संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं‘ में लैला के रूप में नजर आने वाली रिद्धिमा तिवारी ने कहा, ‘‘मैं इसे अपनी दमदार वापसी मानती हूं!”

रिद्धिमा तिवारी लैला के रूप में एक धमाकेदार एंट्री लेने जा रही हैं, वह एक ऐसी डांसर है जिसका अतीत काफी रंगीन रहा है और अब वह सभी की जिंदगी में गड़बड़ी पैदा करेगी।

ब्रज पत्रिका। एण्ड टीवी का शो ‘संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं‘ हफ्ते दर हफ्ते अपने हाई-वोल्टेज ड्रामा से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है और इसमें कई ट्विस्ट एंड टर्न्स देखने को मिल रहे हैं। अब इस शो में खूबसूरत रिद्धिमा तिवारी लैला के रूप में एक धमाकेदार एंट्री लेने जा रही हैं, वह एक ऐसी डांसर है जिसका अतीत काफी रंगीन रहा है और अब वह सभी की जिंदगी में गड़बड़ी पैदा करेगी। अपनी इस आगामी भूमिका के बारे में इस कलाकार ने खुल्लम-खुल्ला बातचीत में कई चीजें बताई।

हमें आपके अब तक के सफर के बारे में विस्तार से बताइए?

“पानी की टेस्टिंग और कई अवसरों के बाद अभिनय में मेरा करियर जिंदगी में काफी देर से शुरू हुआ। क्लासिकल डांस भरतनाट्यम में शुरू से ही प्रशिक्षित होने से मुझे हाव-भाव के महत्व को समझने और सही एक्सप्रेशन देने में मुझे मदद मिली। जब मैं पहली बार मुंबई आयी थी, तब मैं पत्रकारिता करना चाहती थी और उसके बाद मैंने बैंक में नौकरी कर ली। लेकिन एक समय के बाद यह मेरे लिए बहुत बोरिंग हो गया, और मुझे अचानक ही अभिनय करने का मौका मिला। हालांकि मुझे इसके लिए जुनून था लेकिन मेरे पास इस अनुभव की कमी थी। लेकिन इतने सालों में, मैंने लोगों द्वारा मिले मार्गदर्शन से इस नौकरी में बहुत कुछ सीखा, मैंने अपने हुनर पर बहुत मेहनत की। धैर्य, आत्म-विश्लेषण, ध्यान और मेरे अंदर की सीखने की भावना ने मुझे आगे बढ़ने में मदद की और मैंने इस प्रक्रिया को जारी रखा है।”

हमें अपने किरदार के बारे में कुछ बताइए?

“मैं लैला की भूमिका निभा रही हूं, जो सिंहासन सिंह (सुशील सिंह) की पुरानी प्रेमिका है, उनका और लैला का एक काफी रोमांचक अतीत रहा है। लखनऊ की लैला के बारे में जो खास है वो हैं उसकी अदाएं, लटके झटके और उसकी निडरता। वह एक शानदार डांसर है जो सिर्फ देखने भर से ही लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है। जबकि वह संवेदनशील और सुन्दर है, लेकिन लैला सबको डरा कर रखने वाली महिला है। रेखा जी, शबाना आजमी जी, माधुरी दीक्षित और तब्बू जी जैसी कुछ दिग्गज अभिनेत्रियों से प्रेरित, लैला भी अपनी सुंदरता से हर किसी को हैरान कर देने वाली है। वह एक एक्सप्रेशन क्वीन है, वह जब शहरों में लोगों के सामने परफॉर्म करती है तो बहुत ही सहजता से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लेती है। इन सबमें जो सबसे ज्यादा मोहित करता है वो है उनका लुक और उनके किरदार पर चढ़ी कई लेयर्स, जो कि परिवार के बीच उसकी पॉवरफुल उपस्थिति को दर्ज करवाती है।”

आप अब तक कई शोज का हिस्सा रह चुकी हैं, एण्ड टीवी का शो ‘संतोषी मां सुनाएं व्रत कथाएं’ बाकी सभी से कैसे अलग है?

