UA-204538979-1

‘बोलेगा इंडिया तो जीतेगा इंडिया’ कार्यक्रम में ताजनगरी की दो बेटियों ने लिया भाग

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकासशील भारत विषय पर लगातार भाषण के अनोखे विश्व रिकॉर्ड के लिए ताज नगरी की दो बेटियों ने सूरत में की सहभागिता।

ब्रज पत्रिका, आगरा। संपूर्ण विकास ट्रस्ट द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकासशील भारत विषय पर लगातार 24 घंटे भाषण देकर अनोखा विश्व रिकॉर्ड बनाने के लिए शनिवार को सूरत में ‘बोलेगा इंडिया तो जीतेगा इंडिया’ कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड के जरिए भारत के विकास की गाथा को भारत के जन-जन और दुनिया तक पहुँचाने के लिए आयोजित इस लांगेस्ट स्पीच रिले में ताजनगरी आगरा की दो बेटियों ने भी सहभागिता करके आगरा का नाम रोशन कर दिया।

आगरा की सिकंदरा निवासी, सेंट जॉर्जेज की पूर्व छात्रा और अब सूरत में आईडीटी एवं फैशनोवा डिजाइंस की डायरेक्टर अंकिता गोयल ने अपनी स्पीच में अपने स्टार्ट अप फैशनोवा की जानकारी देते हुए बताया कि,

“इससे फैशन और टैक्सटाइल इंडस्ट्री में युवाओं के इनोवेशन को इंडस्ट्रियल प्लेटफॉर्म मिल रहा है। वहीं इंडस्ट्रियल रिक्वायरमेंट और डिजाइन एजुकेशन के बीच का गैप भी खत्म हो रहा है।”

केशव कुंज, प्रताप नगर निवासी सेंट एंथनीज की पूर्व छात्रा और अब सिंबोयसिस इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी, पुणे से मास कॉम में बैचलर डिग्री हासिल कर रही हर्षिता गोयल ने कौशल विकास के अंतर्गत विकासशील भारत में डिजिटल मीडिया पर उद्बोधन देते हुए कहा कि,

“कौशल विकास के लिए डिजिटल मीडिया एक प्रभावी टूल बनकर उभरा है। विशेषकर कोविड-19 और उत्तर कोविड काल में इसने राष्ट्र के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।”

बता दें कि अंकिता गोयल आगरा के प्रमुख समाजसेवी और श्री क्षेत्र बजाजा कमेटी के अध्यक्ष अशोक गोयल की पुत्र वधू हैं तो हर्षिता गोयल उनकी पौत्री हैं। गौरतलब है कि इस अनूठे विश्व रिकॉर्ड हेतु 24 घंटे लगातार भाषण देने के लिए कुल ढाई सौ वक्ताओं ने सहभागिता की, इनमें ताजनगरी की इन दो बेटियों ने भी सहभागिता कर ताजनगरी का मस्तक ऊँचा कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!