UA-204538979-1

उर्वरकों की कालाबाजारी से संबंधित तहसील के उपजिलाधिकारी को अवगत कराएँ किसान-राजा अरिदमन सिंह

तत्काल उर्वरक आपूर्ति के लिए आगरा जिला सहकारी बैंक अध्यक्ष ने ली अधिकारियों की बैठक।

ब्रज पत्रिका, आगरा। जिला सहकारी बैंक लिमिटेड आगरा के अध्यक्ष एवं उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री राजा अरिदमन सिंह द्वारा बैंक मुख्यालय पर मंगलवार को तत्काल उर्वरक आपूर्ति सुनिश्चित किए जाने के लिए संबंधित अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई।

बैठक में पीसीएफ के क्षेत्रीय प्रबंधक ने अवगत कराया कि जनपद की सभी तहसीलों की समितियों पर फास्फेटिक उर्वरक की आपूर्ति कराई जा रही है। सहायक आयुक्त एवं सहायक निबंधक (सहकारिता) ने बताया कि जनपद में एक रैक डीएपी की तत्काल आवश्यकता है। इस संबंध में कृषि मंत्री के साथ-साथ आयुक्त एवं निबंधक सहकारिता उत्तर प्रदेश बीएल मीणा एवं अपर आयुक्त व निबंधक (कृषि निवेश) सहकारिता, उत्तर प्रदेश कृपा शंकर के साथ जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष की मुलाकात, वार्ता एवं उर्वरक की तत्काल उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने हेतु प्रयासों का का भी उन्होंने हवाला दिया।

बैठक में राजा अरिदमन सिंह ने किसानों से अपील की कि,

“उर्वरक वितरण में किसी भी प्रकार की ब्लैक मार्केटिंग के संबंध में तत्काल संबंधित तहसील के उप जिला अधिकारी को सूचित करें ताकि कालाबाजारी करने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा सके।”

राजा अरिदमन सिंह ने उर्वरक वितरण का सुचारू रूप से वितरण करने तथा तत्काल उर्वरक आपूर्ति सुनिश्चित करने हेतु आगरा के जिलाधिकारी और संयुक्त निदेशक कृषि अनिल कुमार पाठक से भी वार्ता की। श्री पाठक ने इफको डीएपी की एक रैक तत्काल उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। इस संबंध में उन्होंने जिला कृषि अधिकारी से भी वार्ता की।

बैठक में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष राजा अरिदमन सिंह ने बताया कि,

“1 अक्टूबर 2021 से डीएपी उर्वरक की आपूर्ति लगभग 6423 टन और एनपीके उर्वरक की आपूर्ति 4036 टन समेत कुल 10459 टन उर्वरक की आपूर्ति आगरा जनपद में की जा चुकी है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!