UA-204538979-1

पियाजियो ने चुनौतीपूर्ण समय में भी एक अन्‍य उपलब्धि हासिल की, 100 दिनों में जोड़ीं 100 नयी डीलरशिप्‍स!

ब्रज पत्रिका। पियाजियो व्‍हीकल्‍स प्रा. लि. (पीवीपीएल) यूरोप में 2व्‍हीलर सेक्‍टर के अग्रणी इटालियन पियाजियो ग्रुप की 100% सब्सिडियरी और भारत में छोटे वाणिज्यिक वाहनों की अग्रणी उत्‍पादक है। कंपनी ने 100 दिनों में पूरे भारत में 100 और डीलरशिप्‍स जोड़कर आज एक अन्‍य उपलब्धि अर्जित की है। यह उपलब्धि कंपनी के भविष्‍य और उत्‍पाद श्रृंखला में भरोसे और पियाजियो ब्राण्‍ड की स्‍वीकार्यता को मजबूत बनाती है। यह टू-व्‍हीलर और थ्री-व्‍हीलर सेगमेंट्स में ग्राहकों के लिये उत्‍पादों की बड़ी संख्‍या को जोड़ने में पियाजियो की अग्रणी स्थिति की साख को भी बढ़ाती है।

पियाजियो ने 3-व्‍हीलर और 2-व्‍हीलर व्‍यवसाय में अपनी पहुंच को बढ़ाया है और एक खूबसूरत और अनूठे ग्राहक अनुभव के लिये इलेक्ट्रिक एक्‍सपीरियेंस सेंटर खोलकर वाणिज्यिक वाहनों के क्षेत्र में विस्‍तार किया है। पियाजियो के पास भारत में 3-व्‍हीलर स्‍पेस का सबसे बड़ा नेटवर्क और 2-व्‍हीलर में एक मजबूत नेटवर्क भी है। कंपनी का लक्ष्‍य अपने ग्राहकों के ज्‍यादा करीब आने के लिये देश के विभिन्‍न भागों में अपनी पहुंच को और बढ़ाना है और अपने ब्राण्‍ड्स वेस्‍पा, एप्रिलिया और आपे की बड़ी उत्‍पाद संख्‍या के साथ ग्राहक अनुभव को समृद्ध बनाना है। इन 100 डीलरशिप्‍स का जुड़ना उसी दिशा में एक कदम है।

पीवीपीएल के पास अब भारत के सभी राज्‍यों और केन्‍द्र शासित प्रदेशों में लगभग 725 व्‍हीकल डीलरशिप्‍स और 1100 टचपॉइंट्स का एक डीलर नेटवर्क है। इसके अलावा, आफ्टरमार्केट सेगमेंट में काम करने के लिये उसके पास वितरकों और रिटेलरों का एक मजबूत नेटवर्क है। कंपनी विदेशों में भी अपने नेटवर्क की मौजूदगी को मजबूत बना रही है। इन नई डीलरशिप्‍स को जोड़ने के साथ, पियाजियो ग्राहकों के साथ अपने जुड़ाव को और मजबूत करने के लिये प्रतिबद्ध है।

इसके साथ ही पियाजियो ग्रुप ने अपने सर्वश्रेष्‍ठ त्रैमासिक परिणामों में से एक की घोषणा की है।

पीवीपीएल ने भारत में पहली तिमाही में 2-व्‍हीलर में सर्वश्रेष्‍ठ वृद्धि का प्रदर्शन करते हुए लगभग 90% वृद्धि दर्ज की है। पीवीपीएल ने वर्ष 2021 की पहली तिमाही में वाणिज्यिक वाहन एवं दुपहिया व्‍यवसाय, दोनों के बाजार में अपनी हिस्‍सेदारी बढ़ाई है और इसमें उसके नेटवर्क का एक बड़ा योगदान रहा है।

3-व्‍हीलर सेगमेंट में पियाजियो के पास सबसे बड़ी उत्‍पाद श्रृंखला है, जिसे ईंधन नहीं चाहिये। यह पहली कंपनी है, जिसने फिक्‍स्‍ड और स्‍वैपेबल, दोनों वैरियेंट्स में उत्‍पादों की पेशकश की है और इस प्रकार यह एक मात्र कंपनी है, जो अपने ग्राहकों को तीन पहिया इलेक्ट्रिक वाहन की कैटेगरी में दोनों प्रकार के समाधान दे रही है।

