UA-204538979-1

बिहार के विक्रम ने नेशनल पोकर सीरीज इंडिया का विजेता बनकर अपने क्षेत्र में पोकर खेलने के इच्‍छुक लोगों के लिये एक नया मानदण्‍ड स्‍थापित किया

ब्रज पत्रिका नेशनल पोकर सीरीज इंडिया द्वारा अपने तीसरे संस्‍करण में मेट्रोज से आगे कस्‍बों तक अपनी पहुँच बढ़ाने के साथ ही विक्रम मिश्रा जैसे खिलाड़ी ने लास वेगास, यूएसए की वर्ल्‍ड सीरीज ऑफ पोकर में भारत का प्रतिनिधित्‍व करने के लिये टिकट जीत लिया है। दरभंगा, बिहार के रहने वाले विक्रम 26 वर्ष के हैं। इस नौजवान ने अपने क्षेत्र के दूसरे आकांक्षियों के लिये एक मानदंड तय किया है। विक्रम ने तीन गोल्‍ड मेडल्‍स और दो सिल्‍वर मेडल्‍स की प्रभावशाली टैली के साथ जीत दर्ज की है, कुल 40 पॉइंट्स अर्जित किए हैं और मेडल लीडरबोर्ड पर टॉप किया है।

विक्रम पेशे से इंजीनियर हैं और 2015 से पोकर खेल रहे हैं। शुरूआत में वह अपने दोस्‍तों के साथ खेला कर‍ते थे और धीरे-धीरे इस गेम में उनकी रुचि बढ़ती गई और फिर वो और तन्‍मयता के साथ इस खेल को खेलने के लिए प्रेरित हुए। उन्‍होंने ज्‍यादा जानकारी लेने की पहल की और आखिरकर ऑनलाइन एग्रीगेटर्स के साथ इसे पेशेवर तौर पर अपनाया और अपने जुनून को अगले स्‍तर पर ले गये।

पोकर के लिये अपनी भावनाएं समझाते हुए विक्रम ने कहा,

“मैं लास वेगास की वर्ल्‍ड सीरीज ऑफ पोकर में भारत का प्रतिनिधित्‍व करने को लेकर उत्‍साहित हूँ। उच्‍चतम स्‍तर पर देश का प्रतिनिधित्‍व करना हमेशा गर्व की बात होती है। किसी भी दूसरे खेल की तरह, पोकर में कुशलता, समर्पण और कड़ी मेहनत चाहिये होती है, ताकि पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर धाक जमाई जा सके। इसमें न सिर्फ रणनीतिक कुशलताएं चाहिये, बल्कि एक समय में लगातार जीतने के लिये दिमाग पर काबू भी चाहिये। पिछले 3-4 वर्षों में लोगों ने इसे लंबे समय में एक स्किल गेम के तौर पर पहचानना आरंभ कर दिया है।”

नेशनल पोकर सीरीज इंडिया में विक्रम की उप‍लब्धि ने बिहार के कई आकांक्षी पोकर खिलाड़ियों को अपने जुनून में आगे बढ़ने और जीत का लक्ष्‍य रखने के लिये प्रेरित किया है। उनका सफर भारत में स्किल गेम के तौर पर पोकर की वृद्धि और पहचान का प्रमाण है और नेशनल पोकर सीरीज जैसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट्स द्वारा खिलाड़ियों को उच्‍चतम स्‍तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने और मुकाबला करने के लिये एक साझा मंच दिया जा रहा है।

नेशनल पोकर सीरीज इंडिया अवार्ड्स नाइट 6 मई को नई दिल्‍ली में आयोजित होगी, जिसमें विक्रम जैसे विजेताओं की सफलता को सराहा जाएगा। इस आयोजन में लोकप्रिय हस्तियों के शिरकत करने की उम्‍मीद है, जैसे कि कॉमेडियन अनुभव सिंह बस्‍सी और संगीतकार ऋत्विज़ आदि। बधाई समारोह पोकर समुदाय के लिये साथ आने और उन खिलाड़ियों की उपलब्धियों को सराहने का एक बेहतरीन मौका है, जो इस खेल के लिये और अपनी क्षमताओं की सीमा को लगातार बढ़ाने के लिये दूसरों को प्रेरित कर रहे हैं।

नेशनल पोकर सीरीज इंडिया के विषय में

नेशनल पोकर सीरीज इंडिया देश के सबसे प्रतिष्ठित पोकर टूर्नामेंट्स में से एक है। 2021 में अपनी शुरूआत के बाद से नेशनल पोकर सीरीज पोकर के भारतीय नायकों और दिमाग के खेल पोकर से जुड़ी शोहरत को बढ़ावा देने की अवधारणा पर चल रही है। नेशनल पोकर सीरीज ने पोकर को देश के कोने-कोने में लोकप्रिय बनाने में भी बड़ा योगदान दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!