UA-204538979-1

ताज महोत्सव के तहत सूरसदन के मंच पर नाटक ‘मांस का रुदन’ का होगा प्रभावी मंचन

ताज महोत्सव के तहत भोजपुरी सिनेमा जगत के जाने माने अभिनेता मनोज सिंह ‘टाइगर’ रात 8 बजे से सूरसदन प्रेक्षागृह में करेंगे ‘मांस के रुदन’ नाटक का एकल मंचन, प्रवेश नि:शुल्क।

ब्रज पत्रिका, आगरा। सूरसदन के मंच पर 23 फरवरी को नाटक ‘मांस का रूदन’ मंचित होगा। नाटक के लेखक व निर्देशक मनोज सिंह ‘टाइगर’ अपने एकल अभिनय से ‘मांस का रुदन’ नाटक में एक श्वान और हिरनी की प्रेमकथा के माध्यम से अहिंसा का संदेश देंगे। ताज महोत्सव के तहत एक घंटे की अवधी व जीव हत्या पर आधारित नाटक रात 8 बजे प्रारम्भ होगा। प्रवेश नि:शुल्क रहेगा। यह जानकारी कैलाश पुरी स्थित होटल भावना क्लार्क्स इन में आयोजित इस नाटक के पोस्टर विमोचन कार्यक्रम के दौरान मनोज सिंह ‘टाइगर’ व कार्यक्रम के समन्वयक अशोक चौबे एडवोकेट ने दी।

इस मौके पर पत्रकारों को मनोज सिंह ‘टाइगर’ ने बताया कि,

“उड़ीसा के लेखक कालिन्दीचरण की कहानी का नाट्य रुपान्तरण है यह नाटक। एक घंटे में एक कलाकार कई किरदारों में नजर आएगा। हिरनी व श्वान की प्रेमकथा के नाटक में एक स्थिति ऐसी आती है जब श्वान ही बगावत कर देता है, कि एक के जिन्दा रहने के लिए दूसरे का मरना जरूरी है। साइंस हाइड्रोजन बम, एटम बम बनाकर तरक्की कर रहा है, लेकिन किसलिए? इंसानों को मारने के लिए। इंसान को सबसे विवेकशील प्राणी माना जाता है लेकिन मनुष्य ही सबसे विक्षिप्त प्राणी है। इंसान से अच्छे तो जानवर हैं। इंसानों ने अपनी दुनिया को बिगाड़ा है।”

कार्यक्रम के आयोजकों ने शहरवासियों को नाटक के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि इंसान के जज़्बात को, आत्मा को झकझोरने का प्रयास है ‘मांस का रुदन’ नाटक। इस अवसर पर आनंद ओझा, भरत सिंह, अजय शर्मा, ब्रजेश शर्मा, सहदेव शर्मा आदि भी उपस्थित रहे।

300 भोजपुरी फिल्मों सहित कई हिन्दी फिल्मों में भी अभिनय कर चुके हैं अशोक ‘टाइगर’

आगरा। 300 भोजपुरी फिल्मों में अभिनय के साथ 25 अवार्ड से नवाजे जा चुके मनोज सिंह ‘टाइगर’ हिन्दी सिनेमा में भी अपनी छाप छोड़ चुके हैं। एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अमर सिंह, बाटला हाउस में नेता सहित कई तेलगु फिल्मों में भी किरदार निभा चुके हैं। 25 वर्षों से रंगमंच पर अपना लोहा मनवा रहे मनोज हाल ही में तापसी पन्नू के साथ हसीना दिलरुबा में भी नजर आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!