UA-204538979-1

इन सर्दियों मेडिमिक्स ने लोगों से साधारण साबुन को ग्लिसरीन युक्त साबुन में बदलने का आह्वान किया!

कंपनी का उद्देश्य बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करना और ब्रांड का विकास करना है।

ब्रज पत्रिका। सर्दियों में विभिन्न मौसमी कारणों के चलते हमारी स्किन आमतौर पर रूखी और खुरदरी हो जाती है। आम साबुन का इस्तेमाल हमारे स्किन सेल्स को और नुकसान पहुंच सकता है जिससे त्वचा में धब्बे और खुश्की बढ़ सकती है।

चोलायिल प्राइवेट लिमिटेड के अंतर्गत आने वाले कंज्यूमर केयर ब्रांड लोगों के मध्य आह्वान करते हैं कि वे अपने वर्तमान साबुन को छोड़कर मेडिमिक्स आयुर्वेदिक नैचरल ग्लिसरीन सोप को अपनाएं। इस उत्पाद में उपस्थित 100 प्रतिशत नैचरल ग्लिसरीन और प्राकृतिक नमी प्रदान करने वाला लाक्षादि तेल स्किन सेल्स को सुरक्षित रखता है और खोई हुई नमी लौटाता है।

तापमान में कमी होने पर उपभोक्ता आमतौर पर सामान्य साबुन को त्यागकर उन प्राकृतिक तत्वों का प्रयोग करते हैं जो उनकी त्वचा रूखी और परतदार होने से बचाते हैं। ब्रांड का उद्देश्य उपभोक्ताओं को उनकी त्वचा की सुरक्षा के लिए एक प्राकृतिक विकल्प उपलब्ध कराना है।

मेडिमिक्स साबुन लाक्षादि तेल, एलौवेरा और ग्लिसरीन के अभिनव मिश्रण से समृद्ध है जिससे नमी को बरकरार रखने और त्वचा के छिद्रों को साफ कर उनमें एकत्रित अतिरिक्त तेल को हटाने में मदद मिलती है। यह त्वचा के संरक्षण और डिटाॅक्सिकेशन में मदद करता है जिससे स्किन एजिंग को रोका जा सकता है।

मेडिमिक्स ग्लिसरीन साबुन का उपयोग करने का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसे सभी प्राकृतिक तत्वों का उपयोग करके बनाया जाता है। यह त्वचा को नुकसान पहुंचाने वाले एल्कोहल, पेराबेंस या अन्य रासायनिक-आधारित तत्वों से बिल्कुल मुक्त है। यह ग्लिसरीन साबुन सामान्य साबुनों से बिल्कुल अलग है और 100 फीसदी प्राकृतिक है जो त्वचा की नमी को बनाए रखने में प्रभावी है।

लाक्षादि तेल पौष्टिक तथा उपचारात्मक गुण से भरपूर है। लाक्षादि तेलम तेल मिश्रण का एक पुराना आयुर्वेदिक नुस्खा है, जिसे विभिन्न जड़ी-बूटियों जैसे लाक्षा, अश्वगंधा, कतुका आदि से तैयार किया गया है।

यह बाजार में उपलब्ध एकमात्र आयुर्वेद ग्लिसरीन साबुन है जो खासतौर पर सर्दियों में इस्तेमाल किया जाता है। यह त्वचा को मॉइश्चराइज करने में मदद करता है और त्वचा में चिकनापन पैदा करता है, और इसमें लाक्षादि तेल भी मौजुद है जो कि त्वचा की कोमलता बनाए रखने में मदद करता है।

चोलायिल कंज्यूमर केयर का इरादा प्रमुख और छोटे बाजारों में अपनी मौजूदगी को मजबूत करने के साथ ब्रांड को मजबूती देना है। आयुर्वेद श्रेणी में यह सबसे लोकप्रिय और दुनिया में सबसे ज्यादा बिकने वाला आयुर्वेदिक साबुन है। ब्रांड ने हाल ही में आयुर्वेदिक सैनेटाइजर और हैंड वॉश की नई रेंज भी जारी की है।

चोलायिल प्राइवेट लिमिटेड के मार्केटिंग हैड, आशीष ओलीयन बताते हैं,

“सर्दियों में उपभोक्ता अपने प्रतिदिन इस्तेमाल किए जाने वाले साबुनों को छोड़कर मॉइश्चराइजर युक्त साबुन को अपनाते हैं। हमारा उद्देश्य उपभोक्ताओं के इस व्यवहार के अनुरूप उन्हें मुलायम तथा कोमल त्वचा के लिए 100 प्रतिशत प्राकृतिक ग्लिसरीन साबुन उपलब्ध कराना है। इससे हमें भी ग्लिसरीन श्रेणी में अपनी उपस्थिती दर्ज कराने में मदद मिलेगी। हमें विश्वास है कि उपभोक्ता अपनी प्राकृतिक कोमल त्वचा प्राप्त करने के लिए हमारे प्राकृतिक ग्लिसरीन लाक्षादि तेल से निर्मित उत्पाद को पसंद करेंगे।”

उन्होंने यह भी कहा,

“हम पूरे भारत में ब्रांड का विस्तार कर रहे हैं और अधिक से अधिक लोगों के लिए नैचरल स्किनकेयर ला रहे हैं। हमारा मानना है कि हमारे उत्पाद विभिन्न बाजारों तक हमारी पहुंच बढ़ाने में काफी मदद करेंगें।”

इस आपदा काल में भारत में साबुन के बाजार में तीव्र वृद्धि दर्ज की गई है। कंपनी ने इस दौरान अपनी आय और घरेलु उपभोग की मात्रा में जबरदस्त वृद्धि की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!