UA-204538979-1

गुनीत मोंगा के साथ मिलकर एक नई फिल्म के साथ अपना 40वां जन्मदिन मना रहीं ताहिरा कश्यप खुराना

ब्रज पत्रिका इस साल रिलीज होने वाली अपनी पहली फीचर फिल्म का निर्देशन करने के बाद, ताहिरा कश्यप खुराना, गुनीत मोंगा के साथ अपनी अगली फिल्म बनाने जा रही हैं। इन दोनों महिलाओं को ऐसी फिल्में बनाने के लिए जाना जाता है, जो दर्शकों के चेहरे पर मुस्कान छोड़ जाती है, और जीवन पर थोड़ा गहराई से विचार करने व छोटी-छोटी खुशियों का जश्न बनाने का मौका देती है।

दोनों फिल्म निर्माता कंटेंट ड्रिवन सिनेमा बनाने के एक जैसे नजरिए का आनंद ले रहे हैं। जबकि ताहिरा और गुनीत ने पहले एक शॉर्ट फिल्म ‘पिन्नी’ पर सहयोग किया है, जो नेटफ्लिक्स पर ‘जिंदगी इन शॉर्ट्स’ का एक हिस्सा है, वहीं अब इस गतिशील जोड़ी ने एक साथ अपनी दूसरी फिल्म की घोषणा की है। फिल्म का निर्माण गुनीत के बैनर सिख एंटरटेनमेंट के तहत किया जाएगा।

ताहिरा को मानव जीवन की कमजोरियों और जटिलताओं को चुनने व उन्हें आत्मा को छूने वाले कंटेंट में बदलने के लिए जाना जाता है, फिर चाहे बात उनकी किताबों की हो या फिल्मों की। एक सेल्फ कन्फेस्ड, अंतर्निहित स्टोरी टेलर, ताहिरा के काम को विश्व स्तर पर महिलाओं के एक प्रफुल्लित करने वाले कैरेक्टर के निर्माण के लिए जाना जाता है। अपने शानदार 40वें जन्मदिन पर, प्रतिभाशाली लेखिका, निर्देशक ने गुनीत मोंगा की सिख एंटरटेनमेंट के साथ अपनी अगली फिल्म की घोषणा की है।

ताहिरा कहती हैं,

“गुनीत एक अविश्वसनीय सहयोगी हैं, जो विशेष कहानियों को देखने और सुनने में माहिर हैं। जिस तरह से वे एक निर्देशक की दृष्टि पर भरोसा करती हैं और कहानी को आगे बढ़ने देती हैं, यह बात मेरे मन में उनके लिए सम्मान बढ़ा देती है। हमारी शॉर्ट फिल्म पर काम करने का मेरा सबसे खूबसूरत अनुभव रहा और मुझे लगता है कि हम दोनों ने भविष्य में एक साथ कई चीजों पर सहयोग करने के एक अनकहे तरीके से समझौता किया है। हमारी ऊर्जा में काफी सामंजस्य था और मुझे खुशी है कि हमारे पास जो विजन था वह अब एक वास्तविकता बन रहा है और हम आ रहे हैं, एक ऐसी फिल्म के साथ जिसमें हम दोनों वास्तव में विश्वास करते हैं।”

गुनीत ने आगे कहा,

“ताहिरा ह्यूमन रिलेशनशिप की गहरी समझ के साथ वास्तव में एक अच्छी राइटर हैं। वे अपने सूक्ष्म लेखन के माध्यम से इन अंतरंग संबंधों को व्यक्त करने में सक्षम हैं। एक प्रोडक्शन हाउस के रूप में, हम पिन्नी (शॉर्ट फिल्म) के लिए आकर्षित हुए, क्योंकि वास्तव में सशक्त कहानी के साथ सबटेक्स्ट था। इस दुनिया को देखने का नजरिया और उसकी समझ सभी वर्गों में बंटी हुई है। ताहिरा का दृष्टिकोण और संवेदनशीलता मुझे वास्तव में आकर्षक लगती है।
हम एक लेखक और निर्देशक के रूप में ताहिरा के साथ उनके अगले फीचर पर सहयोग करने की उम्मीद कर रहे हैं, और हमें आशा है कि यह एक साथ कई और फीचर की शुरुआत होगी।”

ताहिरा और गुनीत ने फिल्म इंडस्ट्री में भारतीय महिला प्रतिभाओं का समर्थन करने और उन्हें सशक्त बनाने के लिए एक सिनेमा कलेक्टिव इंडियन वीमेन राइजिंग पर पहले भी सहयोग किया है। ताहिरा ने हाल ही में बतौर निर्देशक अपनी पहली फीचर फिल्म ‘शर्मा जी की बेटी’ भी पूरी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!