UA-204538979-1

एक छत के नीचे अजीब बवाल पल रहा है, ‘और भई क्या चल रहा है?’

एण्ड टीवी प्रस्तुत करता है एक हल्का-फुल्का सिचुएशनल काॅमेडी शो ‘और भई क्या चल रहा है?’

इस शो में सकीना मिर्जा के रूप में आकांक्षा शर्मा, फरहाना परवीन शांति मिश्रा के रूप में, पवन सिंह, जफ़र अली मिर्जा के रूप में और रमेश प्रसाद मिश्रा के रूप में अमरीश बाॅबी के साथ-साथ स्थानीय कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

शेड प्रोडक्शंस अमजद हुसैन शेख द्वारा प्रोड्यूस ‘और भई क्या चल रहा है?’ का प्रीमियर 30 मार्च, 2021 को एण्ड टीवी पर किया जाएगा, इस शो का प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार, रात 9:30 बजे होगा।

ब्रज पत्रिका। चाहे इसे संक्षिप्त बातचीत कहें या फिर बातचीत की शुरुआत करना, यह लोगों से जुड़ने का एक आम तरीका माना जाता है। इससे हम उनके बारे में या उनकी जिंदगी से जुड़ी बातों के बारे में जान पाते हैं। ज्यादातर ऐसा होता है कि भारतीय लोग हर दिन ही अपने दोस्त, पड़ोसी, परिवार के किसी सदस्य से मिलने पर इस तरह ही छोटी-मोटी बातों से शुरुआत करते हैं। या उनसे बातों-बातों में बस इतना पूछ लेते हैं ‘और भई क्या चल रहा है!’ कुछ ऐसी ही परंपरा की बात कर रहा है एण्ड टीवी का बिल्कुल नया शो ‘और भई क्या चल रहा है?’

इस शो में दो परिवारों मिश्रा और मिर्जा की स्लाइस-ऑफ-लाइफ स्टोरी बड़े ही हल्के-फुल्के अंदाज में पेश की गई है। इस शो को अमजद हुसैन शेख के ‘शेड प्रोडक्शंस’ ने प्रोड्यूस किया है। इस शो में सकीना मिर्जा के रूप में आकांक्षा शर्मा, फरहाना परवीन शांति मिश्रा के रूप में, पवन सिंह, जफ़र अली मिर्जा के रूप में और रमेश प्रसाद मिश्रा के रूप में अमरीश बाॅबी के साथ-साथ स्थानीय कलाकार प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

‘और भई क्या चल रहा है?’ का प्रीमियर एण्ड टीवी पर 30 मार्च, 2021 को किया जाएगा, इस शो का प्रसारण हर सोमवार से शुक्रवार, रात 9:30 बजे होगा। एण्ड टीवी लखनवी तहजीब के हर रंग-रूप और किरदार का अनुभव करने का मौका दे रहा है। वहीं, यह चैनल टेलीविजन के मनोरंजन जगत में अपने देसी कंटेट, स्थानीय टैलेंट और प्रोडक्शन की अद्भुत क्षमताओं के साथ एक नया कीर्तिमान स्थापित करने वाला है।

लखनऊ की पृष्ठभूमि पर बने इस शो में सिचुएशनल काॅमेडी की झलक मिलती है। हम इस शो में देखेंगे कि जब दो अलग-अलग संस्कृति से ताल्लुक रखने वाले परिवार एक ही छत के नीचे रहने को मजबूर हो जाते हैं, उन्हें न चाहते भी जब हर दिन की छोटी-छोटी परेशानियों को साझा करना पड़ता है और जिनकी पत्नियां एक-दूसरे से ईर्ष्या करती हों तो ऐसे में क्या स्थिति बनती है।

इस शो में दो परिवारों, मिश्रा और मिर्जा के माध्यम से लखनऊ की वर्षों पुरानी गंगा-जमुनी तहज़ीब को दर्शाया गया है। ये दोनों परिवार एक पुरानी नवाबी हवेली में साथ-साथ रहते हैं। दोनों ही उस हवेली पर कब्जा करना चाहते हैं। उनमें से कोई उसे एक-दूसरे से बांटना नहीं चाहता है, जिसकी वजह से उनमें हर दिन ही झगड़े होते रहते हैं।

इस शो में पड़ोस में रहने वाली शांति और सकीना के बीच जलन की भावना दिखाई गई है, जो किसी को भी हानि नहीं पहुंचाती। और इनके साथ हैं जोरू के गुलाम जैसे उनके पति राम चंद्र मिश्रा और जफ़र अली मिर्ज़ा। दर्शकों को इस शो में दो परिवारों के इर्द-गिर्द बुनी गई एक दिलचस्प और मनोरंजन से भरपूर कहानी देखने को मिलेगी। ये परिवार ऐसे हैं जो ‘अच्छे वक्त में सबसे बड़े दुश्मन’ और ‘बुरे वक्त में सबसे अच्छे दोस्त’ हैं।

इतना ही नहीं, इन पड़ोसियों का ‘और भई क्या चल रहा है?’ के नाम से एक वाॅट्सअप ग्रुप भी है, जिसे लोकल पाॅलिटिकल लीडर की कामवाली चलाती है। इस ग्रुप के जरिए वह मिश्रा और मिर्जा परिवार की पत्नियों को मोहल्ले की ताजी और मसालेदार खबरें देती रहती है। इन खबरों के दम पर ही दोनों महिलाएं एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ करती हैं।

