UA-204538979-1

प्रताप नगर-जयपुर हाउस क्षेत्र में महाराजा अग्रसेन जयंती महोत्सव की तैयारियां शुरू

श्री अग्रवाल संघ ने तीन दिवसीय महोत्सव की विवरण पत्रिका का किया विमोचन।

ब्रज पत्रिका, आगरा। अग्रकुल प्रवर्तक और समाजवाद के प्रणेता महाराजा अग्रसेन जी के 5145 वें जयंती महोत्सव की तैयारियां ताजनगरी में शुरू हो चुकी हैं। इस क्रम में श्री अग्रवाल संघ, प्रताप नगर-जयपुर हाउस ने तीन दिवसीय महोत्सव की भव्य और विस्तृत रूपरेखा तैयार की है। प्रताप नगर स्थित बुर्जी वाले मंदिर में श्री अग्रवाल संघ के पदाधिकारियों ने तीन दिवसीय महोत्सव की विवरण पत्रिका का विमोचन कर महोत्सव का प्रचार-प्रसार भी शुरू कर दिया। इनकी कोशिश अधिक से अधिक अग्रवंशियों को समारोह से जोड़ने की है।


संस्था के अध्यक्ष एडवोकेट अमित जैन ने इस मौके पर पत्रकारों को बताया कि,

“5, 6 और 7 अक्टूबर को महाराजा अग्रसेन की जयंती प्रताप नगर-जयपुर हाउस क्षेत्र में धूमधाम से मनाई जाएगी। 5 अक्टूबर को सुबह 7:00 बजे बुर्जी वाले मंदिर, प्रताप नगर से पूरे क्षेत्र में आमंत्रण यात्रा निकाली जाएगी। दोपहर 3:00 बजे से अग्रवंशी बच्चों की प्रतिभा को मंच प्रदान करने के उद्देश्य से अग्रवंश व सामान्य ज्ञान, रंग भरो और चित्र बनाओ प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी। इसी दिन दोपहर 2:00 बजे से मेहंदी और शाम 6:00 बजे से महिला संगीत का कार्यक्रम भी होगा।कोरोना के कारण इस बार शोभायात्रा नहीं निकाली जाएगी। पूरे समारोह में कोरोना गाइड लाइन का पालन किया जाएगा।”

महामंत्री नरेश जिंदल और मीडिया प्रभारी इंजीनियर नीरज अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि 6 अक्टूबर को अग्रवंशी बेटियों और महिलाओं की प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से बंदनवार सज्जा, पूजा की थाली सज्जा, मंगल कलश सज्जा और कुकिंग विदाउट फायर प्रतियोगिताएं कराई जाएंगी। व्यवस्था प्रमुख दीपक अग्रवाल और संयोजक राजीव अग्रवाल ने संयुक्त रूप से बताया कि 7 अक्टूबर को सुबह 8:00 बजे बुर्जी वाला मंदिर में ध्वजारोहण होगा। इसी दिन महाराजा अग्रसेन भवन लोहा मंडी में शाम 6:00 बजे से महाराजा अग्रसेन और महारानी माधवी का अलौकिक दरबार सजाया जायेगा और समापन पर सभी प्रतिभागियों का सम्मान और पुरस्कार वितरण किया जाएगा।

समारोह की विवरण पत्रिका के विमोचन में संरक्षक दिनेश अग्रवाल सरिया वाले, प्रेमचंद सुपारी वाले, बृज मोहन बंसल (धूम पायल), राजकुमार अग्रवाल (तुलसी बिल्डर), महावीर मंगल चावल वाले, अध्यक्ष एडवोकेट अमित जैन, महामंत्री नरेश जिंदल, कोषाध्यक्ष विष्णु गोयल, उपाध्यक्ष सुनील मित्तल, आशीष अग्रवाल, एसके अग्रवाल, व्यवस्था प्रमुख दीपक अग्रवाल, संयोजक राजीव अग्रवाल, मंत्री राजीव सिंघल, रविशंकर बंसल, नवीन अग्रवाल, मीडिया प्रभारी इंजीनियर नीरज अग्रवाल, सागर बंसल, अनुराग मित्तल और रोहित गोयल भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!