नोरा फतेही ‘दिलबर’ के साथ यू-ट्यूब पर 1 बिलियन व्यूज पार करने वाली पहली अफ्रीकी-अरब फीमेल आर्टिस्ट बनीं!

टी-सीरीज और एम्मे एंटरटेनमेंट के सत्यमेव जयते के सॉन्ग ने अपनी यू-ट्यूब यूनिट पर 1 बिलियन व्यूज पार कर लिए।

ब्रज पत्रिका। वह सॉन्ग जिसने इंटरनेट पर धूम मचा दी, और रातों-रात हिट हो गया, और कोई नहीं बल्कि वर्ष 2018 का सत्यमेव जयते का दिलबर था। लेकिन ऑडियंस के दिलों में जिसने जगह बनाई, वह थी प्रतिभाशाली नोरा फतेही की परफॉरमेंस। यह सॉन्ग हर म्यूजिक चार्ट के टॉप पर पहुंच गया और रिलीज होने पर सारे रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। ‘दिलबर’ बिलबोर्ड यू-ट्यूब म्यूजिक चार्ट पर तीसरे स्थान पर पहुंचने वाला पहला भारतीय सॉन्ग बन गया, और यू-ट्यूब पर अब तक के सबसे अधिक बार सुने जाने वाले सॉन्ग्स में से एक है।

इस सॉन्ग ने अपने यू-ट्यूब रिलीज के पहले ही दिन 20 मिलियन व्यूज पार कर लिए थे, और अब इस सूची में एक और उपलब्धि जुड़ गई है। दिलबर की यू-ट्यूब यूनिट ने नोरा फतेही को 1 बिलियन व्यूज पार करने वाली पहली अफ्रीकी-अरब आर्टिस्ट बना दिया है। डांस ट्रैक में इतनी प्रशंसा और सफलता देखी गई कि नोरा फतेही लोकप्रिय नाम बन गईं और रातों-रात सेंसेशन बनने के रूप में सामने आई हैं।

तनिष्क बागची द्वारा कम्पोज किया गया, शब्बीर अहमद और इक्का सिंह द्वारा लिखा गया, नेहा कक्कड़ और ध्वनि भानुशाली द्वारा गाया गया, मध्य-पूर्वी प्रभाव के साथ ‘दिलबर’ एक पंथ पसंदीदा सॉन्ग बन गया है, क्योंकि यह निरंतर रूप से स्वयं को मील का पत्थर साबित कर रहा है।

इस उपलब्धि को हासिल करने की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए नोरा फतेही कहती हैं,

“इस शानदार उपलब्धि को हासिल करना मेरे लिए बेहद गर्व की बात है क्योंकि मुझे न केवल भारत बल्कि अफ्रीका और मध्य-पूर्व का भी प्रतिनिधित्व मिला है। यह हमारे प्रयासों को इतने वास्तविक तरीके से पुरस्कृत किए जाने का आभार है। ‘दिलबर’ मेरे लिए ही नहीं बल्कि बहुत सारे लोगों के लिए एक बहुत ही खास सॉन्ग रहा है, जो कई लोगों के करियर के विकास का जरिया बना है। मुझ पर विश्वास करने के लिए टी-सीरीज को दिल से धन्यवाद।”

टी-सीरीज के हेड भूषण कुमार, जिनका बैनर म्यूजिक में लगातार बेंचमार्क सेट कर रहा है, कहते हैं,

“दिलबर ने यू-ट्यूब पर अपनी उपलब्धियां प्राप्त करने, कई अवॉर्ड्स जीतने और रिकॉर्ड तोड़ व्यूअरशिप प्राप्त करने के रूप में हमें लगातार सेलिब्रेट करने का कारण दिया है। यह पूरी टीम के लिए गर्व का क्षण है, जिसने इस सॉन्ग को बनाने की दिशा में काम किया और बेमिसाल सफलता प्राप्त की।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!