नये युग के पिता और बेटे के सम्बंध की बारीकियों पर प्रकाश डालता है ‘तेरा यार हूँ मैं’-नीरज व्यास

ब्रज पत्रिका, मुंबई, 14 अगस्त,  2020 : ‘सोनी सब’ जल्द ही एक नया शो ‘तेरा यार हूँ मैं’ लॉन्‍च करेगा, जिसमें नये युग के पिता और बेटे के सम्बंध और अपने बेटे का दोस्त बनने की एक पिता की कोशिश को दिखाया गया है। इस विषय को अनूठापन और ताजगी देने के लिये सोनी सब ने बॉलीवुड सितारे वरुण धवन को लिया है, जो शो का समर्थन करेंगे। साथ ही वे अपने पिता के साथ अपने सम्‍बंधों की खुद की मीठी यादों की सीरीज के जरिए पिता-पुत्र के सम्‍बंध की जटिलताओं को सामने लेकर आयेंगे।

इस शो के कॉन्सेप्ट का परिचय देते हुए दिल को छूने वाले 60 सेकंड के एक वीडियो में वरुण अपने बीते दिनों और उन विभिन्न उदाहरणों को याद करते हैं, जब उनके पिता ने एक पारंपरिक पिता की तरह व्यवहार करने के बजाए उनका साथी, मार्गदर्शक और भरोसेमंद बनना चुना और आज वे जो हैं, वह बनने में उनकी मदद की। अपने पिता के इस पहलू को खूबसूरती से बयां करते हुए वरुण कहते हैं, ‘‘दोस्ती के फर्ज में, वो मेरे बाप निकले’’। वरुण अपने पिता के लिये आभार, दोस्ती और असीम प्रेम की जो भावना रखते हैं, वही ‘तेरा यार हूँ मैं’ का केन्द्र-बिन्दु है और इसलिये वे इस शो के लिये बिल्‍कुल परफेक्‍ट एम्बेसेडर हैं।

इस प्रेरक वीडियो में दर्शक एक बेटे को अपने जीवन के वे खट्टे-मीठे पल याद करते हुए देखेंगे, जब उसका पिता उसके साथ खड़ा रहा, एक उपदेशक के तौर पर नहीं, बल्कि एक दोस्त के रूप में, जिसने गलतियाँ करने पर भी उसे प्रोत्साहित किया, ताकि वह बेहतर सीख सके और वह अपने बेटे का मार्गदर्शक भी है, जिसने उसके निरंकुश सपनों को पूरा करने में भी उसका मार्गदर्शन किया।

टिप्पणियाँ;

वरुण धवन (फ़िल्म स्टार)

‘‘एक पिता और बेटे का रिश्ता सचमुच अनूठा होता है और अपने पिता में एक दोस्त को पाना खास बात है। सोनी सब का ‘तेरा यार हूँ मैं’ अधेड़ उम्र के हर पिता और अपने टीनेज बेटे का दोस्त बनने की उसकी कोशिशों की एक सुंदर यात्रा है। यह दिल को छूने वाली कहानी है, जिसने मुझे अपने पिता के साथ बिताये गये सबसे लाड़-प्‍यार से भरे पलों की याद दिला दी।’’

नीरज व्यास (बिजनेस हेड-‘सोनी सब’)

‘‘नये युग के पिता और बेटे के सम्बंध की बारीकियों पर प्रकाश डालता है ‘तेरा यार हूँ मैं’, जिसमें भावनाएं, लगाव और कुछ दुविधाएं भी होती हैं। हम वरुण धवन के साथ पहले भी काम कर चुके हैं और एक बार फिर उनके साथ जुड़कर खुश हैं, उनके साथ काम करना हमेशा अच्छा लगता है। भारतीय पिता-पुत्र के आदर्श सम्बंध को चित्रित करने के लिये वरुण हमें आदर्श लगे, और इस पर उनका नरेशन, शो के इस प्रोमो में सुंदरता से रखा गया है। ‘सोनी सब’ मूल्यों पर आधारित हल्के-फुल्के कंटेन्ट के प्रदर्शन में आगे रहा है, जो पूरे परिवार को एक साथ करता है, और हमें उम्मीद है कि ‘तेरा यार हूँ मैं’ भी जल्दी ही हर परिवार की पसंद बनेगा।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!