UA-204538979-1

एली एवराम ने स्टॉकहोम सिटी फिल्म फेस्टिवल में अपनी स्वीडिश इंडी शॉर्ट फिल्म के लिए ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवॉर्ड जीता!

ब्रज पत्रिका। एली एवराम ने हाल ही में आमिर खान के साथ अपने ब्लॉकबस्टर सॉन्ग ‘हरफन मौला’ में काफी धूम मचाई। गॉर्जस एक्ट्रेस के पास अब जश्न मनाने का एक और कारण है, क्योंकि उन्होंने स्टॉकहोम सिटी फिल्म फेस्टिवल में अपनी स्वीडिश शॉर्ट फिल्म ‘विथ यू’ के लिए ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवॉर्ड जीता।

एली एवराम ने मानसिक स्वास्थ्य जागरूकता, यौन शोषण और बचपन के आघात के सामाजिक रूप से प्रासंगिक विषय पर आधारित 23 मिनट की शॉर्ट फिल्म के माध्यम से अपनी स्वीडिश जड़ों का बखान किया है।

फिल्म की शूटिंग का अनुभव उतना ही समृद्ध था जितना कि भावनाओं का सैलाब; लेकिन इन सभी प्रयासों का ही परिणाम रहा है, क्योंकि इंटरनेशनल फेस्टिवल्स में ‘विथ यू’ को भारी मात्रा में रिव्यूज मिले हैं और इसे ‘बेस्ट इंडी शॉर्ट फिल्म’ के लिए कैन्स वर्ल्ड फिल्म फेस्टिवल में भी नामांकित किया गया।

इतना ही नहीं, एली द्वारा स्टॉकहोम सिटी फिल्म फेस्टिवल में ‘बेस्ट एक्ट्रेस’ का अवॉर्ड जीतने के साथ ही, उनके को-स्टार नर्बो बोज़न ने भी बर्लिन फिल्म फेस्टिवल में ‘बेस्ट एक्टर’ का अवॉर्ड जीता।

एली एवराम कहती हैं,

“मैं इस प्राप्ति के लिए बहुत रोमांचित और आभारी हूँ। हम सभी ने इस प्रोजेक्ट के लिए दिलों-जान से काम किया है, और यह देखकर कि फिल्म को इस तरह के प्रतिष्ठित फिल्म फेस्टिवल्स में प्रतिक्रिया मिल रही है, वास्तव में दिल छू लेने वाली बात है। मैं अपने निर्देशक पेप्पे सेगुरा के लिए, और विशेष रूप से इस तथ्य के लिए बहुत आभारी हूँ कि इस तरह की कहानी को बेहद चाव से देखा और सराहा जा रहा है।”

वे आगे कहती हैं,

“मैंने फिल्म की शूटिंग के लिए मुंबई से स्टॉकहोम के लिए उड़ान भरी क्योंकि मैं ऐसी फिल्म्स का हिस्सा बनना चाहती हूँ, जो महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाती हैं। फिल्म में काम करने वाले सभी लोगों ने इस बात को गहराई से समझा है कि अंधेरे को पीछे छोड़कर रोशनी की ओर कदम बढ़ाना अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह शक्ति अपनाना और चीजों को बदलना हम सभी की जरूरत है। मेरे लिए अपने किरदार ‘लिली’ को निभाना भावनात्मक रूप से कठिन था, लेकिन मेरा मानना है कि जब हम इस चुनौती को तहे-दिल से स्वीकार करते हैं, तो यह एक एक्टर को निश्चित तौर पर विकास की ओर ले जाती है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!