व्यापार

परोपकार के मामले में आगरा पहले नंबर पर : प्रो. एसपी सिंह बघेल

• रोजर फाउंडेशन ने किया प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र का शुभारम्भ।

• केंद्रीय मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल ने फीता काट कर किया उद्घाटन।

ब्रज पत्रिका, आगरा। रोजर फाउंडेशन द्वारा जनकल्याण के उद्देश्य से रविवार को देव नगर, खंदारी पर प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की शुरुआत की गई, जिसका शुभारम्भ मुख्य अतिथि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री, भारत सरकार प्रो. एसपी सिंह बघेल द्वारा किया गया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि सेवा और परोपकार के मामले में आगरा यूपी में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में नंबर बन है। आज देश में 9827 प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र संचालित हैं। इस योजना को लागू करने के बाद नागरिकों की कुल बचत 20 हजार करोड़ से ऊपर हो चुकी है। आगरा में इस योजना के अन्तर्गत संचालित अमृत फार्मेसी खोलने की भी और आवश्यकता है जोकि कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों की कीमती दवाइयों को 50 प्रतिशत तक कम कीमत पर उपलब्ध कराती है।

इस मौके पर स्वागत उद्भोधन रोजर ग्रुप के चेयरमैन कुलबीर सिंह ने किया उन्होंने कहा मानव सेवा से बड़ा कोई धर्म नहीं है इस दिशा में जन औषधि केंद्र हमारी एक सार्थक पहल है।

विशिष्ट अतिथि के रूप में शामिल एफमेक अध्यक्ष पूरन डावर ने कहा कि,

“जन कल्याण में अपनी आय का 90 प्रतिशत समर्पित करने का जो संकल्प रोजर समूह ने लिया, वह अनुकरणीय है।”

इस अवसर पर रोजर फाउंडेशन के अध्यक्ष दीपक बुद्धिराजा ने धन्यवाद ज्ञापन किया, वहीं कार्यक्रम का संचालन कवि पवन आगरी ने किया। इस मौके पर रोजर फाउंडेशन की उपाध्यक्ष दलबीर कौर, सचिव श्रेया बुद्धिराजा, स्टेला बुद्धिराजा, वरुण बुद्धिराजा, कर्नल एसपीएस राठौर, एफमेक महासचिव राजीव वासन, पुष्पाजलि ग्रुप के एमडी वीडी अग्रवाल, इनक्रेडिबल इंडिया फाउंडेशन के अजय शर्मा, ब्रजेश शर्मा आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *