‘हप्पू की उलटन पलटन’ की हिमानी शिवपुरी ने 2020 से जुड़ी अपनी खट्टी-मीठी यादें ताजा कीं!

‘हप्पू की उलटन पलटन’ की कटोरी अम्मा ने कोविड-19 से अपनी जंग सहित अपनी निजी और पेशेवर जिंदगी से जुड़ी बातें साझा कीं।

ब्रज पत्रिका। टेलीविजन और फिल्म जगत की दिग्गज अभिनेत्री, हिमानी शिवपुरी ने अपने जीवन में कई सारी उपलब्धियां हासिल की हैं। एण्ड टीवी के ‘हप्पू की उलटन पलटन’ में एक साल से भी ज्यादा कटोरी अम्मा के रूप में अपने शानदार अभिनय से दुनियाभर में लोगों के दिलों को छूने वाली इस अभिनेत्री ने साल 2020 की अपनी बेहतरीन यादें साझा कीं।

निजी जिंदगीः हिमानी जी मानती हैं कि इस महामारी की बंदिशों की वजह से उनका यह साल खट्टे-मीठे अनुभवों से भरा था। लेकिन उन्हें इस बात की खुशी भी है कि उन्हें अपने बेटे के साथ काफी अच्छा वक्त बिताने का मौका मिला। फिल्में देखने से लेकर एक-दूसरे से मन की बातें करने तक, उन्हें ऐसा लगता है कि इस ब्रेक ने उनके अपने इस एक मात्र परिवार के साथ रिश्ते को मजबूत किया है। खुद को भी बेहतर बनाने का समय मिला, जैसे मेडिटेशन का। इससे उन्हें अपने नियमित दिनचर्या का पालन करने का अवसर मिला। इससे उन्हें अपनी व्यस्तता की वजह से अस्त-व्यस्त जीवनशैली को सुधारने में मदद मिली।

कोविड-19 से बहादुरी से लड़ींः हिमानी शिवपुरी इस साल कोविड-19 पाॅजिटिव भी पायी गयी थीं। उन्होंने बहादुरी के साथ इसे मात दी। अस्पताल में हिन्दी दिवस के मौके पर उन्होंने अपनी मां के प्रति प्यार और लगाव को लेकर एक कविता भी लिखी। जब उन्होंने इसी कविता को पढ़कर सुनाया तो उन्हें अपने फैन्स और दर्शकों से काफी तारीफें मिलीं। उन्होंने साथ बने रहने और उन्हें वह हिम्मत व प्रोत्साहन देने के लिये अपने प्रशंसकों और करीबी मित्रों का भी शुक्रिया अदा किया।

पेशेवर जिंदगी का सफरः ‘हप्पू की उलटन पलटन’ का हिस्सा बनना हिमानी शिवपुरी के लिये शानदार अनुभव रहा, क्योंकि इस शो ने हाल ही में अपना पहला साल पूरा किया है। हमारी सदाबहार अम्माजी को आगे भी इसी तरह के उल्लेखनीय तथा कहीं ज्यादा बेहतरीन उपलब्धियां हासिल करने की उम्मीद है। कटोरी अम्मा के रूप में अलग-अलग लुक अपना कर वह अपने किरदार में काफी विविधता लेकर आयीं। उनमें अम्मा का युवा लुक, पोल्का डाॅट वाले कपड़ों और हेयरस्टाइल के साथ रेट्रो लुक, डिस्को डांसर का फीमेल अवतार, राजनेता और आधुनिक कपड़ों में नये जमाने की महिला वाला लुक। हिमानी 2020 के साल को ऐसे साल के रूप में मानती हैं जिसने उन्हें अपने बाॅलीवुड के बीते दिनों को फिर से जीने का मौका दिया।

पुरस्कार और प्रशंसा बटोरीः इस विख्यात अदाकारा ने उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोशियारी के हाथों पुरस्कार प्राप्त किया। मनोरंजन की दुनिया में अपने योगदान के लिये उन्हें यह सम्मान दिया गया। इसके साथ ही मुंबई में आयोजित ‘इंटरनेशनल आईकाॅनिक अवार्ड्स’ में ‘बेस्ट लीजेंडरी एक्ट्रेस’ का पुरस्कार पाना हिमानी के लिये एक और बड़ी जीत रही। इसके साथ ही हाल ही में आयोजित हुए ‘सिनेमा आज तक अचीवर्स अवाॅर्ड 2020’ में वर्सेटाइल एक्ट्रेस का खिताब मिला।

2021 का स्वागत करते हुए हिमानी शिवपुरी कहती हैं,

“मुझे पूरा विश्वास है 2020 हर किसी की लाइफ स्टाइल, खाने की आदतों और साफ-सफाई के तौर-तरीकों में बहुत बड़ा बदलाव लेकर आया होगा। चूंकि, हम नये साल के स्वागत के लिये तैयार हैं, मैं हर किसी से यह निवेदन करना चाहूंगी कि इन बदलावों को अपने स्थायी दिनचर्या का एक हिस्सा बनायें। खुद को और अपने परिवार के लोगों को वक्त दें।”

वह आगे कहती हैं,

‘‘अपने सभी फैंस से मैं यह कहना चाहूंगी कि पार्टी की भीड़भाड़ के बदले छोटे स्तर पर और करीबी लोगों के साथ सेलिब्रेशन करें। अपने खास दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ इसे मनायें ताकि सेहत को किसी तरह का खतरा ना हो। मैं सभी लोगों को शुभकामनाएं देना चाहूंगी। मुझे पूरी उम्मीद है कि आप इस साल से मिली सीख को आने वाले साल में भी साथ लेकर चलेंगे। अपनी खुशियों को याद रखें, जैसा कि मैं करती हूं। आइये अच्छे कामों और खुशियों के साथ नये साल का स्वागत करें!
हैप्पी न्यू ईयर!’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!