दिव्यांग महिला को दी ट्राई-साइकिल, गरीब मुस्लिम कन्या को आर्थिक सहयोग

ब्रज पत्रिका, आगरा। वैश्विक महामारी कोरोना के चलते सभी नियमों का पालन करते हुए ‘राइजअप ग्रुप’ संस्था द्वारा एक मुस्लिम गरीब कन्या के लिए आर्थिक सहयोग, साथ-साथ श्यामों गाँव शमशाबाद रोड में रहने वाली एक दिव्यांग महिला को ट्राई साइकिल प्रदान की गई।

इस अवसर पर संस्था के अध्यक्ष प्रेम सिंह राजावत, महामंत्री मनोज जसावत, उपाध्यक्ष डॉ. आर. एस. भदौरिया, अनिल शुक्ल एडवोकेट, कोषाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, संस्था के वरिष्ठ पूर्व अध्यक्ष डॉ. हरेंद्र सिंह तोमर व समाजसेवी महाजन पासी की उपस्थिति रही।

सोशल डिस्टेंसिंग को पालन करते हुए मिथिलेश कुमारी को ट्राई साइकिल प्रदान की गयी। संस्था के अध्यक्ष ने बताया कि समय-समय पर गरीब कन्याओं की शादियों में एवं गरीब लोगों की सहायता में यह संस्था बिना सरकारी मदद के पिछले 10 वर्षों से समाजसेवा कर रही है। जहां पेड़-पौधों की आवश्यकता होती है, वहाँ निःशुल्क पेड़ लगाकर जब तक पौधा पेड़ नहीं बन जाता है, तब तक उसका संरक्षण भी संस्था द्वारा किया जाता है। अब तक लगाए गए पेड़-पौधों में लगभग 90% पेड़ जीवित हैं, एवं फल-फूल रहे हैं।

संस्था के सभी पदाधिकारी एवं सदस्यगण भविष्य के लिए यह कामना करते हैं कि आने वाला समय सुरक्षित एवं उज्जवल हो। अंत में कार्यक्रम के अध्यक्ष सुशील सरित ने लाभार्थियों को आशीर्वाद देते हुए कहा कि बिना किसी सरकारी मदद के अपने ही स्तर पर अगर इसी तरह अन्य संस्थाएं भी सेवा के कार्य करें तो अक्षम और निर्धन व्यक्तियों का जीवन सुखद हो जाएगा। मनोज जसावत ने धन्यवाद ज्ञापित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!