UA-204538979-1

ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल-2021 का रंगारंग समापन, शॉर्ट फिल्मों की हुई स्क्रीनिंग, विजेताओं को दिए अवॉर्डस!

सांस्कृतिक संस्था ‘बाँसुरी’ द्वारा पहली बार वृन्दावन में 6 और 7 फरवरी को आयोजित हुआ ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल।

मशहूर रंगकर्मी और फ़िल्म अभिनेता, निर्माता-निर्देशक स्व. संदीपन विमलकांत नागर को समर्पित था यह फेस्टिवल।

फेस्टिवल के ब्राण्ड एम्बेसडर और मशहूर फ़िल्म और टेलीविजन अभिनेता बृजेन्द्र काला मुख्य आकर्षण रहे।

ब्रज पत्रिका, वृन्दावन। श्री गंगा लोक कल्याण सेवा संस्थान के सांस्कृतिक प्रकल्प ‘बाँसुरी’ ने पहली बार ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल का सफलतापूर्वक आयोजन वृन्दावन स्थित वृन्दावन शोध संस्थान में किया। बांसुरी ने इससे पूर्व कई वर्ष सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘रंगोत्सव’ का आयोजन भी किया था, जो कि अपनी तरह की एक अनूठी पहल थी।

मशहूर रंगकर्मी और फ़िल्म अभिनेता, निर्माता-निर्देशक स्व. संदीपन विमलकांत नागर को समर्पित इस फेस्टिवल के ब्राण्ड एम्बेसडर और मशहूर फ़िल्म और टेलीविजन अभिनेता बृजेन्द्र काला मुख्य आकर्षण रहे। फेस्टिवल के फाउंडर और संयोजक विनय गोस्वामीथे।

इस मौके पर ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल के निर्णायक मंडल में शामिल प्रसिद्ध फ़िल्म और टेलीविजन सीरियल निर्माता-निर्देशक और अभिनेता सिद्धार्थ नागर को सम्मानित किया।

इसी क्रम में बालीबुड फ़िल्म निर्देशक व लेखक सूरज तिवारी को भी आयोजकों व अतिथियों द्वारा सम्मानित किया गया।

बांसुरी संस्था के बैनरतले वृंदावन शोध संस्थान में दो दिन से चले ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल-2021 का समापन समारोह भव्य सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ में सम्पन्न हुआ।

समापन समारोह के विशिष्ट अतिथियों में तुलसी पीठाधीश्वर तुलसी जी महाराज, मशहूर चित्रकार पद्मश्री कृष्ण कन्हाई, भागवताचार्य डॉ.मनोज मोहन शास्त्री और वृन्दावन शोध संस्थान के निदेशक सतीश चंद्र दीक्षित खासतौर से मौजूद थे। अन्य सम्मानित अतिथियों में अनुराग गोयल, डॉ. विनोद बनर्जी, अनिता क्षेत्रपाल, ममता भारद्वाज, आस्था भारद्वाज, आदर्श नंदन गुप्त, डॉ. महेश धाकड़ आदि शामिल थे। सभी को स्मृति चिन्ह देकर और पटका पहनाकर सम्मानित भी किया गया।

वृन्दावन शोध संस्थान के निदेशक सतीश चंद्र दीक्षित का स्वागत और सम्मान करते हुए डॉ. महेश चंद्र धाकड़
वरिष्ठ पत्रकार आदर्श नंदन गुप्त को सम्मानित करते हुए फ़िल्म निर्माता-निर्देशक और एक्टर सिद्धार्थ नागर और फेस्टिवल के फाउंडर विनय गोस्वामी
वरिष्ठ पत्रकार डॉ. महेश चंद्र धाकड़ को सम्मानित करते हुए गायक सचिन ब्रजवासी और फेस्टिवल के फाउंडर विनय गोस्वामी

इस समापन समारोह में तुलसी महाराज जी ने सत्य और प्रेम की व्याख्या कर अपने आशीर्वचन प्रस्तुत किए। समापन समारोह की शुरुआत आरती क्षेत्रपाल के एकल नृत्य से हुई। इसके पश्चात ‘बांसुरी’ के कलाकारों ने डांडिया नृत्य प्रस्तुत किया। इसके बाद आयोजित सम्मान समारोह में सभी श्रेणी की फिल्मों के विजेताओं को पुरुस्कृत किया गया।

