भूषण कुमार प्रस्तुत, सचेत टंडन का ‘रघुपति राघव राजा राम’, भक्ति गीत अब टी-सीरीज़ के यू-ट्यूब चैनल पर

ब्रज पत्रिका। अपनी अनूठी और दिल छू लेने वाली आवाज के साथ, टी-सीरीज़ के कलाकार गायक-संगीतकार सचेत टंडन कबीर सिंह के गीत ‘बेखयाली’ की शानदार सफलता के साथ एक लोकप्रिय पार्श्वगायक बन गए हैं। टी-सीरीज़ लेबल के तहत रिलीज़ किया गया यह गीत सचेत को नई ऊँचाइयों तक पहुँचा चुका है, और अब तक के सबसे लोकप्रिय गीतों में से एक भी बना हुआ है।

‘तानाजी: द अनसंग वारियर’ से घमंड कर जैसे गीतों के साथ कई अन्य में भी सचेत को बड़ी सफ़लता मिली है। संगीत कंपनी और प्रतिभाशाली गायक अब सर्वकालिक लोकप्रिय आध्यात्मिक भजन ‘रघुपति राघव राजा राम’ के आधुनिक समय के गायन के साथ श्रोताओं के बीच आए हैं। टी-सीरीज़ भक्ति संगीत की दुनिया में हमेशा आगे रहा है, कंपनी की स्थापना के समय से ही भक्ति संगीत को लेकर श्रोताओं के बीच व्यापक रूप से लोकप्रिय रही है। कंपनी अब भक्तिपूर्ण भजन को सचेत टंडन के स्वर में प्रस्तुत कर रही है। राज आशू के संगीत और सेपी झा के लिरिक्स के साथ, भजन का संगीत अनमोल डेनियल ने दिया है। इस म्यूजिक वीडियो में देश भर में प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों को दिखाया गया है और भगवान श्रीराम व सीता जी के गुणों का वर्णन किया है।

भजन को गाने के अनुभव के बारे में सचेत टंडन कहते हैं

“इस भजन को रिकॉर्ड करने का अनुभव बहुत संतोषजनक और सुखद था, क्योंकि इसका नजरिया नया था। इससे पहले मैंने इतना रोमांचक कुछ भी नहीं किया था। मैं बचपन से लेकर अब तक इस मधुर भजन का बहुत बड़ा प्रशंसक रहा हूँ। मुझे उम्मीद है कि लोग इस नए भजन को पसंद करेंगे और अपने दैनिक जीवन का हिस्सा बनाएंगे।”

टी-सीरीज़ के मुखिया, भूषण कुमार कहते हैं, “भगवान राम हमेशा से ही सबसे बड़े गुणी और पूज्य अवतार रहे हैं। इस भक्ति गीत ने दुनिया भर के श्रोताओं को हमेशा मानसिक शांति और आनंद प्रदान किया है, जिसकी आज के समय में सभी को जरुरत है। मनोरंजन संबंधित संगीत में सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने के अलावा, हमने टी-सीरीज़ में भक्ति संगीत की हमारी परंपरा को जीवित रखा है और भारत में भजनों के शौकीन श्रोताओं के साथ जहां भी संभव हो, इसे युवा दर्शकों के लिए भी प्रासंगिक बनाने की कोशिश की है।”

भूषण कुमार की टी-सीरीज़ सचेत टंडन द्वारा ‘रघुपति राघव राजा राम’ प्रस्तुत करती है। राज आशू के संगीत व सेपी झा के लिरिक्स संग, इस भक्तिमयी गीत का संगीत अनमोल डेनियल ने प्रोड्यूस किया है। भानू पंडित और मनीष शर्मा के अतिरिक्त स्वरों के साथ सचेत टंडन का ‘रघुपति राघव राजा राम’ अब टी-सीरीज के YouTube चैनल पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!