UA-204538979-1

दीदार-ए-आगरा-2022 कैलेंडर में दिखी ऐतिहासिक इमारतो की झलक

कमला नगर स्थित होटल डीडी सूईटस में ग्रूम एण्ड ग्लैम संस्था के दीदार-ए-आगरा 2022 कैलेण्डर का अनावरण।

ब्रजपत्रिका, आगरा। सतरंगी रोशनियों से जगमगाता रैंप, मंत्रमुग्ध करती म्‍यूजिक की तेज धुनें और धुनों पर इठलाती हुईं रैंप पर जलवे बिखेरती मॉडल्स। कमला नगर स्थित होटल डीडी सूईटस में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। मौका था ग्रूम एण्ड ग्लैम संस्था की ओर से आयोजित दीदार-ए-आगरा कैलेंडर के अनावरण का।

कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ सरस्वती के समक्ष मुख्य अतिथि भाजपा युवा मोर्चा दिल्ली के प्रवक्ता विनय चौधरी, विशिष्ट अतिथि सचिन अग्रवाल, सिद्धार्थ सुराना और दीपाली सिंह ने दीप प्रवज्जलन करके किया। आगरा के लोकप्रिय गायक प्रणव सिंह ने इस समारोह में अपनी अवाज़ में एक से बढ़कर एक बेहतरीन नग़में सुनाये।

ग्रूम एण्ड ग्लैम संस्था के अध्यक्ष रोबिन शर्मा ने बताया कि,

“शहर के पर्यटन व्यवसाय को प्रोत्साहित करने के लिए बारह ऐतिहासिक धरोहर को समावेश करके मॉडल्स को लेकर कैलेण्डर शूट किया गया था।”

मंच से दीदार-ए-आगरा 2022 के कैलेण्डर का अनावरण फैशन प्रेमियों के मध्य दो दर्जन मॉडल्स ने कैटवॉक करते हुए किया।

फैशन फोटोग्राफर सचिन पचौरी ने बताया कि,

“कैलेण्डर में ऐतिहासिक इमारतों पर पड़ी समय की धूल की परतों को हटाने की कोशिश की गयी है। मक़सद ताजनगरी में पर्यटकों को अधिक दिन तक रुकने के लिए प्रेरित करना है, ताकि पर्यटन व होटल व्यवसाय को बढ़ावा मिल सके।”

मंच संचालन संस्कृति शर्मा ने किया। धन्यवाद ज्ञापन कोरियोग्राफर पी.एस. गीत ने किया। इस अवसर पर प्रमुख रूप से सचिन अग्रवाल, रंजीत सिंह जैन, सिद्धार्थ सुराना, सलीम जब्बार, आशीष चंदेल, वीरेन मित्तल, दीपाली सिंह, अरविन्द सिंह, पुनीत जैन, प्रियंका मलिक, सचिन सारस्वत, डॉ. महेश धाकड़, विनीत बबानिया, टोनी फास्टर आदि मौजूद रहे।

कैलेण्डर में दिखेंगी शहर की बारह ऐतिहासिक धरोहर

अधीक्षण पुरातत्वविद् डॉ. राजकुमार पटेल ने बताया कि,

“जनवरी में सिकंदरा, फरवरी में हेसिंग टॉम्ब, मार्च में मरियम टॉम्ब, अप्रैल में जसवंत सिंह की छतरी, मई में चीनी का रोजा, जून में दीवाने-ए-आम, जुलाई में ताजमहल, अगस्त में सेंट जोसेस चर्च, सितम्बर में एत्माद्दौला, अक्टूबर में पंचमहल, नवम्बर में बुलंद दरवाजा और दिसंबर में आगरा के लाल किले को कैलेण्डर में शामिल किया गया है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!