UA-204538979-1

‘कलयुग के अवतार शिरड़ी के साईं बाबा’ फ़िल्म में नजर आएगी भक्ति की शक्ति, फ़िल्म की हुई डिजिटल लांचिग

साईं के किरदार में नजर आएंगे सुधीर दलवी, आगरा के कई कलाकारों का हुनर भी दिखेगा इस फिल्म में।

आरए मूवीज के बैनर तले बनी फिल्म की आगरा में हलवाई की बगीची, राजामंडी और बालूगंज स्थित साईं मंदिर में हुई थी शूटिंग

उ.प्र. भाजपा के प्रदेश मंत्री और एमएलसी विजय शिवहरे, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आगरा विभाग संचालक भवेन्द्र शर्मा और फ़िल्म के डायरेक्टर हेमंत वर्मा ने की इस फिल्म की डिजिटल लॉंचिंग।

ब्रज पत्रिका, आगरा। ब्रज क्षेत्र की भूमि ताजनगरी के खाते में भक्ति को समर्पित एक फिल्म और दर्ज हो गई है। आरए मूवीज के बैनर तले बनी फिल्म ‘कलयुग के अवतार शिरड़ी के साईं बाबा’ की डिजिटल लांचिग संजय प्लेस स्थित होटल ‘मैट्रो’ में हुई। इसके साथ ही यह फ़िल्म आरए मूवीज़ के चैनल पर अपलोड कर दी गयी, अब इस फ़िल्म को कोई भी इस चैनल पर जाकर देख सकेगा।

समारोह के मुख्य अतिथि उप्र भाजपा के प्रदेश मंत्री और एमएलसी विजय शिवहरे, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आगरा विभाग संचालक एवं समन्वयक भवेंद्र शर्मा व मुम्बई से आए फिल्म के लेखक व निर्देशक हेमन्त वर्मा ने इसकी लॉन्चिंग की।

मुख्य अतिथि विजय शिवहरे ने कहा कि,

“फिल्म इंडस्ट्री में आगरा का नाम अग्रणी रखने में सहयोगी होने के साथ-साथ लोगों के मन में भक्ति भाव का संचार करने में मददगार होगी यह फिल्म। ऐसी फिल्मों के निर्माण से फिल्म इंट्रस्टी में पर्यटन नगरी आगरा की बेहतरीन लोकेशन का भी प्रचार होता है। जिससे रोजगार की भी सम्भावना बढ़ती है।”

विशिष्ट अतिथि भवेंद्र शर्मा ने कहा कि,

“सिनेमा समाज को एक दिशा दे सकने वाला माध्यम है इसलिये ऐसे विषयों का चयन किया जाना चाहिए जो कि समाज को पथभ्रष्ट नहीं करें। धार्मिक विषयों पर फ़िल्म बनाते वक्त आस्थाओं को चोट नहीं पहुँचे ये सुनिश्चित करना चाहिए। ऐतिहासिक विषय पर फ़िल्म बनाते वक्त ध्यान रखना चाहिए कि इतिहास की सच्चाइयों को प्रदर्शित किया जाये।”

फिल्म निर्माता रंजीत सामा ने फिल्म की कहानी पर प्रकाश डालते हुए बताया कि,

“2 घंटा 10 मिनिट की इस फिल्म में साईं की भक्ति की शक्ति को दिखाने का प्रयास किया गया है। साईं के किरदार में साईं बाबा के नाम से प्रसिद्ध सुधीर दलवी नजर आएंगे। मुख्य किरदारों में अविनाश और नितिका शर्मा होंगे।”

इस फ़िल्म के निर्देशक हेमंत वर्मा ने इस फ़िल्म से जुड़े अपने अनुभव साझा किए। साथ ही उन्होंने बताया,

“गुमनाम क्रांतिकारियों और शहीदों को लेकर तैयार की गयी ‘गदरनामा’ सीरीज़ जल्द ही उनके चैनल पर रिलीज़ भी होगी।”

आरए मूवीज़ की फ़िल्म ‘कलयुग के अवतार शिरड़ी के साईं बाबा’ के सह निर्माता विजय सामा हैं। इसमें गीत-संगीत पं. दिलीप ताहिर ने दिया है। समारोह में अतिथियों का स्वागत विजय सामा, सूरज तिवारी ने साफा व पटका पहनाकर व स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया। मंच संचालन वरिष्ठ पत्रकार डॉ. महेश चंद्र धाकड़ ने किया।

कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत विजय सामा, मनमोहन निरंकारी, नीरज तिवारी, नारायण दास, नवल अग्रवाल, विजय सहगल, हरीश आहूजा, प्रतिभा जिंदल, राजेश खुराना, सूरज तिवारी, प्रदीप सरीन, दीपक खरे, मनीष जैन, संजय गोयल, डॉ. पीके सिंह, समीर सिंघल, सोमा जैन आदि ने किया। अतिथियों द्वारा इस मौके पर फ़िल्म के पोस्टर का भी विमोचन किया गया। इस मौके पर शैलेश सक्सेना सप्पू, जगत शर्मा, निविधा विज, चंचल उपाध्याय आदि भी मौजूद थे। अंत में धन्यवाद ज्ञापन रंजीत सामा ने किया।

फ़िल्म में साईं की भक्त गरीब महिला की कहानी है

आगरा। फिल्म निर्माता रंजीत सामा ने बताया कि इसमें साईं की भक्त एक गरीब महिला की कहानी है, जिसका जीवन दुखों से भरा है। लेकिन साईं ही भक्ति की शक्ति उसे हर दुख से पार कर देती है। प्लेबैक सिंगर साधना सरगम, नुसरत व चंचल उपाध्याय ने इसके गीत गाये हैं। जिन्होंने अपनी भक्तिमय आवाज से “कण-कण में तू है साईं…, सुन लो ध्यान लगाए, कथा सुनाऊ नई पुरानी…, जय साईं राम…, तुझमें ईश्वर तुझमें अल्ला…, जीने का हुनर दीजिए शिरणी के महाराज…!” सरीखे गानों को सजाया है। वहीं आगरा के कलाकारों में अनिल जैन, उमाशंकर मिश्रा, सोमा जैन, सत्यव्रत मुदगल, डॉ. पीके सिंह, संजय गोयल, चंचल उपाध्याय आदि भी फ़िल्म में अभिनय करते हुए नजर आएंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!