सर्व प्रथम समारोह के मुख्य अतिथि और प्रसिद्ध फ़िल्म और टेलीविजन अभिनेता ब्रजेन्द्र काला को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

सामाजिक जागरूकता पैदा करने वाली फ़िल्मों में सर्वश्रेष्ठ स्टोरी का अवॉर्ड ‘द हॉकर’ को, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का पुरस्कार शरद सिंह ठाकुर को ‘डेथ ऑफ वाटर’ फ़िल्म के लिए, सर्वश्रेष्ठ एक्टर का अवार्ड नितिन रायकबार को ‘डेथ ऑफ वाटर’ के लिए और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड मोना अंबेगांवकर को ‘बहार’ फ़िल्म के लिए दिया गया।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड मोना अंबेगांवकर को ‘बहार’ फ़िल्म के लिए दिया गया। इसको बृजेन्द्र काला और सिद्धार्थ नागर ने संयुक्त रूप से प्रदान किया

प्रेरणादायक फ़िल्मों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ स्टोरी का अवॉर्ड ‘उम्मीद-एक खुशी’ फ़िल्म को, सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का अवार्ड रोबिन खन्ना को ‘मोटरसाइकिल थीफ’ के लिए और सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड पीहू सोनी को ‘गुल्लक’ फ़िल्म के लिए दिया गया। कॉमेडी फ़िल्मों की श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ स्टोरी का अवॉर्ड ‘मिस्टर एंड मिसेस चार्ली’ फ़िल्म को दिया गया और इसी फ़िल्म के अमरजीत को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता और रोशनी श्रीवास्तव को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड दिया गया। सर्वश्रेष्ठ म्यूज़िक वीडियो का अवॉर्ड युवराज पाराशर निर्देशित ‘मेहरू’ को दिया गया।

सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का अवार्ड पीहू सोनी को ‘गुल्लक’ फ़िल्म के लिए अतिथियों द्वारा दिया गया

पूरे अवार्ड वितरण के दौरान तालियां बजती रहीं जबकि बीच-बीच में दर्शको का उत्साह शोर के रूप में भी देखने को मिला। अवॉर्ड पाने वाली सभी टीमें खुशी से झूमती-नाचती हुईं नज़र आयीं। जोश और उत्साह पूरे सभागार में दिखाई दे रहा था।

अवॉर्ड पाने वाली कलाकारों की टीमें खुशी से झूमती-नाचती हुईं

समारोह में विवेक आचार्य ,अतुल श्रीवास्तव, प्रेम कौशिक, तान्या शर्मा, राधिका, काजल, निहारिका सिंह आदि ने अतिथियों का स्वागत किया। मंच संचालन राहुल उपाध्याय, सिमरन गौतम और दीपक जैन ने किया।

स्व. संदीपन विमलकांत नागर की फ़िल्म की स्क्रीनिंग के बाद उनके स्वास्तिक रंगमंडल के कलाकार और फ़िल्म के कलाकार

छह फरवरी को हुआ था ‘ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल’ का उदघाटन

फेस्टिवल का उदघाटन करते हुए उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा

वृन्दावन छह फरवरी को वृन्दावन स्थित वृन्दावन शोध संस्थान में ही इस प्रथम ब्रज फ़िल्म फेस्टिवल-2021 का रंगारंग शुभारंभ किया गया। इसका दीप प्रज्ज्वलित करके उदघाटन उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा द्वारा किया गया। इसके बाद विभिन्न फिल्मों और म्यूजिक वीडियोज की स्क्रीनिंग की गयी। जिसमें एक मिनट से लेकर 25 मिनट तक की शॉर्ट फ़िल्मों की स्क्रीनिंग हुई।

उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा को भी उदघाटन समारोह में सम्मानित करते हुए अतिथिगण और आयोजकगण

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!