एप्रिलिया एसएक्‍सआर-160 को लॉन्‍च कर और जल्‍दी ही एप्रिलिया एसएक्‍सआर-125 को लॉन्‍च करने की योजना के साथ कंपनी 2-व्‍हीलर के क्षेत्र में अपने उत्‍पादों की पेशकश को मजबूत बना रही है। प्रतिष्ठित वेस्‍पा अपनी 75वीं वर्षगांठ मना रहा है और उसकी बड़ी समकालीन उत्‍पाद श्रृंखला ब्राण्‍ड की मजबूती को बढ़ा रही है।

महामारी के बावजूद, पियाजियो ने नई टेक्‍नोलॉजीस में निवेश करना जारी रखा है और वह हर तिमाही में नये उत्‍पाद पेश करती है। पियाजियो ने पिछले साल भारत में 3-व्‍हीलर्स और वाणिज्यिक वाहनों की बिक्री के लिये अपना ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म भी लॉन्‍च किया है।

एक जिम्‍मेदार कॉर्पोरेट नागरिक होने के नाते, महामारी के समय में, पियाजियो ने बारामती और पुणे के अस्‍पतालों की मदद के लिये विभिन्‍न योगदान दिये, जैसे पीपीई किट्स, बारामती में कोविड के इलाज की सुविधा की स्‍थापना में मदद और तीन पहिया ड्राइवर समुदाय के विभिन्‍न वर्गों को नि:शुल्‍क मासिक राशन दिया है। साथ ही कंपनी ऑक्‍सीजन प्रदान करने में मदद दे रही है और इसने अपने सभी कर्मचारियों के लिये मुफ्त टीकाकरण की घोषणा भी की है।

पियाजियो व्‍हीकल्‍स प्रा. लि. के एमडी और सीईओ डियेगो ग्राफी ने कहा,

‘‘हम अपने विभिन्‍न ब्राण्‍ड्स, जैसे वेस्‍पा, एप्रिलिया और आपे द्वारा 2-व्‍हीलर और 3-व्‍हीलर के क्षेत्र में अपने ग्राहकों के लिये श्रेणी में सर्वश्रेष्‍ठ और स्‍टाइलिश पेशकश करना जारी रखने के प्रयास में हैं। उत्‍पादों की यह पेशकश न केवल प्रतिष्ठित है, बल्कि अत्‍याधुनिक और समकालीन भी है। हमें भारत में ग्राहकों की जरूरतों को समझने का फायदा मिला है और यूरोप तथा भारत में हमारे बेहतरीन शोध एवं विकास ने इस फायदे को बढ़ाया है। हमारे पास उन उत्‍पादों और इंजिनों का खजाना है, जिन तक हम पहुंचे हैं और ग्राहकों की जरूरतों और उपयुक्‍तता के आधार पर उनका चयन कर उन्‍हें भारत में लाएंगे। ग्राहक इनका भरपूर लाभ उठा पायें, यह सुनिश्चित करने के लिये हम अपनी पहुंच को बढ़ा रहे हैं और इन 100 डीलरशिप्‍स का जुड़ना उसी दिशा में एक कदम है। हम बाजार में पियाजियो की हिस्‍सेदारी बढ़ाने और 2-व्‍हीलर तथा 3-व्‍हीलर के क्षेत्र में अपने प्रतिष्ठित ब्राण्‍ड्स के प्रति ग्राहकों की पसंद बढ़ाने पर ध्‍यान दे रहे हैं। महामारी के इस दौर की चुनौतियों के बावजूद हमने भारत के विभिन्‍न राज्‍यों में अपने नेटवर्क का विस्‍तार‍ किया है और विदेशों में भी अपनी मौजूदगी को मजबूत कर रहे हैं। इससे पियाजियो और उसके भविष्‍य की ब्राण्‍ड एवं उत्‍पाद शक्ति में डीलर समुदाय और ग्राहकों का भरोसा दिखाई देता है। मुझे भारत के बाजार में हमारे लिये कई नये अवसर दिखाई देते हैं, क्‍योंकि वह वृद्धि करेगा ही और पियाजियो के वैश्विक व्‍यवसाय में बड़ी भूमिका भी निभाएगा।‘’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!