“हर कलाकार को चुनौतियां पसंद होती हंै, उन्हें एक ऐसी भूमिका चाहिए होती है जो उनकी प्रतिभा को टेस्ट करे और उन्हें एक्सपेरिमेंट करने की अनुमति दे। इस भूमिका ने मुझे अपनी तरफ आकर्षित किया और सबसे बड़ा तथ्य जो था वो था कि इसमें डांस शामिल है, जोकि मेरा जुनून है। इस भूमिका में काम करने के लिए बहुत कुछ है और यही वजह है कि मैंने ये भूमिका स्वीकार की। मैं किसी भी एक चीज पर अड़े रहने के पक्ष में नहीं हूं मुझे कुछ ऐसा करना है जो चुनौतीपूर्ण हो और बिलकुल अलग हो। इस भूमिका ने मुझे वही दिया है जिसकी मैं तलाश कर रही थी और जिसने मुझे एक्सपेरिमेंट करने की अनुमति दी। यह किरदार हर किसी का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित करता है, और यह बात इसे और भी ज्यादा दिलचस्प बनाती है। हर कलाकार की इच्छा होती है कि वो भी इस स्थान पर हो जहां आज मैं हूं, और यह सिर्फ बेहतर होता जा रहा है। मुझे अपनी टीम से जो सहयोग और सराहना मिल रही है मैं उसके लिए बहुत शुक्रगुजार हूं।”

शो में आपका अब तक का अनुभव कैसा रहा है?

“मैं इसे अपनी एक दमदार वापसी मानती हूं, क्योंकि मैंने नए साल 2021 का स्वागत लैला के रूप में शूटिंग करते हुए किया है। मैं दो दिनों से लगातार लगभग 8 घंटे तक नंगे पैरों पर खड़ी थी, और लॉकडाउन के बाद अपने सह-कलाकारों के ग्रुप के साथ होना एक उत्सव की तरह लगता है, उन सभी ने हाथ फैलाकर तहे दिल से मेरा स्वागत किया और उन्होंने बताया कि जो वाइब्स लैला फैला रही है वो उन्हें बहुत पसंद आ रही है। मेरी हड्डियों में जितना भी दर्द हुआ है और मैंने जितना भी काम किया है वह पूरी तरह से लायक है। मैं लैला बनकर हर पल को जी रही हूं और मैं पूरी कृतज्ञता के साथ इसकी खुशी मना रही हूं।”

शो की कहानी क्या है?

“अब तक, सिंह परिवार में सबकुछ अच्छा चल रहा है, लेकिन जैसे ही लैला घर में एंट्री करती है, वह सिंहासन सिंह को पूरी तरह से हिलाकर रख देती है, जिससे उसके परिवार में बहुत कुछ बदल जाता है और उसके आसपास की सभी चीजें उसके नियंत्रण में आ जाती हैं। वह एक ऐसी शख्स है जिसने अपना होमवर्क बहुत अच्छे से किया है। वह अपने आस-पास के लोगों के साथ अनापेक्षित तरीके से खेल खेलती है और अपनी हर चाल संभल कर चलती है, जैसे कि बबली (तन्वी डोगरा), जो लैला द्वारा ब्लैकमेल किये जाने पर मुश्किल में फंस जायेगी। लैला सभी के खिलाफ जानकारी निकालकर उसे उनके परिवार के खिलाफ इस्तेमाल करेगी और उनसे पैसे निकलवाएगी। वह चतुर है, लेकिन उसके खूबसूरत लुक्स और व्यवहार उसकी नकारात्मक आभा को दिखाएगी।”

आपकी इस शो से और दर्शकों से क्या उम्मीदें हैं?

“मैं खुद को एक ऐसे शो में पाकर बहुत भाग्यशाली महसूस कर रही हूं जो पिछले एक साल से सफलतापूर्वक चल रहा है। मैं दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए बहुत ही ज्यादा उत्साहित हूं, खासकर मेरे प्रशंसकों की जिन्होंने हमेशा और इतने लम्बे समय तक मुझे सपोर्ट किया है और गुलाम में मेरी परफॉरमेंस को ढेर सारा प्यार दिया, चूंकि अब उनकी रिद्धिमा एक बार फिर से अपने उत्तेजक अवतार में ऑन-स्क्रीन पर वापस लौट रही है। एक नाटक में और अधिक ड्रामा लाने के लिए, शो में लैला की एंट्री आगे सिर्फ सभी चीजों को गड़बड़ करती हुई नजर आएगी, तो आप हमारे साथ बने रहें और लैला का हटके अंदाज देखते रहें।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!