलावा, फुल-एचडी आईपीएस एलईडी पैनल इमर्सिव व्यूइंग एंगल्स के साथ असाधारण कलर रिप्रोडक्शन करता है।

बाधारहित कनेक्टिविटी

11वीं जेनेरेशन इंटेल® कोर™ प्रोसेसर्स ज़ेनबुक 14 पर दो थंडरबोल्ट 4 यूएसबी-सी पोर्ट भी लगे हैं जो 40 जीबीपीएस तक की स्पीड प्रदान करते हैं। लैपटॉप में एक स्टैंडर्ड एचडीएमआई 2.0 पोर्ट, एक यूएसबी 3.2 जनरल 1 टाइप-ए पोर्ट और एक माइक्रोएसडी कार्ड रीडर भी है। थंडरबोल्ट 4 के साथ, लैपटॉप आसानी से दो 4K डिस्प्ले या 8K डिस्प्ले के लिए आउटपुट कर सकता है, स्टोरेज डिवाइस से कनेक्ट हो सकता है या कनेक्शन को एक्सपैंड कर सकता है, और इसके अलावा भी कई काम करता है। बिल्कुल नयी तरह का डुअल-बैंड वाईफाई 6 (802.11ax) के साथ, जो कि वाईफाई 5 (802.11ac) से 2.7 गुना तेज है, ZenBook 14 में आसुस वाईफाई मास्टर टेक्नोलॉजी भी शामिल है जो वाईफाई कनेक्शन को अधिक दूरी पर तेजी से और अधिक भरोसेमंद उपयोग करने योग्य बनाती है।

अब चार्जर जरूरी नहीं है

नए ज़ेनबुक 14 के साथ, चार्जर के बिना भी यात्रा करना अब कोई बड़ी बात नहीं है। इस डिवाइस में 67-वाट-घंटे की बैटरी है और इसकी 21 घंटे तक की पूरे दिन की बैटरी लाइफ है। फास्ट-चार्ज सुविधा से आप केवल 49 मिनट में 60% तक बैटरी बहाल कर सकते हैं, जिससे आप हर जगह समय पर पहुंच सकते हैं!

वीवोबुक अल्ट्रा (X413/X513) और वीवोबुक अल्ट्रा K15 (K513) की कुछ सामान्य विशेषताएं एक समान हैं, जिनमें शामिल हैं:

जेनरेशन जेड के लिए खास तौर पर बनाया गया है

वीवोबुक S S14/वीवोबुक S S15 सीरीज के बाद आसुस के वीवोबुकअल्ट्रा 14/15 और वीवोबुक अल्ट्रा K15 फॉलो-अप हैं। लैपटॉप की नई जेनेरेशन में डिजाइन में नये बेहतर बदलाव किये गये हैं और इनमें वीवो अल्ट्रा 14/15 के लिए बेस्पोक ब्लैक, ड्रीमी ह्वाइट, और कोबाल्ट ब्लू सहित मल्टी कलर रेंज का ऑप्शन उपलब्ध है। पोर्टेबिलिटी फैक्टर को ध्यान में रखते हुए, वीवोबुक अल्ट्रा 14/15 और वीवो बुक अल्ट्रा K15 ऑप्शंस के तहत अल्ट्रा-स्लिम लैपटॉप को सुपर लाइटवेट के साथ-साथ अत्यधिक टिकाऊ बनाया गया है। इसी तरह, वीवोबुकअल्ट्रा K15 चेसिस (ए, सी, डी पार्ट) एल्यूमीनियम अलॉय और प्लास्टिक को जोड़कर समान स्तर का स्थायित्व और लाइटनेस प्रदान करती है। सीरीज़ के मॉडल इंडी ब्लैक, ट्रांसपरेंट सिल्वर और हार्टी गोल्ड कलर में उपलब्ध हैं।

ऑप्टिमम कंप्यूटिंग पॉवर और अपग्रेडेड परफॉरमेंस का अनुभव लें

इंटेल® आइरिश® Xeग्राफिक्स के साथ इंटेल® कोर™ i7-1165G7 प्रोसेसर्स की शक्ति वाले, वीवोबुक अल्ट्रा 14/15 और वीवोबुक K513लैपटॉप 4.7 GHz तक की टर्बो बूस्ट फ्रीक्वेंसी प्रदान करते हैं। लैपटॉप में NVIDIA MX330 GPU भी है जो बेहतर ग्राफिक्स प्रदान करता है।8GB रैम और एक सुपर-फास्ट PCIeएसएसडी सॉल्यूशन के साथ, यह मशीन ऑप्टिमम परफॉरमेंस का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती है। ज़िप्पी एसएसडीके साथ, दोनों ऑप्शंस में 1TB SATA HDD का एक्सपैंडेबल स्टोरेज की सुविधा है।

