कोरोना महामारी के खतरों के चलते इस वर्ष गारमेंट्स फैशन फेयर आयोजन रद्द!

ब्रज पत्रिका, आगरा। आगरा रेडीमेड गारमेंट्स मैन्युफैक्चरर्स एंड ट्रेडर्स एसोसिएशन की ओर से अगस्त माह में पिछले 15 वर्षों से लगातार आयोजित किया जा रहा गारमेंट्स फेयर इस वर्ष सन 2020 में विश्वव्यापी महामारी कोरोना के कारण रद्द कर दिया है। क्योंकि पूरा विश्व अस्त-व्यस्त सी अवस्था में आ चुका है। पिछले दिनों एसोसिएशन की एक डिजिटल मीटिंग में समस्त पदाधिकारियों व सदस्यों द्वारा इन विपरीत परिस्थितियों में शासन-प्रशासन के नियमों को ध्यान में रखते हुए तथा व्यापारिक हितों से अधिक राष्ट्रहित एवं समाज को सुरक्षित रखने के दृष्टिगत यह निर्णय लिया गया कि इस वर्ष गारमेंट्स फैशन फेयर का आयोजन रद्द कर दिया जाए, क्योंकि फेयर के आयोजन में तमाम व्यापारी लोग अपने स्टाफ के साथ एक ही कैंपस में एकत्रित होते हैं, तथा बाहर से व्यापारी गण भी आते हैं। कहीं कोई एक भी संक्रमित व्यक्ति आयोजन के समय आ गया तो सभी की जान खतरे में पड़ जाएगी। देशभर में किसी भी शहर में अपैरल फ़ेयर का आयोजन नहीं किया जा रहा है, गारमेंट्स ट्रेड की देश में सबसे बड़ी एसोसियेशन सीएमएआई ( क्लोथिंग मैन्युफैक्चरिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया) ने इस बार ऑनलाइन/वर्चुअल नेशनल अपैरल फ़ेयर का आयोजन आगामी 10 से 20 सितंबर को किया जाना तय किया है।

ज्ञातव्य हो कि इस समय देश में प्रतिदिन के हिसाब से लगभग 90,000 एवं अपने शहर आगरा में  लगभग 90 संक्रमित व्यक्तियों के मिलने का सिलसिला चल रहा है, संक्रमित की संख्या 41 लाख के पार हो चुकी है। अतः हम सभी गारमेंट्स व्यवसायियों ने राष्ट्र व समाज की सुरक्षा को सर्वोपरि मानते हुए इस वर्ष के किसी भी प्रकार के व्यवसायिक आयोजन को रद्द कर दिया है। देश में इस प्रकार के अन्य शहरों में होने वाले फेयरों को भी आयोजकों ने इस वर्ष रद्द कर दिया है !

बैठक की अध्यक्षता आर.के. नैय्यर (अध्यक्ष) द्वारा की गयी। संचालन गौरव जैन (सचिव) ने किया। सुनील जैन, विजय मेहता (उपाध्यक्ष), शैलेश खंडलवाल, मुकेश सभरवाल (कोषाध्यक्ष ), डी.के. भसीन, दयाल भाई, चुन्ना भाई, दीपक गुप्ता, राजेश मंसानी, राजू भाई , अजय कुंद्रा, दीपक कपूर, दीपक चोपड़ा, विकास महता, मोहित, मोंटू भाई, अमित अग्रवाल, अंकित, वैभव, प्रथम, अभय आदि उपस्तिथ थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!