UA-204538979-1

नृत्य-संगीत से सराबोर शाम में मॉडल्स ने रैंप पर कैटवॉक से बिखेरे फैशन के रंग

होटल क्लार्क्स शीराज़ में हुआ आइफा फैशन अवार्ड्स 2021 का आयोजन।

ब्रज पत्रिका, आगरा। डिजाइनिंग के क्षेत्र में सर्वाधिक लोकप्रिय आइफा फैशन अवार्ड जिसका हर भावी फैशन डिजाइनर को बेसब्री से इंतजार रहता है। फाइनली वह गोल्डन टाइम आ ही गया। इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ़ फैशन एंड आर्ट्स (आइफा संस्थान) ने हर वर्ष की तरह इस बार भी अपने 17वें वार्षिक आइफा फैशन अवॉर्ड्स मेगा इवेंट का आयोजन 30 अक्टूबर को होटल क्लार्क्स शीराज़ में किया। जिसकी थीम मिरैकी फ्लोरा थी। इसमें आगरा शहर ही नहीं बल्कि देश के विभिन्न शहरों से आए भावी फैशन डिजाइनर्स ने अपनी क्रिएटिविटी को उजागर किया।

लगातार 17 वर्षों से आयोजित इस इवेंट में नेशनल लेवल की जानी मानी मॉडल द्वारा भावी डिजाइनर्स के ड्रेसेज को छह सीक्वेंस में प्रस्तुत किया गया। जिसमें साड़ी, वेस्टर्न वीयर, लहंगे, फ्यूजन वीयर, ड्रैमेटिक गाउन, क्रिएटिव अटायर की रेंज को डिफरेंट ड्रेपिंग स्टाइल के साथ प्रजेंट किया गया।

संस्थान की सीनियर फैशन स्टाइलिस्ट गरिमा सारस्वत पांडे ने बताया कि,

“यह सिर्फ एक फैशन शो न होकर आज देश के भावी डिजाइनर्स के लिए एक ऐसा प्लेटफॉर्म बन गया है जो कि उनके भविष्य में काफी सहायक होता है। इस शो की खासियत यह थी कि फैशन शो में अलग-अलग थीम के माध्यम से भावी डिजाइनर्स ने लेटेस्ट कलर आर्किड पिंक, अटलांटिक ब्लू, मैंगो शरबर्ट, बटरक्रीम, ऑलिव ऑयल एवं मल्टी कलर आदि रंगों का प्रयोग किया।”

संस्थान के निदेशक सचिन सारस्वत ने बताया कि,

“यह फैशन अवार्ड आगरा ही नहीं बल्कि देश के भावी फैशन डिजाइनर्स को अपनी प्रतिभा दिखाने का एक मंच प्रदान करता है। आइफा द्वारा चयनित जज पैनल द्वारा बेस्ट डिज़ाइनर ऑफ द ईयर दिव्या अग्रवाल को 5000/- की नगद राशि एवं ट्रॉफी से नवाज़ा एवं फर्स्ट रनर अप अंजली खंडेलवाल को 3000/- एवं सेकेंड रनर अप ज्योति पचौरी को 2000/- की नगद राशि एवं आईफा के ट्रॉफी से नवाज़ा गया।”

डांस ग्रुप रियल फायर द्वारा भावी डिजाइनर्स के प्रोत्साहन हेतु रंगारंग डांस प्रस्तुतियां भी दी गयीं। ज्यूरी में पूनम सचदेवा, डॉक्टर नीतू चौधरी और मीनल परसवानी शामिल रहे। शो का शुभारंभ भारत सरकार के लॉ एंड जस्टिस मिनिस्टर प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल, पूनम सचदेवा, डॉक्टर नीतू चौधरी, मीनल परसवानी, ललित ठुकराल, अमूल्य कक्कड़ एवं संस्थान के निदेशक सचिन सारस्वत ने संयुक्त रूप से किया।

इस अवसर पर आइफा की तरफ से एक नई शुरुआत करते हुए दो स्पेशल अवॉर्ड्स की भी घोषणा की गई। जिनमें पत्रकारिता के क्षेत्र में लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से आदर्श नंदन गुप्ता को नवाजा गया। वहीं लगभग चार दशक तक पत्रकारिता में अपनी सेवाएं देने पर वरिष्ठ पत्रकार आनंद शर्मा को स्पेशल अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा गया।

इस शो का को-ऑर्डिनेशन गरिमा सारस्वत पांडे, वहीं सीक्वेंस डिजाइन प्रतिक्षा सिंघल, बैक सपोर्ट शिल्पा शर्मा आदि का रहा। इस अवसर पर शहर के गणमान्य लोगों में मनीष अग्रवाल, नितेश अग्रवाल, अनुराग दीक्षित, राजीव यादव आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। इस शो के कोरियोग्राफर मेलोन थे। वहीं शो की एंकरिंग पीएस गीत ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!