UA-204538979-1

वायरस के खिलाफ राज्य की लड़ाई में सहयोग देने के लिए, अदाणी ग्रुप अहमदाबाद में एक कोविड केयर सेंटर (CCC) खोलेगा!

ब्रज पत्रिका। जैसे कि भारत के बड़े-बड़े शहर कोविड -19 (COVID-19) मामलों में हुई अभूतपूर्व बढ़ोत्तरी के साथ जंग लड़ रहे हैं, अहमदाबाद भी इससे अलग नहीं है। रोजाना आ रहे हजारों मामलों के साथ,शहर के चिकित्सकीय बुनियादी ढांचे पर दबाव लगातार बढ़ रहा है। अप्रत्याशित रूप से बढ़ रही इस चुनौती का सामना करने के लिए, अहमदाबाद को और अधिक स्थान, अधिक काम करने वाले सहयोगियों, तथा और भी ज्यादा देखभाल की जरूरत है।

वायरस के खिलाफ राज्य की लड़ाई में सहयोग देने के लिए, अदाणी ग्रुप अहमदाबाद में एक कोविड केयर सेंटर (CCC) खोलेगा। अदाणी फाउंडेशन की देखरेख में, शहर के अदाणी विद्या मंदिर के कैंपस को कोविड पॉजिटिव (COVID +ve) मरीजों के लिए समर्थित देखभाल सुविधा (सपोर्टिव केयर फैसिलिटी) में बदल दिया जाएगा।

इस सुविधा का लक्ष्य शहर के प्रशासन और निजी स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे के भार को कम करना है और यह उन लोगों की देखभाल करेगी जो अपने परिवारों से अलग/आइसोलेट किए गए हैं। यह आइसोलेशन फैसिलिटी उनके परिवार के अन्य सदस्यों की भी सुरक्षा करेगी और कोविड -19 (COVID-19) के प्रसार को धीमा करने में भी योगदान देगी।

अदाणी फाउंडेशन ने कहा-

”तेजी से फैलने वाली इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए सरकार और हेल्थकेयर संस्थान अपने संसाधनों को एकत्र कर रहे हैं। हमारे लिए जिस भी तरह से संभव हो हमें उनकी सहायता करनी चाहिए। हमें उम्मीद है कि हम अदाणी विद्या मंदिर में बुनियादी ढांचे की व्यवस्था तेजी से करने के लिए अपने ग्रुप के कार्यान्वयन अनुभवों का फायदा उठा पाएंगे। हम अपने स्कूल के शिक्षण प्रांगणों को जीवन प्रांगणों- विद्यादान से जीवन दान में बदल देंगे।“

अदाणी विद्या मंदिर सीसीसी (CCC) के माध्यम से अदाणी फाउंडेशन, रोगियों को बेड, पोषणयुक्त भोजन, और चिकित्सकीय देखभाल प्रदान करेगा। बदलाव की प्रक्रिया में रोगियों और चिकित्सकीय कर्मचारियों दोनों के लिए आवास और विश्राम यूनिट्स की व्यवस्था करना, मेडिकल ऑक्सीजन, मेडिकल आपूर्तियों और निगरानी प्रणाली का तकनीकी ढांचा खड़ा करना शामिल है। अदाणी टीमें सरकार, शहर प्रशासन और राज्य स्वास्थय प्राधिकरणों के लिए आवश्यक पंजीकरण, रिपोर्टिंग और सुरक्षा प्रोटोकॉल भी स्थापित करेंगी।

अदाणी समूह ने कहा-

“इस अप्रत्याशित स्थिति में अदाणी ग्रुप कैसे योगदान कर सकता है इस पर हमारे मा. मुख्यमंत्री विजयभाई रूपानी से हुई चर्चा के दौरान, ग्रुप द्वारा 3 से 4 दिनों में कोविड केयर सेंटर का निर्माण करने का चुनौतीपूर्ण कार्य लिया गया है। इस प्रयास में गुजरात सरकार बहुत अधिक आगे बढ़कर सक्रिय और मददगार रही है।’’

अदाणी ग्रुप पहले से ही सिंगापुर, सऊदी अरब, थाईलैंड और दुबई से जरूरी आवश्यक वस्तुओं जैसे ऑक्सीजन सप्लाई के लिए 40+ISO क्रायोजेनिक कंटेनर, 20 ऑक्सीजन प्लांट जिनमें से प्रत्येक 100 से अधिक ऑक्सीजन बेडों वाले अस्पतालों को सपोर्ट करने में सक्षम है, 120 ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर्स और 5000 ऑक्सीजन सिलेंडरों को लाने और आयात करने के लिए अपने कारोबारी रिश्तों और लॉजिस्टिक विशेषज्ञता का प्रयोग कर रहा था। ग्रुप कई स्थानों पर लगातार रूप से ऑक्सीजन रीफिलिंग जरूरतों में भी मदद करता रहा है।

नोएडा में भी इसी प्रकार का कोविड केयर सेंटर स्थापित करने के लिए अदाणी समूह नोएडा प्राधिकरण के साथ करीबी रूप से काम कर रहा है।

सीसीसी (CCC) पहल का मूल अदाणी परिवार का समाज को वापस देने के सिद्धांत पर आधारित है।, अदाणी फाउंडेशन के जरिए, अदाणी परिवार 18 राज्यों के 2,400 से अधिक स्थानों में शिक्षा, हेल्थकेयर, और कौशल-विकास अभियान चला रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!