भारती एक्सा ने गारंटीड समाधानों के साथ जीवन के महत्वपूर्ण उद्देश्य पूरा करने के लिए निश्चितता के चयन के लिए समन्वित अभियान शुरू किया

ब्रज पत्रिका। भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस, भारत के अग्रणी बिज़नेस समूहों में से एक, भारती इंटरप्राईज़ेस एवं दुनिया की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनियों में से एक, एक्सा के बीच संयुक्त उपक्रम ने आज भारती एक्सा लाईफ गारंटीड इंकम प्रो के लिए अपने नए समन्वित अभियान के लॉन्च की घोषणा की। यह अभियान उपभोक्ताओं से जीवन की बड़ी योजनाओं, जैसे रिटायरमेंट की योजना, बच्चों की महाविद्यालय की शिक्षा एवं परिवार के वित्तीय भविष्य की सुरक्षा के मामले में गारंटीड समाधान के साथ निश्चतता का चयन करने का आग्रह करता है।

इस अभियान द्वारा, भारती एक्सा का उद्देश्य शहरी भारत में, खासकर उन शहरों में, जहां 8 प्रतिशत भारतीय जनसंख्या रहती है, जो भारत में घरेलू बचत में 33 प्रतिशत का योगदान देती है, वहां पर 30 से 55 साल के आयु समूह के लोगों के साथ संलग्न होना है। यह चार करोड़ से ज्यादा टैक्सदाताओं को एक मजबूत विवरण देता है और उन्हें जीवन के बड़े उद्देश्यों के लिए निश्चितता का मार्ग चुनने के लिए प्रोत्साहित करता है। यह इस अंर्तदृष्टि पर आधारित है कि जीवन के महत्वपूर्ण उद्देश्यों, जैसे रिटायरमेंट की योजना, बच्चों की शिक्षा एवं विवाह की योजना बनाने के मामले में ब्याज दरों एवं उतरते-चढ़ते बाजार के कारण निर्मित अनिश्चितताओं के चलते व्यक्ति जोखिम नहीं ले सकता। इसलिए यह भारती एक्सा लाईफ गारंटीड इंकम प्रो प्लान के लिए स्पष्ट व सीधा मामला है।

इस अभियान का अनावरण करते हुए, मानिक नंगिया, चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर, भारती एंटरप्राईज़ेस ने कहा,

‘‘हमने अनिश्चितताओं के बीच उपभोक्ताओं की विकसित होती जरूरतों एवं पसंदों की दृष्टि से अभियान की व्यख्या को समकालीन बनाया है। यह गहन अंर्तदृष्टि एवं विस्तृत ग्राहक वर्गीकरण के आधार पर निर्मित है और इसमें उपभोक्ताओं के साथ सीधी वार्ता कर जीवन की उपलब्धियों के बारे में उनके वित्तीय अनिश्चय को पूर्व संबोधित किया जाता है। प्रश्नचिन्ह के रचनात्मक उपयोग से उपभोक्ताओं के मन की अनिश्चितता का संकेत मिलता है और जीवन में सुरक्षा कवर एवं निश्चित वित्तीय रिटर्न द्वारा निश्चितता का मार्ग प्रशस्त होता है।”

ब्रांड का अभियान उपभोक्ताओं की इस गहन अंर्तदृष्टि से उभरा है कि ग्राहक ऐसे वित्तीय निवेशों की ओर आकर्षित हो सकते हैं, जिनमें रिटर्न्स की अनिश्चितता हो या जो जोखिम वाले हों। जीवन के महत्वपूर्ण उद्देश्यों- रिटायरमेंट की योजना, बच्चों के कॉलेज की शिक्षा, या संपूर्ण परिवार के भविष्य का चयन करने के वक्त व्यक्ति जोखिम नहीं ले सकता। यह उपभोक्ताओं को भारती एक्सा लाईफ गारंटीड इंकम प्रो में निश्चित समाधन के लिए प्रेरित करता है, जो उन्हें अनिश्चित बाजार में इंश्योरेंस कवरेज, बचत उत्पाद के फायदे एवं मजबूत वित्तीय रिटर्न प्रदान करता है।

ब्रांड का विवरण ‘डू द स्मार्ट थिंग्स’ (स्मार्ट चीजें करें) मैच्योरिटी पर निश्चित वित्तीय रिटर्न प्रदान कर नए युग के उपभोक्ताओं को जीवन के उद्देश्य प्राप्त करने में होने वाली अनिश्चितता दूर करने में सशक्त बनाता है। भारती एक्सा लाईफ इंश्योरेंस ने टेलीविज़न, प्रिंट, डिजिटल एवं सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर 360 डिग्री का मल्टीमीडिया अभियान चलाया है, ताकि वृद्धि के चक्र में अनिश्चितता दूर कर जीवन के विभिन्न चरणों में आने वाली वित्तीयजरूरतों को पूरा करने के बारे में जागरुकता बढ़ाई जा सके।

अभियान के लॉन्च के बारे में कार्तिक स्मेटैसेक, ज्वाईंट एनसीडी – एलएंड के साची एंड साची ने कहा,

“यह टीवीसी जीवन के विभिन्न चरणों की अनिश्चितताओं के लिए भारती एक्सा लाईफ गारंटीड इंकम प्रो को एक समाधान के रूप में प्रस्तुत करता है। साथ ही यह भारती एक्सा लाईफ- ‘डू द स्मार्ट थिंग’ के लिए ब्रांड का नया प्रस्ताव है। हम ब्रांड को एक सार्थक एवं स्पष्टवादी रूप में चित्रित करना चाहते थे, जो श्रेणी में बड़े बड़े वादों एवं उज्जवल भविष्य के दावों की परंपराओं को तोड़ दे। यह हमारा सिग्नेचर स्टाईल एवं टोन है, जो हम भविष्य में भी अपने संचार के लिए आगे ले जाएंगे।”

हिंदी, बंगाली, तमिल, तेलुगू, कन्नड़ एवं मलयालम में बहुभाषी अभियान का निर्माण एवं अवधारणा क्रिएटिव एजेंसी एलएंड के साची एंड साची द्वारा प्रस्तुत किए गए हैं और यह लोगों को मजबूत वित्तीय सुरक्षा कवर बनाने के लिए स्मार्ट काम करने के बारे में शिक्षित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!