इमर्सिव विजुअल्स सुपीरियर अनुभव प्रदान करते हैं।

नए वीवोबुक लैपटॉप में 14”और 15.6” फुल-एचडी नैनोएज डिस्प्ले यूजर्स को बेजोड़ विजुअल अनुभव प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किये गये हैं। 85% तक के स्क्रीन-टू-बॉडी अनुपात के साथ, स्लिम-डाउन टॉप और साइड डिस्प्ले बेजल्स बेहतर कॉम्पैक्ट पैकेज बनाते हैं जो बेहतर इमर्सन और अविस्मरणीय इम्प्रेशन देता है। फुल-एचडी एलईडी पैनल अच्छाकलर जेनेरेशन प्रदान करता है, जिससे स्क्रीन पर उत्कृष्ट विजुअल दिखाई देते हैं।

कनेक्टिविटी विकल्पों का व्यापक भंडार

वीवोबुकअल्ट्रा 14/15 और वीवोबुक अल्ट्रा K15 पर I/O पोर्ट के संपूर्ण सेट के साथ हमेशा जुड़े रहें। गिग + (802.11ax) वायरलेस नेटवर्क कार्ड के साथ इन-बिल्ट इंटेल वाईफाई 6 एक तेज वाईफाई कनेक्टिविटी अनुभव प्रदान करता है। डिवाइस 2.4 जीबीपीएस की स्पीड के साथ, वाईफाई 5 (802.11ac) से 3X तक की हाई थ्रूपुट और 4X नेटवर्क क्षमता तक बाधारहित कनेक्टिविटी प्रदान करते हैं। नए लैपटॉप में एचडीएमआई 1.4 पोर्ट, दो यूएसबी 2.0 टाइप-ए, एक यूएसबी 3.2 जेनेरेशन 1 टाइप- ए और एक यूएसबी 3.2 जेनेरेशन 1 टाइप-सी पोर्ट की सुविधा है।

टाइपिंग अनुभव का फिर से आनंद लें

नया वीवोबुक अल्ट्रा 14/15 और वीवोबुक अल्ट्रा K15में आरामदायक, फुल साइज कीबोर्ड है। की पिच लगभग 19 मिमी चौड़ी है (एक कुंजी के मध्य से लेकर इसकी निकटवर्ती कुंजी के मध्य तक की दूरी)। यह पिच, लैपटॉप के कॉम्पैक्ट फॉर्म के बावजूद, डेस्कटॉप पीसी कीबोर्ड पर टाइप करने जैसी सही और सहज टाइपिंग अनुभव प्रदान करती है। कीबोर्ड न केवल बैकलिट और अंधेरे में सुविधाजनक टाइपिंग की सुविधा देती है, बल्कि यह स्पिल-रेजिस्टैंस भी है।

आसुसइंटेलिजेंट परफॉरमेंस टेक्नोलॉजी (एआईपीटी)

आसुस इंटेलिजेंट परफॉर्मेंस टेक्नोलॉजी (एआईपीटी) एक अल्ट्रा-एफिशिएंट थर्मल डिज़ाइन और पावर-सेविंग सॉल्यूशन है। पूरे दिन की बैटरी लाइफ और एक शांत और कूलर लैपटॉप अनुभव देते हुए, यहबेहतर स्थिरता के साथ सीपीयू प्रदर्शन को बढ़ाने के लिए, पांच और नौ स्मार्ट सेंसर वाला आसुस एक्सक्लूसिव एल्गोरिदम, एक एयरोडायनामिक्स आइसब्लेड्स फैन डिजाइन और 65-वाट तक की पॉवर सप्लाई का उपयोग करता है। जब तक डिवाइसेज चलते रहते हैं, तब तक यह टेक्नोलॉजी हाई परफॉरमेंस की स्थिति बनाए रखने के लिए ढिवाइसेज को सशक्त बनाती है। यह केवल कोर i5 और i7 11वीं जेनेरेशन के लिए ही उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!