UA-204538979-1

सोनी सब लेकर आया ‘वागले की दुनिया- नई पीढ़ी, नये किस्से’

इस शो में दिखाई जाएगी आज के दौर में आम आदमी के जीवन की एक नई झलक। 

ब्रज पत्रिका। भारतीय टेलीविजन के इतिहास में कई ऐसे शोज़ रहे हैं जिन्होंने दर्शकों का मनोरंजन किया है। हालांकि, उनमें से कुछ ही शोज़ ऐसे हैं जिन्होंने ऐतिहासिक मुकाम हासिल किया हो और लोग उन्हें आज भी याद करते हों। ऐसा ही एक शो है ‘वागले की दुनिया’, इस शो की वास्तविक सी लगने वाली कहानी और बड़ी ही खूबसूरती से गढ़े गये किरदारों के साथ एक आम इंसान की कहानी ने पूरे देश को अपना दीवाना बना दिया था। आर.के. लक्ष्मण की रचना को अब एक नया जीवन मिल गया है, क्योंकि सोनी सब लेकर आया है ‘वागले की दुनिया- नई पीढ़ी, नये किस्से’, यह शो 8 फरवरी से शुरू हो रहा है और इसका प्रसारण रात 9 बजे किया जायेगा।

इस सीरीज की अच्छाइयों और खूबसूरत यादों को ताजा करते हुए, सोनी सब एक बार फिर उस पसंदीदा वागले जोड़ी को वापस लेकर आया है। श्रीनिवास वागले बने अंजन श्रीवास्तव और राधिका वागले के रूप में भारती आचरेकर पुरानी पीढ़ी की भूमिका में है। इस कहानी में लीप लेते हुए आज के दौर में वागले और उसके परिवार की नई पीढ़ी की पृष्ठभूमि पर इसे बनाया गया है।

‘वागले की दुनिया’ के इस नये दौर में सुमित राघवन, श्रीनिवास के बेटे राजेश वागले की भूमिका में हैं और परिवा प्रणति उनकी पत्नी वंदना वागले के किरदार में हैं। हर दिन को यादगार बनाते हुए, ‘वागले की दुनिया’ में अलग-अलग मुद्दों और घटनाओं को राजेश वागले के नजरिये से दिखाया गया है। यही चीज इसे आज के दौर के दर्शकों के लिये प्रासंगिक बना रहा है।

जे.डी. मजेठिया के ‘हैट्स ऑफ प्रोडक्शलन’ द्वारा प्रोड्यूस ‘वागले की दुनिया- नई पीढ़ी, नये किस्से’ में जीवन के सार की एक खुशनुमा कहानी है। यह कहानी राजेश वाघले के इर्द-गिर्द घूमती है। वह एक सीधा-सादा, परिवार से प्यार करने वाला व्यक्ति है, जो अपने और अपने परिवार के लिये एक अच्छी जिंदगी चाहता है। लेकिन फिर भी जोखिम लेने और समय का फायदा उठाने से डरता है। इस शो में नई पीढ़ी के मूल्यों और आज के दौर में मध्यमवर्गीय परिवार की सरल परवरिश, उनके रोजमर्रा के जीवन और उससे जुड़े मुद्दों को दर्शाया गया है। पीढ़ियां बदलने से समस्याओं का रूप भी बदल गया है, आज के दौर का मध्यमवर्ग समय के साथ आगे बढ़ गया है और उनमें बदलाव आ गया है, लेकिन साथ ही पहले की तुलना में उन्हें नयी तरह की दुविधाएं भी मिली हैं।

‘वागले की दुनिया- नई पीढ़ी, नये किस्से’, ‘खुशियों वाली फीलिंग’ के संदेश को फैलाने का सोनी सब का एक और प्रयास है। यह शो पहले से ही मौजूद उन एक से बढ़कर एक शोज़ में एक संयोजन ही है, जिनका लक्ष्य दर्शकों के बीच सकारात्मकता, उम्मीद और खुशियां फैलाना है।

नीरज व्यास, (बिजनेस हेड- सोनी सब) ने कहा,

“ऐसी कहानियों जिनमें मूल्य गहराई से जुड़े हों और आज के दौर के लिये बेहद प्रासंगिक हों, के साथ सोनी सब लगातार ऐसे शोज़ लेकर आता रहा है जो कि पूरे परिवार के लिये लिविंग रूम में टेलीविजन देखने का सही आनंद उठा पायें। हमें गर्व है कि हम एक ऐसा शो लेकर आ रहे हैं जिन्हें हर उम्र के लोगों ने पसंद किया और आज भी उसे देखते हैं। ‘वागले की दुनिया- नई पीढ़ी, नये किस्से’ के माध्यम से हमारा लक्ष्य वही प्रभाव छोड़ना है। हम आज की पीढ़ी के आम आदमी की बेहतरीन कहानियों के कलेक्शन के साथ तैयार हैं,जो कि हर दिन की परेशानियों से समझदारी, ह्यूमर और सकारात्म़कता के साथ लड़ता है। वागले की यह दुनिया अस्सी के दशक की दुनिया से नाटकीय रूप से अलग है और यह आज की पीढ़ी के अनुरूप होगी।”

जे.डी. मजेठिया, (प्रोड्यूसर, ‘हैट्स ऑफ प्रोडक्शंस’) ने कहा,

“वागले की दुनिया- नई पीढ़ी, नये किस्से के साथ महान कार्टूनिस्ट आर.के. लक्ष्मण को उनके शताब्दी वर्ष में हमारी तरफ से श्रद्धांजलि भी है। इस दौर में एक नयी सोच के साथ उनके क्लासिक शोज़ में से एक को प्रस्तुरत करना हमारे लिये सम्मान की बात है। हमने उस शो की विरासत और अंजन श्रीवास्तव तथा भारती आचरेकर द्वारा निभाये गये इसके मुख्य किरदार श्रीनिवास और राधिका वागले को उसी तरह रखा है। हालांकि, कहानी अब आगे बढ़ गयी है और अब इसे वागले के बेटे राजेश वागले के नजरिये से दिखाया जायेगा। इस किरदार को सुमीत राघवन ने निभाया है। ये कहानियां दर्शकों पर वैसा ही प्रभाव डालेंगी और उनके चेहरे पर मुस्कान लेकर आयेेगी। आतिश कपाड़िया और मैं सोनी सब पर इस शो को लॉन्च करने के लिये बेहद उत्साहित हैं, क्योंकि इस ऐतिहासिक शो को पेश करने के लिये इससे बेहतर प्लेटफॉर्म नहीं हो सकता।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!