इस नए शो के बारे में विष्णु शंकर, बिजनेस हेड, एण्ड टीवी ने कहा,

“एण्ड टीवी हमेशा से ही अपने दर्शकों को सरल और सच्चा मनोरंजन देता आया है। फिर चाहे बात ‘भाबीजी घर पर हैं’ की हो या ‘हप्पू की उलटन पलटन’ की, एण्ड टीवी के दर्शकों ने सभी शोज को भरपूर प्यार दिया है। इन सीरियल्स की कहानी उत्तर भारत के कानपुर जैसे छोटे शहरों की है मगर शूटिंग मुंबई में ही होती रही है। अब एण्ड टीवी एक कदम और आगे बढ़ा रहा है। अब आप एण्ड टीवी के आने वाले नए सीरियल ‘और भई क्या चल रहा है’ में लखनऊ के रियल घर और लोकेशन को देख सकेंगे, वो भी यूपी के कलाकारों के साथ। शो की पूरी शूटिंग लखनऊ में ही हो रही है। उम्मीद है कि दर्शकों का प्यार इस शो और इसके कलाकारों को और बढ़कर मिलेगा।”

प्रोड्यूसर अमजद हुसैन शेख (शेड प्रोडक्शंस) कहते हैं,

“टेलीविजन और फिल्मों में भारतीय संस्कृति को दर्शाती कई सारी कहानियां दिखाई जाती हैं। हालांकि, पहली बार ऐसा है कि हम एक स्थानीय कहानी लेकर आ रहे हैं, जिसके लेखन और प्रोडक्शन में भी स्थानीय टैलेंट का इस्तेमाल किया गया है। इसके साथ ही प्रोडक्शन की पूरी टीम और एक्टर्स ने लखनऊ के लोकल लोकेशन पर शूटिंग की और यहां की असली खूबसूरती तथा जीवनशैली को सही रूप में दर्शाया गया है। हमें पूरा विश्वास है कि यह कहानी दर्शकों को कई रूपों में पसंद आएगी। चाहे वास्तविक लगने वाले पड़ोसी दंपती हों, उनकी लगातार होने वाली तकरार, गंगा-जमुनी तहज़ीब, आम लोगों के रोज के किस्से और ऐसे ही न जानें ही कितनी बातें उन्हें पसंद आएंगी। यह एक महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है, जिसमें वैसी ही टीम काम कर रही है, जैसी हम चाहते थे। हमें दर्शकों की प्रतिक्रिया और उनकी तारीफों का बेसब्री से इंतजार है।”

सकीना मिर्जा का किरदार निभा रहीं आकांक्षा शर्मा कहती हैं,

“इस शो का हिस्सा बनकर मैं बहुत खुश हूँ। जब मैंने इसकी स्क्रिप्ट सुनी और सकीना के किरदार के बारे में पूरा बताया गया तो मैंने तुरंत ही हाँ कर दी। दोनों ही चीजें मुझे परफेक्ट लगीं। सकीना का मेरा किरदार बिल्कुल मेरे जैसा ही है और मैं स्वाभाविक रूप से उससे जुड़ाव महसूस करती हूँ। यह लखनऊ शहर की पृष्ठभूमि पर बना एक हल्का-फुल्का, मजेदार शो है। मुझे पूरा विश्वास है कि दर्शक इसे जरूर पसंद करेंगे।”

जफ़र अली मिर्ज़ा का किरदार निभा रहे पवन सिंह कहते हैं,

“मिर्ज़ा एक गृहस्थ व्यक्ति है। वह उसी मोहल्ले में अपने पुरखों की एक चाय की दुकान का संचालन करता है। चर्चाओं में बने रहना और मिश्रा परिवार से दो कदम आगे रहना उसे पसंद है। यह कहानी थोड़ी अलग हटकर है और दोनों पड़ोसियों के बीच लगातार लड़ाइयां होती रहती हैं, लेकिन किसी को कोई नुकसान नहीं होता। मिश्रा और मिर्जा परिवार के बीच होने वाली यह रोज-रोज की नोंक-झोंक मजेदार होने के साथ-साथ काफी वास्तविक जान पड़ती हैं। दर्शकों को यह सीधी-सरल और मनोरंजन से भरपूर कहानी जरूर पसंद आएगी।”

शांति की भूमिका अदा कर रही फरहाना परवीन कहती हैं,

“भले ही मेरे किरदार का नाम शांति है लेकिन जब वह झगड़ना शुरू करती है तो अपने नाम के ठीक उलट हो जाती है। वह बड़बोली, झगड़ालू और सीधी बात करने वाली है। लेकिन अपने पति राम चंद्र मिश्रा को पूरी तरह से अपनी मुट्ठी में रखती है। मैं पूरे पांच सालों के बाद काॅमेडी जोनर में वापसी कर रही हूँ और ऐसे में इससे अच्छा शो और क्या हो सकता है।”

अमरीश बाॅबी उर्फ रमेश प्रसाद मिश्रा कहते हैं,

“मैं रमेश प्रसाद मिश्रा का किरदार निभा रहा हूँ, जो कि एक पान की दुकान का संचालन करता है। यह शहर की नामी दुकान है। वह चाहता है कि शहर में उसके ही नाम के चर्चे हों, लेकिन बीवी के आगे इनकी हो जाती है बोलती बंद। इस कहानी के हर पहलू में वह लखनवी अंदाज नजर आता है। इसकी कहानी, सारे किरदार, रहन-सहन और बोली सब में लखनवी झलक मिलती है। हमें पूरा विश्वास है कि इस शो को करने में हमें जितना मजा आया, दर्शकों को भी इसे देखने में उतना ही मजा आने वाला है। इस शो में एक अलग तरह की ताजगी है और इसका कंटेंट मजेदार होने के साथ-साथ प्रासंगिक भी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!